Highlightsकरवा चौथ के एक या दो दिन पहले मुल्तानी मिट्टी या शहद का फेस पैक बनाकर चेहरे और गर्दन पर लगाएंकरवा चौथ के दिन चेहरा खिले इसके लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं

करवा चौथ इस साल 17 अक्टूबर को मनाया जाएगा। करवा चौथ के खास मौके पर हर सुहागन महिला खुद सोलह श्रृंगार करती है। वैसे तो आपके पति आपसे प्रेम करते हैं लेकिन इस खास मौके पर एक बार फिर अपने पति का प्यार खुद के प्रति जगाना चाहती हैं और अपने रिश्ते में नई मिठास घोलना चाहती हैं तो इस दिन ऐसे तैयार हो कि वे एक बार फिर आप पर फिदा हो जाएं।

हम आपको बता रहे हैं कुछ खास टिप्स जिन्हें अगर आपने फॉलो कर लिया तो उनकी नजरें आपसे नहीं हटेंगी।

1- करवा चौथ के एक या दो दिन पहले मुल्तानी मिट्टी या शहद का फेस पैक बनाकर चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इससे चेहरे पर निखार आएगा।

2- अपनी डाइट में हरी सब्जियां, फल और हेल्दी जैसी चीजें शामिल करें।

3- करवा चौथ के दिन चेहरा खिले इसके लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं।

4- आपने हाथों में खूबसूरत मेहंदी लगाएं साथ ही इस पर अपने पति का नाम भी डिजाइन से लिखवाएं।

5- हाथों की अच्छी से वैक्सिंग, मैनिक्योर और पेडिक्योर करवाएं।

6- मेकअप करते वक्त ध्यान रखें कि आपकी स्किन टोन के मुताबिक ही फाउंडेशन चुनें।

7- नया हेयरस्टाइल आपके फेस को एक नया लुक देता है। इसलिए अपने फेस के अनुसार हेयरस्टाइल बनाएं।

8- चेहरे में सबसे ज्यादा अट्रैक्ट करने वाली चीज होती है वो है आंखें। आपकी खूबसूरत आंखें आपके पति को दिवाना बना सकती है। इसलिए अपनी आंखों के मेकअप पर भी खास ध्यान दें और आंखों पर मेकअप अपने आउटफिट को ध्यान में रखते हुए करें।

9- लिपस्टिक के कलर का चुनाव हमेशा अपने रंग के हिसाब से चुनें। गलत शेड आपके लुक को खराब कर सकता है।

10- करवा चौथ के मौके पर हर महिला सोलह श्रृंगार करती है। सिंदूर, बिंदी, साड़ी के साथ जो सबसे जरूरी होता है वो है मेहंदी। करवा चौथ पर हर महिला एक दिन पहले अपने हाथों पर मेहंदी लगवाती है। सभी एक से बढ़कर एक डिजाइन चुनती है।

ऐसा माना जाता है कि मेहंदी के बिना शगुन अधूरा समझा जाता है। यही वजह है कि घर की महिलाएं, जिन्हें लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है, हर त्योहार पर अपने हाथों और पैरों पर मेहंदी लगाती हैं।

करवा चौथ के दिन औरतें निर्जला व्रत रखती हैं और चांद देखने के बाद ही उसे खोलती है। इस व्रत को महिलाएं इसलिए करती हैं ताकि उनके पति की उम्र लंबी हो।

ऐसा कहा जा रहा है कि 70 साल बाद इस वर्ष करवा चौथ पर शुभ संयोग बन रहा है। इस साल रोहिणी नक्षत्र के साथ मंगल का योग होने के कारण करवा चौथ अधिक मंगलकारी बन रहा है। इस संयोग के चलते पहली बार करवा चौथ रखने वाली महिलाओं के लिए यह बहुत लाभकारी सिद्ध होने वाला है।

English summary :
Karva Chauth Beauty tips: Make a face pack of multani mitti or honey and apply it one or two days before Karva Chauth. This will improve the face. Include things like green vegetables, fruits and healthy foods in your diet.


Web Title: Karva Chauth Beauty tips: Beauty tips and Tricks for Karva Chauth Festival that will Look Gorgeous
फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे