नहीं खुल रहे पार्लर, घर बैठें इन आसान स्टेप्स में बनाएं अपर लिप्स

By मेघना वर्मा | Published: June 16, 2020 03:49 PM2020-06-16T15:49:41+5:302020-06-16T15:49:41+5:30

लॉकडाउन के चलते महिलाओं के ब्यूटी रूटीन में रोड़ा लगा है। आइब्रो और अपरलिप्स और फेशियल जैसी सर्विस फिलहाल बंद है।

how to remove upper lips hair, home remedies to remove upper lip hair | नहीं खुल रहे पार्लर, घर बैठें इन आसान स्टेप्स में बनाएं अपर लिप्स

नहीं खुल रहे पार्लर, घर बैठें इन आसान स्टेप्स में बनाएं अपर लिप्स

Highlightsमहिलाएं चाहें तो घर बैठे अपरलिप्स के अनचाहे बालों को निकाल सकते हैं। लॉकडाउन के चलते सभी अपने घरों के अंदर हैं जो कि बहुत जरूरी और उचित भी है।

कोरोना वायरस से इस समय पूरी दुनिया जूझ रही है। लोगों को घर पर रहने के लिए सरकार ने 23 मार्च से लॉकडाउन चलाया था। लोगों ने उनके घरों में रहने की सलाह है जो कि उचित भी है। हां लोगों को इस समय घर पर रहकर कई डेली रूटीन की प्रॉबलम भी उठानी पड़ रही है। 

खासकर महिलाओं के ब्यूटी रूटीन में रोड़ा लगा है। आइब्रो और अपरलिप्स और फेशियल जैसी सर्विस फिलहाल बंद है। ऐसे में महिलाएं चाहें तो घर बैठे अपरलिप्स के अनचाहे बालों को निकाल सकते हैं। आइए आज हम आपको बताते हैं कि किस तरह आप बिना किसी परेशानी के अपने अपरलिप्स के बाल निकाल सकते हैं।

1. हल्दी और बेसन

हल्दी आपकी स्किन के लिए फायदेमंद रहता है। वहीं बेसन से भी आपकी स्किन को चमक मिलती है। एक चम्मच बेसन में एक चुटकी हल्दी मिला लें। अब इस पेस्ट में दूध मिलाएं। इस पेस्ट को अपर लिप के बालों पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। जब ये सूख जाए तो इसे साफ कर लें। इस उपाय को नियमित रूप से बाल साफ हो जाएंगे।

2. नींबू और चीनी

नींबू और चीनी से बनायी गई वैक्स से भी आप अनचाहे बाल हटा सकती हैं। इसके लिए एक चम्मच चीनी में आधा चम्मच नींबू का रस मिला लें। इस मिश्रण को गर्म करें। जब ये थोड़ा गर्म हो जाए और चीनी पिघल जाए तो इसे अपरलिप्स पर लगाएं। जब ये सूख जाए तो इसे झटके से खींचकर निकाल लें। ध्यान रहे ये मिश्रण बहुत गर्म नहीं होना चाहिए। 

3. दूध और हल्दी

हल्दी और दूध का मिश्रण न केवल सेहत के लिए अच्छा है बल्क‍ि चेहरे के बालों को दूर करने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है। हल्दी में थोड़ी सी मात्रा में दूध मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लीजिए। इस पेसट को प्रभावित जगह पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। जब ये सूख जाए तो इसे साफ कर लीजिए।

Web Title: how to remove upper lips hair, home remedies to remove upper lip hair

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे