फैशन टिप्स: इन 7 तरीकों से साड़ी में भी दिखें स्लिम

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: August 25, 2018 10:03 AM2018-08-25T10:03:06+5:302018-08-25T10:03:06+5:30

डार्क कलर की साड़ी आपको स्लिम और यंगर लुक देती है। ये रंग बॉडी की सभी खामियों को छुपाने में मदद करते हैं।

How to look slim in saree in hindi | फैशन टिप्स: इन 7 तरीकों से साड़ी में भी दिखें स्लिम

फैशन टिप्स: इन 7 तरीकों से साड़ी में भी दिखें स्लिम

साड़ी हमारे देश का सबसे पुराना और महत्वपूर्ण पारंपरिक पहनावा है। इतने समय में इसके स्टाइल और लुक में बदलाव भले ही आया हो, लेकिन इसकी लोकप्रियता अभी भी कायम है। हर खास मौके पर साड़ी सभी की पहली पसंद होती है और हो भी क्यों न ये सभी उम्र और बॉडी टाइप व शेप पर फबती है, लेकिन एक ही साड़ी अलग-अलग लोगों पर अलग-अलग लुक देती है, इसलिए सभी को साड़ी हमेशा अपनी बॉडी के हिसाब से चुननी और पहननी चाहिए और अगर आप ओवरवेट हैं, तो आपको कुछ चीजों का ध्यान रखकर साड़ी पहननी चाहिए।

साड़ी बेहद सौम्य और सेक्सी आउटफिट है। चाहे विवाह-शादी हो, पूजा हो, पार्टी हो या फिर दफ्तर में कोई खास दिन, साड़ी हर मौके पर पहनी जा सकती है, लेकिन साड़ी अच्छी तभी दिखती है, जब उसे सही तरीके से पहना जाए। अगर आप खूबसूरत, आकर्षक और स्टाइलिश दिखना चाहती हैं तो  आप वेस्टर्न कपड़ों से अलग साड़ी को चुनें। साड़ी न सिर्फ सदाबहार है बल्कि तारीफ दिलाने वाले परिधानों में से एक मानी जाती है। साड़ी से ज्यादा ग्रेसफुल शायद ही कोई दूसरा परिधान हो, लेकिन अक्सर लड़कियां साड़ी में थोड़ा मोटा दिखने के कारण साड़ी पहनने से बचती हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। क्योंकि सही तरीके से पहनी साड़ी में आप स्लिम दिखाई देती हैं।

छोटे प्रिंट की साड़ी

छोटे प्रिंट की साड़ी में आप स्लिम दिख सकती हैं, बड़े प्रिंट वाली साड़ी को पहनकर आप भारी दिख सकती हैं। इसलिए छोटे प्रिंट की साड़ी पहनें, ऐसे प्रिंट या वर्क चुनें जो डेलिकेट हो और पूरी साड़ी पर फैला न हो।

हल्का फैब्रिक

साड़ी का फैब्रिक हमेशा अपनी बॉडी के हिसाब से चुनना चाहिए। अगर आप स्लिम दिखना चाहती हैं तो हल्का फैब्रिक ही चुनें। कड़क और खुले हुए फैब्रिक जैसे ऑर्गेन्जा, सिल्क, साउथ सिल्क में शरीर फूला हुआ दिखता है, अत: ऐसी फैब्रिक वाली साड़ियां पहनने से बचें।

लॉन्ग स्लीव्स ब्लाउज

कुछ  लड़कियां हैवी बाजू होने की वजह से साड़ी नहीं पहनतीं। अगर आप भी इसी कारण साड़ी नहीं पहनतीं तो शॉट स्लीव्स ब्लाउज अवॉइड करें। लॉन्ग स्लीव्स ब्लाउज ही पहनें। स्लीवनेस या शॉट स्लीव के ब्लाउज को ना पहनें। खासकर अगर आपकी आर्म्स टोड ना हो तो।

ये भी पढ़ें:

हमेशा फैशन में रहते हैं ये 10 तरह के स्लीव्स स्टाइल, आपने इनमें से कितने ट्राई किए हैं?

दीपिका के 5 बेस्ट ईयररिंग्स, देखें आप पर कौन सा सूट करेगा

डार्क कलर

डार्क कलर की साड़ी आपको स्लिम और यंगर लुक देती है। ये रंग बॉडी की सभी खामियों को छुपाने में मदद करते हैं तथा आप साड़ी में स्लिम नजर आएंगी। इसका मतलब ये नहीं है कि आप सिर्फ ब्लैक या बोरिंग ब्राउन कलर ही पहनें, आप अपनी पसंद के रंग के डार्क शेड्स जैसे पेस्टल वॉयलेट, मैरून आदि पहन सकती हैं। अगर आपका कोई विशेष एरिया हैवी है, जैसे हिप्स तो आप ऐसी साड़ी पहनें जिसकी बॉडी डार्क हो और पल्लू किसी भी रंग का हो सकता है। हल्के कलर की साड़ी आपकी बॉडी के सभी पार्ट्स को हाईलाइट करते हैं और इसलिए उसकी खामियों को छुपाते नहीं हैं, जिससे आप ज्यादा हैवी नजर आएंगी।

सही तरीके से पहनना

- स्लिम लुक के लिए साड़ी को सही से पहनना और पिन-अप करना भी बेहद जरूरी होता है। इसके अलावा ज्यादा प्लीट्स डालने के कारण भी साड़ी की शोभा घट सकती है। सेक्सी लुक पाने के लिए कम से कम प्लेट्स डालें।

- पतली-पतली प्लेट्स बनाएं ताकि कमर और पेट के पास साड़ी फूली-फूली नजर न आए। पतला दिखने के लिए साड़ी की प्लेट्स पर खास ध्यान दें। साड़ी को कमर पर ठीक तरह से टक करें यानी वो कहीं से भी लूज न हो और एक जगह इकट्ठी होकर वॉल्यूम ऐड न करे। अगर आपको ज्यादा प्लेट्स लेनी ही हैं या आप कोई पारंपरिक साड़ी जैसे बनारसी या तांत पहनने वाली हैं  तो प्लेट्स को एक ही जगह पिन ना करें बल्कि उन्हें थोड़ी-थोड़ी दूरी पर टक करें। इससे एक जगह इकट्ठा नहीं होगा और आप मोटी नहीं लगेंगी।

हेयर स्टाइल

साड़ी में हाइटेड दिखना चाहती हैं तो बालों को खुला छोड़ने की गलती न करें। यदि आपकी हाइट ज्यादा है  तो एक बार आप बाल खुले रख सकती हैं, मगर छोटी हाइट वाली महिलाओं को हमेशा पफ या हाई बन वाला हेयर स्टाइल करना चाहिए, इससे उनकी हाइट ज्यादा दिखेगी, साथ ही आप स्मार्ट भी नजर आएंगी।

नाभि के ठीक नीचे से बांधें

यह साड़ी बांधने का सबसे बेसिक तरीका है, लेकिन ज्यादातर महिलाएं इसका पालन नहीं करती हैं। नाभि के ठीक नीचे से साड़ी बांधने से शरीर की कमियां छुप जाती हैं और  काया लंबी भी दिखती है। 

Web Title: How to look slim in saree in hindi

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Fashionफैशन