समर ग्लो पाने में आपकी मदद करेंगे ये टिप्स, गर्मी के मौसम में इसे करें ट्राई

By मनाली रस्तोगी | Published: May 26, 2023 05:09 PM2023-05-26T17:09:51+5:302023-05-26T17:10:16+5:30

सनस्क्रीन आपकी त्वचा का सबसे अच्छा दोस्त है। यह साल भर अवश्य होना चाहिए, लेकिन विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो जाता है जब आप चरम गर्मी के महीनों के दौरान बाहर जा रहे हों।

Easy Tips To Help You Get That Summer Glow | समर ग्लो पाने में आपकी मदद करेंगे ये टिप्स, गर्मी के मौसम में इसे करें ट्राई

(फाइल फोटो)

गर्मी में अपनी त्वचा का खास ख्याल रखना काफी मुश्किल हो जाता है। आपकी त्वचा की रक्षा, पोषण और हाइड्रेट करना महत्वपूर्ण हो जाएगा क्योंकि गर्मी वास्तव में अक्षम्य हो सकती है। अपनी गर्मी की दिनचर्या में परिवर्तन शुरू करने का यह सही समय है, इसलिए आपके लिए त्वचा की सेहत बनाए रखना और भी आसान हो जाता है।

सनस्क्रीन 

सनस्क्रीन आपकी त्वचा का सबसे अच्छा दोस्त है। यह साल भर अवश्य होना चाहिए, लेकिन विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो जाता है जब आप चरम गर्मी के महीनों के दौरान बाहर जा रहे हों। यूवी किरणें समय से पहले बुढ़ापा, टैनिंग और हाइपरपिग्मेंटेशन के कारण त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप रोजाना कम से कम एसपीएफ 30 वाले ब्रॉड-स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन का उपयोग करें।

हल्का स्किनकेयर रूटीन अपनाएं

ग्रीष्मकाल का मतलब है कि आप हल्के उत्पादों के लिए अपने भारी क्लींजर और मॉइस्चराइजिंग क्रीम (जो शुष्क सर्दियों में बहुत अच्छा काम करते हैं) को स्वैप कर सकते हैं। जेंटलर क्लींजिंग और मॉइस्चराइजिंग विकल्पों के लिए जाएं जो आपके रोमछिद्रों को बंद नहीं करेंगे और साथ ही आपको हाइड्रेटेड और आपकी त्वचा को पोषण भी देंगे।

मॉइस्चराइज करना सुनिश्चित करें

अपनी त्वचा को रोजाना मॉइस्चराइज करना गर्मियों में उतना ही जरूरी है जितना कि सर्दियों में। आपकी त्वचा को उस मोटापन और चमक के लिए हाइड्रेशन की आवश्यकता होती है। एक हल्का मॉइस्चराइज़र चुनें जो आपके क्लीन्ज़र और टोनर के साथ अच्छी तरह से मिल सके।

एक्सफोलिएशन जरूरी है

टिक-टॉक के लोकप्रिय होने से पहले से एक्सफोलिएशन सबसे महत्वपूर्ण स्किनकेयर टिप्स में से एक रहा है। सप्ताह में एक बार अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट करने से मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने और छिद्रों को खोलने में मदद मिलती है जिससे ब्रेकआउट और सुस्त दिखने वाली त्वचा हो सकती है। आपकी त्वचा के प्रकार और आपकी त्वचा की जरूरतों के आधार पर सही रासायनिक एक्सफोलिएंट चुनना भी महत्वपूर्ण है। सही एक और उपयोग की पर्याप्त आवृत्ति के लिए अपने त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करना सबसे अच्छा है।

Web Title: Easy Tips To Help You Get That Summer Glow

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे