Beauty Tips: बिना मेकअप के दिखना है खूबसूरत, तो इन 7 टिप्स की लें मदद

By मनाली रस्तोगी | Published: June 10, 2022 04:42 PM2022-06-10T16:42:32+5:302022-06-10T16:43:11+5:30

अगर आप मेकअप की शौकीन नहीं हैं या पार्लर में ज्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहती हैं तो आप बिना मेकअप के भी खूबसूरत और जवां दिख सकती हैं। इससे न सिर्फ आपका समय बचेगा बल्कि पार्लर में पैसे भी खर्च होने से बच सकते हैं।

Beauty Tips How To Look Great Without Makeup | Beauty Tips: बिना मेकअप के दिखना है खूबसूरत, तो इन 7 टिप्स की लें मदद

Beauty Tips: बिना मेकअप के दिखना है खूबसूरत, तो इन 7 टिप्स की लें मदद

Highlightsअपनी स्किन को साफ रखने के लिए आप होममेड चीजों का इस्तेमाल कर सकती हैं।अपनी स्किन को हाईड्रेटेड रखें और खूब पानी पिएं।

Beauty Tips: कई महिलाएं ऐसी होती हैं, जिन्हें मेकअप लगाना बिल्कुल पसंद नहीं। वैसे भी आजकल नो-मेकअप लुक ट्रेंड में है। फिलहाल, अगर आपको मेकअप का इस्तेमाल करना पसंद नहीं या आपको मेकअप लगाने का समय नहीं मिलता तो आप बिना मेकअप के भी खूबसूरत और जवां दिख सकती हैं। इससे न सिर्फ आपका समय बचेगा बल्कि पार्लर में पैसे भी खर्च होने से बच सकते हैं।

आइए आपको बताते हैं कौन से हैं वो तरीकें जिनसे आपकी त्वचा दमक उठेगी:

रोज करें क्लिजिंग

स्किन पर मेकअप ना करें चलेगा मगर उसे साफ रखना जरूरी है। इसलिए अपने चेहरे पर रोज क्लिजिंग जरूर करें। अपनी स्किन को साफ रखने के लिए आप होममेड चीजों को जैसे कच्चे दूध या शहद का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

पानी खूब पिएं

जिस तरह आपके लिए पानी जरूरी है उसी तरह आपकी स्किन के लिए भी पानी जरूरी है। इसलिए अपनी स्किन को हाईड्रेटेड रखें। खूब पानी पिएं। ये आपकी स्किन के साथ आपके स्वास्थय को भी सही रखेगा। साथ ही आपकी स्किन पर  ग्लो आएगा।

सनस्क्रीम हो साथ

जब भी बाहर निकलें अपनी स्किन पर सनस्क्रीम जरूर लगाएं। बिना इसके धूप के संपर्क में आने पर आपको टैनिंग हो सकती है। टैन रिमूव में बहुत सारे प्रोडक्ट्स पर पैसा खर्चा करना पड़ेगा। इसलिए सनस्क्रीम को जरूर लगाएं। इससे आपका स्किन प्रटेक्ट होगी।

आईलैशेज पर दें ध्यान

आपकी खूबसूरती आपकी आंखों से दिखती है। अपनी पलकों को भी संवारना जरूरी है। इसके लिए आईलैश को साफ रखें और उन पर ध्यान जरूर दें। आप चाहें तो होम मेड तरीके से आईलैश को कर्ल भी कर सकते हैं। ये आपकी खूबसूरती को और बढ़ाएगा।

होंठ ना हों फटे

आपके होठ पर आप चाहे जितने भी महंगी लिपस्टिक ना लगा लें ये तब तक अच्छा नहीं लगेगा जब आपके होंठ फटे होंगे। इसलिए अपनी होठों की नमी को बनाएं रखें। इसके लिए आप नारियल के तेल का यूज कर सकती हैं। 

बाल हों ठीक

आपका फेस क्लीयर और ग्लोइंग हैं मगर बाल उजड़े हैं तो आपका लुक वैसे ही डल हो जाता है। इसलिए अपने बालों को ठीक से जरूर संवारें। ये आपके लुक को कम्प्लीट भी करेंगे और आपको सुंदर भी दिखाएंगे।

एसेसीरिज में न चूंके

आप जैसा भी आउटफिट पहनें उससे जुड़ी एसेसीरिज को जरूर चुनें। ये आपके लुक को खास दिखाएगा। अगर आपने कोई भड़कीली ड्रेस पहन रखी है तो कोई प्लेन एसेसीरिज चुनें वहीं अगर आपने कोई प्लेन ड्रेस पहन रखी है तो भड़कीले एसेसीरिजी कमाल करेंगे।

उम्मीद है कि आपको इस आर्टिकल में बताई गई टिप्स पसंद आई होगी और भविष्य में आप इन टिप्स को अपनाना पसंद करेंगी। 

Web Title: Beauty Tips How To Look Great Without Makeup

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे