UPTET 2020: टीईटी पेपर लीक मामले में सॉल्वर गिरोह से जुड़े दो शिक्षक सरगना गिरफ्तार

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 10, 2020 11:24 AM2020-01-10T11:24:37+5:302020-01-10T12:08:31+5:30

UPTET 2020: पेपर लीक कराने के मामले में शिक्षा मित्र सहित दो गिरफ्तार

UPTET 2020: Two gang teacher linked to Solver gang arrested in TET paper leak case | UPTET 2020: टीईटी पेपर लीक मामले में सॉल्वर गिरोह से जुड़े दो शिक्षक सरगना गिरफ्तार

बुधवार को यूपीटीईटी परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक करने के मामले में यूपी एसटीएफ ने कई लोगों को  हिरासत में लिया था।

Highlightsसाल्वर गैंग पेपर लीक करवाने के बाद उसे डेढ़ करोड़ रुपये में बेचने वाला था.गिरफ्तार शिक्षा मित्र को स्कूल से निलंबित कर दिया गया है.

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में टीईटी परीक्षा (UPTET 2020) के दौरान साल्वर गैंग के सरगना समेत दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।  साल्वर गिरोह का सरगना संतोष कुमार यादव प्राथमिक विद्यालय उमरीखुर्द में अध्यापक है। उसी ने ही नालंदा बिहार के डीएम कुमार के माध्यम से साल्वरों  को बुलाया था। साथ ही गिरोह का एक अन्य सदस्य  शंकर प्राथमिक विद्यालय उमरीखुर्द में ही शिक्षामित्र के पद पर तैनात है। पुलिस ने इन दोनों पर कई धाराओं में मामला दर्ज किया है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. राजेंद्र सिंह ने गुरुवार बताया कि पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर अध्यापक संतोष को स्कूल से निलंबित कर दिया और शिक्षामित्र की सेवा समाप्ति के लिए प्रशासन को पत्र  भेजा है।

आपको बता दें कि बुधवार को यूपीटीईटी परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक करने के मामले में यूपी एसटीएफ ने कई लोगों को  हिरासत में लिया था। आरोपियों की योजना  टीईटी का प्रश्नपत्र लीक कर डेढ़ करोड़ में बेचने  की थी। हालांकि पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर उनकी ये कोशिश नाकाम कर दी। पुलिस ने इनके पास से मोबाइल, सिम, लैपटॉप समेत नकदी भी बरामद की थी। पुलिस ने यूपी कई जिलों में पेपर लीक के मामले छापा मारा था। 

English summary :
Uttar Pradesh TET Examination 2020 Paper Leaked: UPTET 2020 slover in Jaunpur, Uttar Pradesh, two people including the kingpin of the gang have been detained. Santwar Kumar Yadav, the mastermind of the Salwar gang, is a teacher at Primary School Umari Khurd.


Web Title: UPTET 2020: Two gang teacher linked to Solver gang arrested in TET paper leak case

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे