KV Results 2020: केंद्रीय विद्यालयों ने वाट्सऐप पर जारी किया पहली से आठवीं तक का रिजल्ट

By गुणातीत ओझा | Published: March 29, 2020 11:34 AM2020-03-29T11:34:48+5:302020-03-29T11:34:48+5:30

केंद्रीय व‍िद्यालयय ने पहली से आठवीं कक्षा तक के छात्रों के ल‍िये र‍िजल्‍ट जारी कर द‍िया है। केंद्रीय विद्यालय ने कक्षा एक से आठवीं तक का पर‍िणाम ई-मेल और वाट्सएप पर जारी क‍िया है। ज‍िन संभागों ने अब तक पर‍िणाम जारी नहीं क‍िया है, उन्‍हें 31 मार्च तक पर‍िणाम जारी करने के लिए न‍िर्देशित किया गया है।

all kendriya vidyalaya announced class 1 to 8 results on whatsapp | KV Results 2020: केंद्रीय विद्यालयों ने वाट्सऐप पर जारी किया पहली से आठवीं तक का रिजल्ट

केंद्रीय विद्यालयों ने वाट्सऐप पर जारी किया पहली से आठवीं तक का रिजल्ट

नई दिल्ली: केंद्रीय व‍िद्यालयय ने पहली से आठवीं कक्षा तक के छात्रों के ल‍िये र‍िजल्‍ट जारी कर द‍िया है। केंद्रीय विद्यालय ने कक्षा एक से आठवीं तक का पर‍िणाम ई-मेल और वाट्सएप पर जारी क‍िया है। ज‍िन संभागों ने अब तक पर‍िणाम जारी नहीं क‍िया है, उन्‍हें 31 मार्च तक पर‍िणाम जारी करने के लिए न‍िर्देशित किया गया है। ज्यादातर केंद्रीय व‍िद्यालयों ने छात्रों के लिए वाट्सऐप के जरिए पर‍िणाम की घोषणा कर दी है। छात्रों को आंतर‍िक परीक्षाओं के आधार पर ही आगे प्रमोट क‍िया गया है।

कोरोना वायरस: केंद्रीय विद्यालय संगठन ने पृथक केंद्र के लिये अपने स्कूल भवनों की पेशकश की

केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने कोरोना वायरस के संदिग्ध मामलों के लिये अस्थायी पृथक केंद्र स्थापित करने के वास्ते अपने स्कूल भवन देने की पेशकश की है। संगठन के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह घोषणा की। केवीएस के एक अधिकारी ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘कोरोना वायरस संकट से पैदा हुई सतर्क करने वाली स्थिति को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है कि किसी रक्षा प्राधिकार या जिला प्रशासन के औपचारिक अनुरोध पर इसके स्कूल भवन के कमरों में संदिग्ध रोगियों को अस्थायी रूप से रखने की इजाजत दी जाएगी।’’ अधिकारी ने कहा, ‘‘जो स्कूल पृथक केंद्र स्थापित करने की इजाजत देंगे, उन्हें इस बारे में उसी दिन केवी प्राधिकारों से बात करनी होगी।’’ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़ कर 987 हो गये हैं जबकि अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है।

Web Title: all kendriya vidyalaya announced class 1 to 8 results on whatsapp

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे