इंटरव्यू में पूछे जा सकते हैं आपसे ये अटपटे 5 सवाल

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: December 13, 2017 03:09 PM2017-12-13T15:09:34+5:302017-12-14T15:18:24+5:30

अगर आप इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो हर तरह के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार रहें क्योंकि कई संस्थानों में आजकल अटपटे सवाल पूछे जा रहे हैं। यह सवाल आपके सोचने की शक्ति को जांचने के लिए किए जाते हैं।

5 out of box interview question be ready fro such questions | इंटरव्यू में पूछे जा सकते हैं आपसे ये अटपटे 5 सवाल

इंटरव्यू

अगर आप इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो हर तरह के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार रहें क्योंकि कई संस्थानों में आजकल अटपटे सवाल पूछे जा रहे हैं। यह सवाल आपके सोचने की शक्ति को जांचने के लिए किए जाते हैं। इंटरव्यू के दौरान ये बात किसी को पता नहीं होती कि टेबल के दूसरी ओर बैठा नियोक्ता आखिर आपसे कब और क्या पूछेगा। कई बार नियोक्ता आपसे कुछ बेतुके सवाल भी पूछ लेते हैं, लेकिन इन बिना सिर-पैर के सवालों का तार भी आपकी नौकरी से कहीं न कहीं जुड़ा होता है इसलिए अगर नियोक्ता को खुश करना है और नौकरी पानी है तो आपको इन पांच बेतुके सवालों का सही जवाब आना चाहिए।

1-ऐसा कौन सा गाना है जो आपकी कार्य करने की नीति को परिभाषित करता है?

यह सवाल  डेल इंडिया कंपनी के नियोक्ता ने सेल्स ट्रेनिंग एग्जीक्यूटिव/ मैनेजर की पोस्ट के लिए इंटरव्यू देने आए उम्मीदवार से किया था।

2-यदि आप कल एक कंपनी शुरू करना चाहें तो आपकी कंपनी के लिए 3 मुख्य मूल्य क्या होंगे?
यह सवाल जूनियर एग्जीक्यूटिव की पद के लिए आए उम्मीदवार से पूछा गया था। इसे टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस लिमिटिड के नियोक्ता ने पूछा था।

3-अगर खबर आपके जीवन पर लिखी गई हो तो उसे हेडलाइन में क्या कहेंगे?
यह सवाल  प्रोसेस मैनेजर की पोस्ट के लिए आए इंटरव्यू देने आए उम्मीदवार से किया गया था। इसे आइडिया सेल्यूलर लिमिटेड कंपनी के नियोक्ता ने पूछा था। 

4- अगर आप 20 मिलियन डॉलर जीत जाते हैं  तो इतनी रकम का क्या करेंगे?
शॉपर स्टॉप लिमिटेड कंपनी के नियोक्ता ने यह सवाल कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव पद के लिए इंटरव्यू देने आए उम्मीदवार से पूछा था। 

5- अगर आप एक सुपर हीरो हों तो अपनी महाशक्तियों से क्या करना चाहेंगे?
यह सवाल सिटी ऑपरेशन्स मैनेजर पद के लिए इंटरव्यू देने आए उम्मीदवार से आदित्य बिड़ला रिटेल लिमिटेड कंपनी के नियोक्ता ने पूछा था।

Web Title: 5 out of box interview question be ready fro such questions

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे