With prisoner headcount down, 17 jails closed in Telangana | गुड न्यूजः तेलंगाना में कैदियों की संख्या में कमी, 17 जेलों को किया बंद
पिछले लगभग पांच सालों में 17 जेलों को बंद किया गया है।

Highlightsविभाग ने कहा कि कैदियों की संख्या सात हजार से कम होकर लगभग पांच हजार हो गई है।महानिदेशक विनय कुमार सिंह ने बताया कि बंद जेलों का इस्तेमाल समाज कल्याण केंद्रों या भिखारियों, निराश्रितों, अनाथों आदि के लिए विशेष घरों के रूप में किया जा सकता है।

तेलंगाना में 49 जेलों में से सत्रह को जेलों में बंद कैदियों की संख्या में कमी के बाद अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।

राज्य जेल विभाग का बंद की गई जेलों का समाज कल्याण केंद्रों के रूप में उपयोग करने का इरादा है। विभाग के अनुसार कैदियों की संख्या कम होने के कारण पिछले लगभग पांच सालों में 17 जेलों को बंद किया गया है।

बताया गया है कि कैदियों की संख्या में कमी उनके द्वारा किए गए सुधार व पुनर्वास उपायों और कैदियों को समाज से अपराधों को घटाने को लेकर साझीदार के रूप में कार्य करने के लिए प्रेरित करने का परिणाम है। विभाग ने कहा कि कैदियों की संख्या सात हजार से कम होकर लगभग पांच हजार हो गई है।

जेलों और सुधारात्मक सेवाओं के महानिदेशक विनय कुमार सिंह ने बताया कि बंद जेलों का इस्तेमाल समाज कल्याण केंद्रों या भिखारियों, निराश्रितों, अनाथों आदि के लिए विशेष घरों के रूप में किया जा सकता है।


Web Title: With prisoner headcount down, 17 jails closed in Telangana
क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे