Uttar pradesh ki khabar: तीन वर्षीय मासूम का अपहरण, पड़ोसी दंपति और सहयोगी रिश्तेदार अरेस्ट, एक वर्षीय पुत्र जेल में

By भाषा | Published: May 13, 2020 04:33 PM2020-05-13T16:33:50+5:302020-05-13T16:33:50+5:30

पड़ोसी दंपति ने गुनाह कुबूल लिया। पता चला कि वे दोनों कर्ज में डूबे हुए थे, इसीलिए इस जुर्म को अंजाम दिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि इस अपराध में अमित का भाई वीनू और मामा का लड़का विशाल भी शामिल था। विशाल को पकड़ लिया गया है जबकि वीनू की तलाश की जा रही है।

uttar pradesh mathura crime Kidnapped Child up police Rescued Within 24 Hours | Uttar pradesh ki khabar: तीन वर्षीय मासूम का अपहरण, पड़ोसी दंपति और सहयोगी रिश्तेदार अरेस्ट, एक वर्षीय पुत्र जेल में

लॉकडाउन के कारण चारों ओर नाकाबंदी थी इसलिए अपहर्ताओं के उस इलाके से बाहर जाने की आशंका कम थी।

Highlightsपुलिस को पता चला कि बच्चा पड़ोसी अमित और मधु के यहां खेलने गया था। सख्ती से पूछताछ हुई तो सारा भेद खुल गया। पकड़े जाने का खतरा देख अपहर्ताओं ने घबराकर अगले दिन तड़के गोलू को सादाबाद रोड पर स्थित तंबका गांव के मंदिर पर छोड़ दिया।

मथुराः मथुरा जनपद के राया की परशुराम कॉलोनी में चार दिन पहले हुए तीन वर्षीय बच्चे के अपहरण के मामले में पड़ोसी को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने वारदात में पड़ोसी दंपति और उसके सहयोगी एक रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक अन्य रिश्तेदार अभी हाथ नहीं लग सका है। दंपति का एक वर्षीय पुत्र भी उनके साथ जेल में है क्योंकि उसकी सुपुर्दगी लेने वाला कोई भी व्यक्ति परिवार में नहीं बचा है।

गौरतलब है कि विगत आठ मई को राजेंद्र का तीन वर्षीय पुत्र युवान उर्फ गोलू घर के बाहर खेलते समय अचानक गायब हो गया। उसकी चप्पलों के नीचे 20 लाख रुपए की फिरौती मांगे जाने की पर्ची दबी मिली थी। लॉकडाउन के कारण चारों ओर नाकाबंदी थी इसलिए अपहर्ताओं के उस इलाके से बाहर जाने की आशंका कम थी।

पकड़े जाने का खतरा देख अपहर्ताओं ने घबराकर अगले दिन तड़के गोलू को सादाबाद रोड पर स्थित तंबका गांव के मंदिर पर छोड़ दिया। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि बच्चा पड़ोसी अमित और मधु के यहां खेलने गया था। सख्ती से पूछताछ हुई तो सारा भेद खुल गया।

पड़ोसी दंपति ने गुनाह कुबूल लिया। पता चला कि वे दोनों कर्ज में डूबे हुए थे, इसीलिए इस जुर्म को अंजाम दिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि इस अपराध में अमित का भाई वीनू और मामा का लड़का विशाल भी शामिल था। विशाल को पकड़ लिया गया है जबकि वीनू की तलाश की जा रही है।

नाबालिग से सामूहिक बलात्कार के आरोपियों में से एक गिरफ्तार

नाबालिग के साथ एक मई को हुई सामूहिक बलात्कार की घटना के चार आरोपियों में से एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कल्याणपुर क्षेत्राधिकारी अजय कुमार ने बुधवार को बताया कि दो और आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

कुमार ने बताया कि ऋषि शुक्ला सहित चार लोगों के खिलाफ अपहरण का और पाक्सो के तहत गैंगरेप का मामला दर्ज किया गया है। आरोपी ऋषि को अदालत के समक्ष पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि नाबालिग लडकी हाईस्कूल की छात्रा है। एक मई को ऋषि, उसके भाई सागर शुक्ला, मित्र आशीष शुक्ला और छोटू अग्निहोत्री ने लडकी का अगवा कर लिया था।

चारों आरोपी लडकी को सुनसान जगह ले गये और वहां उसके साथ कथित तौर पर गैंगरेप किया। इसके बाद उन्होंने लडकी को सड़क किनारे छोड दिया और फरार हो गये। लड़की के पिता ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया और उसके बाद पुलिस में मामला दर्ज कराया । 

Web Title: uttar pradesh mathura crime Kidnapped Child up police Rescued Within 24 Hours

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे