UP Ki Taja Khabar: ट्रैक्टर ट्रॉली पलटा, दबकर बाप और दो बेटों की मौत, तीन अन्य लोग घायल

By भाषा | Published: June 2, 2020 06:35 PM2020-06-02T18:35:22+5:302020-06-02T18:35:22+5:30

उत्तर प्रदेश में कई हादसे हुए। इस घटना में कई लोगों की जान चली गई। राज्य के शाहजहांपुर में ट्रैक्टर ट्रॉली के पलटने से पिता और दो पुत्र की मौत हो गई। बिजली की चपेट में आने से एक महिला की मौत बलरामपुर में हो गई।

uttar pradesh lucknow tractor trolley overturns, dead father and two sons, three others injured | UP Ki Taja Khabar: ट्रैक्टर ट्रॉली पलटा, दबकर बाप और दो बेटों की मौत, तीन अन्य लोग घायल

हाई वोल्टेज आ जाने से कई घरों के अंदर रखे टीवी , फ्रिज आदि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी जल गए ।

Highlightsट्रैक्टर ट्रॉली पर सवार कमलेश (32) और उसका पुत्र अनुराग (12) तथा उसकी बेटी संध्या (आठ) की ट्रॉली के नीचे दबकर मौत हो गई। पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है जबकि घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

शाहजहांपुरः ट्रैक्टर ट्रॉली के पलट जाने से उसमें दबकर एक व्यक्ति व उसके दो बच्चों की मौत हो गई है जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गए। थाना कांठ पुलिस के मुताबिक निगोही के टिकवा पुर निवासी कमलेश अपने परिवार के साथ मंगलवार को लौट रहे थे। लौटते समय कटैया गांव के पास यह दुर्घटना हुई।

ट्रैक्टर ट्रॉली पर सवार कमलेश (32) और उसका पुत्र अनुराग (12) तथा उसकी बेटी संध्या (आठ) की ट्रॉली के नीचे दबकर मौत हो गई। परिवार के ही तीन अन्य लोग इस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है जबकि घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

बिजली की चपेट में आने से एक महिला की मौत,चार अन्य झुलसे

बलरामपुर के ललिया थाना क्षेत्र के करमैती गांव में मंगलवार को कई घरों में अचानक बिजली का हाईटेंशन करंट उतरने से एक महिला की मौत हो गयी और चार लोग झुलस गए। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यहाँ जानकारी देते हुए बताया कि करमैती गांव मे अचानक कई घरों में करंट उतर आया।

करंट की चपेट में आने से रानी देवी (30) की मौके पर मौत हो गयी। चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया । उन्होंने बताया कि महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है जबकि घायलों का इलाज कराया जा रहा है। हाई वोल्टेज आ जाने से कई घरों के अंदर रखे टीवी , फ्रिज आदि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी जल गए ।

बांदा में दीवार ढहने से मलबे में दबकर मजदूर की मौत

बांदा जिले के बिसंडा थाना क्षेत्र के लौली टीकामऊ गांव में मंगलवार दोपहर मनरेगा कार्य में लगे मजदूर के ऊपर कच्चे मकान की दीवार गिर गयी, जिसके मलबे में दबकर उसकी मौत हो गयी है। बिसंडा थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अखिलेश कुमार ने बताया, "मंगलवार की दोपहर लौली टीकामऊ गांव में मनरेगा योजना के तहत नाली निर्माण का काम चल रहा था।

इसी काम पर लगे मजदूर चुनबद्दी (65) के ऊपर उसी के मकान की कच्ची दीवार गिर गयी, जिसके मलबे में दबकर वह गंभीर रूप से घायल हो गया।" उन्होंने बताया, "परिजन उसे इलाज के लिए सरकारी अस्पताल ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी है।" पुलिस अधिकारी ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गयी है।

‘श्रमिक विशेष’ ट्रेन से गिरकर मालदा में महिला की मौत

 पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में मंगलवार को 26 वर्षीय एक महिला की चलती हुई श्रमिक विशेष ट्रेन से गिरने से मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि मिजोरम की रहने वाली वनलल मंघाई जुवाली मुंबई से नगालैंड जा रही एक ट्रेन से अपने घर लौट रही थीं। मालदा टाउन के जीआरपी प्रभारी भास्कर प्रधान ने बताया कि जुवाली डिब्बे के दरवाजे के पास खड़ीं थीं और झपकी आने की वजह से वह चलती ट्रेन से गिर गईं।

उन्होंने बताया कि यह घटना मालदा टाउन स्टेशन से ट्रेन के खुलने के कुछ देर बाद भगबानपुर रेल फाटक और श्रीपुर रेल फाटक के बीच हुई। महिला के सहयात्रियों ने तत्काल ट्रेन की जंजीर खींची। रेलवे पुलिस तुरंत ही घटनास्थल पर पहुंची और जुवाली को अस्पताल लेकर गई लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके शरीर पर गहरे जख्म के निशान थे। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए मालदा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि जुवाली पिछले दो महीने से पुणे में फंसी हुई थीं और वह अब अपने घर लौट रही थीं। उनके परिवार को इसकी सूचना दे दी गई है। प्रधान ने बताया कि एक अन्य घटना में पदातिक एक्सप्रेस से कोलकाता से जलपाईगुड़ी जा रही 62 वर्षीय एक महिला की ट्रेन में मौत हो गई। रीता शेरपा नाम की महिला दार्जिलिंग की रहनेवाली थीं और मालदा टाउन स्टेशन से ट्रेन के रवाना होने के कुछ देर बाद ही उनकी मौत हो गई। उनकी मौत के पीछे की वास्तविक वजह जानने की कोशिश जारी है और उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

 

Web Title: uttar pradesh lucknow tractor trolley overturns, dead father and two sons, three others injured

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे