ज्ञानपुर MLA विजय मिश्रा एमपी में अरेस्ट, बेटी ने कहा-मेरे पिता को सही सलामत कोर्ट तक ले आइए, गाड़ी नहीं पलटनी चाहिए!

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 14, 2020 07:54 PM2020-08-14T19:54:21+5:302020-08-14T21:03:22+5:30

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की बेटी रीमा ने भदोही में कहा कि मैं SP महोदय से पूछना चाहती हूं कि किसकी कस्टडी में मेरे पिता हैं क्या वहां म.प्र. पुलिस है या यूपी पुलिस। सारी प्रक्रिया को अपने अंडर लीजिए और मेरे पिता को सही सलामत कोर्ट तक ले आइए। ये विकास दुबे जैसा फेक एनकाउंटर मत कीजिए प्लीज! 

Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath Arrest Gyanpur MLA Vijay Mishra MP daughter bring my father to the court safely | ज्ञानपुर MLA विजय मिश्रा एमपी में अरेस्ट, बेटी ने कहा-मेरे पिता को सही सलामत कोर्ट तक ले आइए, गाड़ी नहीं पलटनी चाहिए!

पिता को सही सलामत कोर्ट तक ले आइए। ये विकास दुबे जैसा फेक एनकाउंटर मत कीजिए प्लीज! 

Highlights ज्ञानपुर MLA विजय मिश्रा को SP आगर मालवा (M.P.) ने गिरफ्तार किया है। हमने अपनी टीम रवाना कर दी है। पत्नी और बेटे को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। पत्नी गिरफ्तारी से बचने के लिए छिप रही है।भदोही से हमें सूचना मिली थी कि इनके ऊपर अपराध पंजीकृत है गिरफ्तारी में सहयोग करें।

भदोही/मालवाः कानपुर के पास बिकरू के बदमाश विकास दुबे के उज्जैन में पकडे़ जाने के बाद एक बार फिर यूपी के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा उज्जैन रेंज के आगर जिला अंतर्गत तनोडिया चौकी पर यूपी पुलिस की सूचना पर शुक्रवार को दबोचे गए हैं।

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की बेटी रीमा ने भदोही में कहा कि मैं SP महोदय से पूछना चाहती हूं कि किसकी कस्टडी में मेरे पिता हैं क्या वहां म.प्र. पुलिस है या यूपी पुलिस। सारी प्रक्रिया को अपने अंडर लीजिए और मेरे पिता को सही सलामत कोर्ट तक ले आइए। ये विकास दुबे जैसा फेक एनकाउंटर मत कीजिए प्लीज! 

यूपी के भदोही के एसपी ने कहा कि ज्ञानपुर MLA विजय मिश्रा को SP आगर मालवा (M.P.) ने गिरफ्तार किया है। हमने अपनी टीम रवाना कर दी है। उनका ट्राएल होगा और केस की इन्वेस्टिगेशन की जाएगी। उनकी पत्नी और बेटे को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। पत्नी गिरफ्तारी से बचने के लिए छिप रही है।

हमने MLA विजय मिश्रा को गिरफ्तार नहीं किया है। भदोही से हमें सूचना मिली थी कि इनके ऊपर अपराध पंजीकृत है गिरफ्तारी में सहयोग करें। इस परिपेक्ष में उन्हें रोककर पूछताछ की गई। भदोही से अधिकारी आकर विधिवत कार्रवाई करेंगे।

निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्रा को मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले से हिरासत में लिये जाने के बाद उनकी बेटी रीमा मिश्रा ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार से अनुरोध किया कि उनके पिता को सही सलामत लाकर अदालत में पेश किया जाए । रीमा ने यहाँ एक अदालत के बाहर अपने पिता की गिरफ्तारी को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए पत्रकारों से कहा कि भदोही पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह से वह पूछना चाहती हैं कि उनके विधायक पिता किसकी निगरानी में हैं और क्या वहां मध्य प्रदेश पुलिस के साथ उत्तर प्रदेश की पुलिस भी मौजूद है ? रीमा मिश्रा अधिवक्ता हैं।

वह शुक्रवार को अपर जिला न्यायाधीश की अदालत में अपनी मां और भाई की अग्रिम ज़मानत के लिए दी गई अर्ज़ी पर फैसला आने के बाद बोल रही थीं । उन्होंने कहा, ''मैं भदोही पुलिस अधीक्षक सहित प्रदेश सरकार से अनुरोध करती हूँ कि मेरे पिता को सही सलामत अदालत में लाकर पेश करें ।'' रीमा ने पुलिस अधीक्षक से कहा, ‘‘वह पूरी कार्रवाई पर नजर रखते हुए उनके पिता को अदालत में पेश करें । जो भी अपराधी है, उसे सजा देने के लिए अदालत है ।'' विजय मिश्रा पर कुल 73 मुकदमे दर्ज हैं।

उनके रिश्तेदार कृष्ण मोहन तिवारी ने भी मिश्रा के खिलाफ मामला दर्ज कराया है । इस बीच, प्रदेश सरकार के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' ने ट्वीट कर कहा, ‘‘विजय मिश्रा ने सपा और बसपा सरकार में रहते हुए कई हत्याएं करायीं । यहां तक कि मिश्रा ने उन पर (नंदी) हमला कराया। जिस पर 73 मुकदमे दर्ज हों, वह अपराधी नहीं तो क्या है?''

उधर जिला पंचायत अध्यक्ष काजल यादव के पति और विधायक मिश्रा के प्रतिनिधि राजित राम यादव ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम लोगों को आशंका है कि उनकी हत्या कराई जा सकती है ।’’ इस बीच, विजय मिश्रा की पत्नी रामलली मिश्रा की अग्रिम ज़मानत अर्ज़ी अदालत ने ख़ारिज करते हुए उन्हें 'एमपी—एमएलए अदालत' जाने को कहा है, जबकि बेटे विष्णु मिश्रा को अग्रिम जमानत की सुनवायी पूरी होने तक अंतरिम जमानत दे दी ।

मध्य प्रदेश पुलिस ने उत्तरप्रदेश के विधायक विजय मिश्रा को हिरासत में लिया

उत्तर प्रदेश में ज्ञानपुर विधानसभा क्षेत्र से निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्रा को मध्य प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार को आगर-मालवा जिले में हिरासत में लिया। पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने बताया कि मिश्रा के मध्य प्रदेश के उज्जैन के महाकाल मंदिर में दर्शन किये जाने की लोकेशन मिलने पर आगर-मालवा जिले की पुलिस को उन्हें रोकने को कहा गया था।

विधायक के एक रिश्तेदार कृष्ण मोहन तिवारी ने विजय मिश्रा, उनकी पत्नी रामलली मिश्रा, उनके बेटे विष्णु पर कथित तौर पर धमका कर संपत्ति हड़पने का मामला दर्ज कराया था। मिश्रा की पत्नी रामलली मिश्रा समाजवादी पार्टी से विधान परिषद की सदस्य हैं । पुलिस अधीक्षक सिंह के मुताबिक विजय मिश्रा को मध्य प्रदेश के आगर पुलिस कंट्रोल में पुलिस ने हिरासत में रखा गया है और यहाँ से भदोही पुलिस की एक टीम वहां से उन्हें लाने के लिए भेजी गई है।

विजय मिश्रा पर कुल 73 मुक़दमे दर्ज है। मिश्रा भदोही की ज्ञानपुर विधानसभा सीट से 2017 में विधानसभा चुनाव जीते थे । एक दिन पहले विजय मिश्रा ने एक वीडियो जारी कर खुद के ब्राह्मण होने का हवाला देते हुए विरोधियों द्वारा साज़िश कर उन्हें फंसाने का आरोप लगाया था और भूमिगत हो गए थे।

राम बदन सिंह ने बताया कि मिश्रा, उनकी पत्नी रामलली और पुत्र विष्णु मिश्रा के खिलाफ गोपीगंज थाने में कृष्ण मोहन तिवारी की शिकायत पर चार अगस्त को मुकदमा दर्ज कराया गया था । पुलिस अधीक्षक सिंह ने बताया इसी मामले में वांछित उनकी पत्नी राम लली मिश्रा और बेटा विष्णु मिश्रा को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की एक टीम लगा दी गई है । मिश्रा पर हाल ही में गुंडा एक्ट भी लगाया गया था । इस बीच, विधायक विजय मिश्रा की पत्नी राम लली मिश्रा की अग्रिम ज़मानत अर्ज़ी भदोही की एक जिला अदालत ने शुक्रवार को ख़ारिज कर दी।

मिर्ज़ापुर-सोनभद्र से समाजवादी पार्टी से मार्च 2016 में विधान परिषद सदस्य का चुनाव जीती राम लली मिश्रा पर भी इसी मामले में मुकदमा दर्ज है। उन्होंने शुक्रवार को अपर जिला जज (प्रथम) पी.एन.श्रीवास्तव की अदालत में प्रार्थना पत्र दिया। अदालत ने उन्हें प्रयागराज जिले में विशेष एमपी-एमएलए अदालत का रुख करने को कहा।

उच्च न्यायालय में वकालत करने वाली विधायक विजय मिश्रा की छोटी बेटी और वकील रीमा मिश्रा ने अपनी माँ और भाई विष्णु मिश्रा की तरफ से पेश होकर अग्रिम ज़मानत के लिए अर्ज़ी दाखिल की। अपर जिला जज ने राम लली मिश्रा की अर्ज़ी ख़ारिज कर दी।

जिला शासकीय अधिवक्ता दिनेश पांडेय ने बताया विधायक पुत्र विष्णु मिश्रा की अर्ज़ी पर सुनवाई करते हुए न्यायाधीश पी.एन.श्रीवास्तव ने अग्रिम ज़मानत की सुनवाई पूरी होने तक विष्णु मिश्रा की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। अभियोजन पक्ष के अनुसार विष्णु मिश्रा की ज़मानत की अर्ज़ी पर अगली सुनवाई बीस अगस्त को होगी।

Web Title: Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath Arrest Gyanpur MLA Vijay Mishra MP daughter bring my father to the court safely

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे