यूपी: यूट्यूबर के घर आयकर विभाग का छापा, घर से मिले 24 लाख रुपये नकद, जानिए पूरा मामला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 17, 2023 02:49 PM2023-07-17T14:49:54+5:302023-07-17T14:53:49+5:30

उत्तर प्रदेश के बरेली में आयकर विभाग ने एक यूट्यूबर के आवास पर टैक्स चोरी के आरोप में छापा मारा और घर की तलाशी के दौरान 24 लाख रुपये कैश बरामद किये।

UP: Income Tax Department raids YouTuber's house, Rs 24 lakh cash found from home, know the whole matter | यूपी: यूट्यूबर के घर आयकर विभाग का छापा, घर से मिले 24 लाख रुपये नकद, जानिए पूरा मामला

यूपी: यूट्यूबर के घर आयकर विभाग का छापा, घर से मिले 24 लाख रुपये नकद, जानिए पूरा मामला

Highlightsबरेली में आयकर विभाग ने एक यूट्यूबर के आवास पर टैक्स चोरी के आरोप में मारा छापायूट्यूबर के आवास आयकर विभाग ने तलाशी के दौरान बरामद किये 24 लाख रुपये कैश यूट्य़ूबर तस्लीम ने अपने वीडियो की बदौलत यूट्यूब से 1 करोड़ रुपये की कमाई की थी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आयकर विभाग ने एक यूट्यूबर के आवास पर टैक्स चोरी के आरोप में छापा मारा और घर की तलाशी के दौरान 24 लाख रुपये कैश बरामद किये। जानकारी के अनुसार व्यापार से संबंधी यूट्यूब चैनल चलाने वाले शख्स ने अपने वीडियो की बदौलत यूट्यूब से 1 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

समाचार वेबसाइट एनडीटीवी के अनुसार आयकर विभाग ने छापेमारी की यह कार्रवाई बरेली में की है, जहां के रहने वाले तस्लीम कई वर्षों से 'ट्रेडिंग हब 3.0' नाम का यूट्य़ूब चैनल चला रहे हैं। आयकर विभाग का आरोप है कि तस्लीम अपने यूट्यूब के जरिये अवैध तरीके से पैसा कमा रहे हैं और सरकार के खाते में उचित कर नहीं जमा करा रहे हैं।

आयकर विभाग का कहना है कि तस्लीम के बैंक अकाउंट पर लगातार निगाह रखी जा रही थी और उनके अकाउंट में जमा होने और निकाले जाने वाले पैसों की लगातार स्क्रूटनी हो रही थी। जिसमें कई तरह की खामियां पाई गई, जिसके बाद विभाग की ओर से तस्लीम के आवास पर छेपामारी की गई तो उनके आवास के 24 लाख रुपये कैश मिला। जिसके बारे में तस्लीम कोई भी स्पष्ट जानकारी नहीं दे सके।

वहीं इस मामले में यूट्यूबर तस्लीम को परिवार ने आयकर विभाग द्वारा लगाये आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि वो कहीं से अवैध कमाई नहीं कर रहे थे। उनकी कमाई का जरिया केवल यूट्यूब के वीडियो हैं और उससे मिले पैसे सीधे बैंक खाते में जाते हैं। इसलिए तस्लीम आयकर की चोरी कर ही नहीं सकता है।

तस्लीम के भाई फिरोज ने दावा है कि बरेली में रहने वाला तस्लीम बहुत समय से शेयर बाजार से जुड़े वीडियो बनाता है और उसे अपने यूट्यूब पर डालकर कमाई करता है । तस्लीम अपनी कमाई पर पूरा आयकर देता है और उसे केवल यूट्यूब से ही कमाई होती है, ऐसे में किस तरह से आयकर का घोटाला कर सकता है।

फ़िरोज़ ने कहा कि उनका भाई यूट्यूब अकाउंट 'ट्रेडिंग हब 3.0' का प्रबंधन वो खुद करते हैं और वीडियो से होने वाली कमाई का एक-एक पैसा तस्लीम के बैंक अकाउंट में जाता है। इसके साथ ही उन्होंने इस बात का भी दावा किया कि तस्लीम ने अपनी कुल यूट्यूब आय ₹1.2 करोड़ में से ₹4 लाख का टैक्स पहले ही चुका चुका है।

यूट्य़ूबर तस्लीम के भाई  फिरोज ने कहा, "हम कोई गलत काम नहीं करते हैं। हम केवल अपना यूट्यूब चैनल चलाते हैं। ये सच है कि यूट्यूब से हमें अच्छी आमदनी होती है लेकिन कानूनी तरीके से पैसे कमाना गुनाह नहीं होता है। आयकर विभाग की यह छापेमारी एक सोची-समझी साजिश है।"

Web Title: UP: Income Tax Department raids YouTuber's house, Rs 24 lakh cash found from home, know the whole matter

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे