केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल को फंसाने के लिए की गई 'सेक्सटॉर्शन' वीडियो कॉल, दो आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 26, 2023 10:03 AM2023-07-26T10:03:40+5:302023-07-26T10:06:57+5:30

केंद्रीय जल शक्ति एवं खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल को 'सेक्सटॉर्शन' में फंसाकर ब्लैकमेल करने की साजिश में लगे दो आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने राजस्थान के भरतपुर से गिरफ्तार किया है।

'Sextortion' video call made through WhatsApp to trap Union Minister Prahlad Singh Patel | केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल को फंसाने के लिए की गई 'सेक्सटॉर्शन' वीडियो कॉल, दो आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार

फाइल फोटो

Highlightsकेंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल को 'सेक्सटॉर्शन' में फंसाकर ब्लैकमेल करने की साजिश हुई उजागर दिल्ली पुलिस ने मामले की पड़ताल के बाद राजस्थान के भरतपुर से दो आरोपियों को किया गिरफ्तारगिरफ्तार किए गए आरोपी 'सेक्सटॉर्शन' के जरिये लोगों को ब्लैकमेल करके उगाही का काम करते थे

नयी दिल्ली: केंद्रीय जल शक्ति एवं खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल को 'सेक्सटॉर्शन' में फंसाकर ब्लैकमेल करने की साजिश में लगे दो आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने राजस्थान के भरतपुर से गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार 'सेक्सटॉर्शन' का गिरोह केंद्रीय मंत्री के पीछे पड़ा था और उन्हें अपनी जाल में फंसाकर पैसों की उगाही के चक्कर में लगा हुआ था।

समाचार वेबसाइट इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार 'सेक्सटॉर्शन' का गिरोह अपने मंसूबे में कामयाब हो पाता, उससे पहले मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल को उन पर संदेह हो गया और फिर उनके सचिव आलोक मोहन ने फौरन दिल्ली पुलिस को मामले की जानकारी दी। खबरों के अनुसार केंद्रीय मंत्री के सचिव ने दिल्ली पुलिस के सामने जून के आखिरी हफ्ते में इस बाबत शिकायत दर्ज कराई। जिसे दिल्ली पुलिस ने बेहद गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू की और फिर आरोपियों को ट्रैक करते हुए राजस्थान के भरतपुर पहुंची, जहां से पुलिस ने जुलाई के पहले हफ्ते में दो आरोपियों को हिरासत में लिया।

इस संबंध में एक अधिकारी के हवाले से इंडियन एक्सप्रेस ने बताया कि सचिव आलोक मोहन की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की और मामले की पड़ताल के बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार भरतपुर से गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों की पहचान मोहम्मद वकील और मोहम्मद साहब के रूप में हुई है। हालांकि, पुलिस ने इस बात को स्वीकार किया है कि 'सेक्सटॉर्शन'के खेल का असली मास्टरमाइंड मोहम्मद साहब अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है और उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद दिल्ली पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी 'सेक्सटॉर्शन' के जरिये लोगों को ब्लैकमेल करके उगाही का काम करते थे। इसके लिए अपराधियों का एक पूरा संगठित गिरोह है, जो "सेक्सटॉर्शन" रैकेट के जरिये लोगों को अश्लील वीडियो कॉल के माध्यम से फंसाते थे और उसके बाद चंगुल में फंसे लोगों को बदनामी की धमकी देकर पैसे ऐंठते थे या उन्हें ब्लैकमेल करते थे।

'सेक्सटॉर्शन' की इस घटना के संबंध में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने बताया कि उनके मोबाइल नंबर पर एक अज्ञात व्हाट्सएप नंबर से वीडियो कॉल आई, जब उन्होंने वीडियो कॉल का जवाब देने का प्रयास किया तो दूसरी ओर से कॉल करने वाले ने एक अश्लील वीडियो क्लिप चला दी। मंत्री पटेल फौरन मामले को समझ गये और उन्होंने तुरंत फोन काट दिया। इसके बाद उन्होंने अपने सचिव आलोक मोहन को सारी घटना की जानकारी देते हुए फौरन दिल्ली पुलिस में घटना की शिकायत दर्ज कराने का आदेश दिया।

जानकारी के अनुसार मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल के साथ जब 'सेक्सटॉर्शन' की इस घटना को अंजाम दिया गया तब वह मध्य प्रदेश स्थित अपने पैतृक आवास पर थे। मंत्री ने कहा कि पुलिस ने मामले की पड़ताल करने के बाद उन्हें सूचित किया कि उन्होंने 'सेक्सटॉर्शन'कॉल करने वालों का पता लगा लिया है और मामले में राजस्थान के भरतपुर से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Web Title: 'Sextortion' video call made through WhatsApp to trap Union Minister Prahlad Singh Patel

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे