रेप आरोपी दाती महाराज से 5 घंटे पूछताछ, जवाबों से असंतुष्ट पुलिस कराएगी पोटेंसी टेस्ट

By भाषा | Published: June 23, 2018 09:06 AM2018-06-23T09:06:04+5:302018-06-23T09:06:04+5:30

वहीं दूसरी तरफ राजस्थान राज्य महिला आयोग ने दुष्कर्म के आरोपी दाती महाराज के पाली जिले के आलावास स्थित आश्रम में कई तरह की अनियमितताएं पाये जाने पर ​पाली पुलिस अधीक्षक को आश्रम में रह रही लडकियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये पत्र लिखा है।

rape case daati maharaj inquiries delhi police crime branch potency test | रेप आरोपी दाती महाराज से 5 घंटे पूछताछ, जवाबों से असंतुष्ट पुलिस कराएगी पोटेंसी टेस्ट

रेप आरोपी दाती महाराज से 5 घंटे पूछताछ, जवाबों से असंतुष्ट पुलिस कराएगी पोटेंसी टेस्ट

नई दिल्ली, 23 जून: रेप के आरोपी दाती महाराज से क्राइम ब्रांच ने 22 जून को 5 घंटे तक पूछताछ की है। जांच टीम ने सुबह 10 बजे से पूछताछ का सिलासिला शुरू किया था। खबरों की माने तो पूछताछ के दौरान दाती महाराज रोने लगे। सवाल-जवाब को वीडियो रिकॉर्डिग कराई गई है। क्राइम ब्रांच दाती महारजा के जवाब से संतुष्ट नहीं है। दाती महाराज ने पूछताछ के दौरान ये कहा है कि वो नागा साधु हैं, वो किसी से संबंध नहीं बना सकते है। जिसके बाद पुलिस दाती महाराज का पोटेंसी जांच करवाएगी। आपराधिक मामलों में या कुछ तलाक के मामलों में पोटेंसी टेस्ट के जरिए आरोपी नपुंसक है या नहीं इसकी जांच की जाती है। यह जांच किसी अधिकृत यूरोलॉजिस्ट द्वारा की जाती है, यह देखने के लिए कि व्यक्ति का पुंसत्व बरकरार है या नहीं।

वहीं दूसरी तरफ राजस्थान राज्य महिला आयोग ने दुष्कर्म के आरोपी दाती महाराज के पाली जिले के आलावास स्थित आश्रम में कई तरह की अनियमितताएं पाये जाने पर ​पाली पुलिस अधीक्षक को आश्रम में रह रही लडकियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये पत्र लिखा है। आयोग ने पाली पुलिस अधीक्षक को लिखे पत्र में दाती के आश्रम में निवास कर रही लडकियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है।

दाती महाराज पुलिस के सामने हुए पेश, शिष्या से बार-बार रेप करने का है आरोप

दाती महाराज के आश्रम में सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस को मिलीं संदिग्ध चीजें, पीड़िता ने बताया कहां हुआ था रेप

आयोग के दो सदस्यों और एक न्यायिक अधिकारी के तीन सदस्यीय दल ​ने कल दाती के आश्रम का अवलोकन कर उसमें कई तरह की अनियमितताएं पायी है। राजस्थान राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा ने बताया कि आश्रम के अधिकारियों ने आयोग के दल के साथ सहयोग नहीं किया और मांगे गये दस्तावेजों को पेश करने में असफल रहे। उन्होंने बताया कि आश्रम के अधिकारी होस्टल और शैक्षणिक संस्थान चलाने के लिये जरूरी अनापत्ति प्रमाण पत्र :एनओसी: नहीं दिखा पाए, इसलिये जिला कलेक्टर को इस संबंध में जांच कर अपनी रिपोर्ट 10 दिन में पेश करने को कहा गया है।

स्वयंभू दाती महाराज के छतरपुर आश्रम पहुंची पुलिस, जुटाएगी बलात्कार के साक्ष्य

उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि आश्रम में लडकियों के रूकने के लिये किसी प्रकार का कोई उपयुक्त रिकार्ड नहीं है। एक रजिस्टर में दर्ज 153 लडकियों के आश्रम में होने की उपस्थिति दर्ज थी, जबकि आश्रम में 253 लड़कियां मौजूद थीं। आश्रम के अधिकारी शिक्षा विभाग की एनओसी तक नहीं दिखा पाए। साथ ही, यह बात भी सामने आई है कि आश्रम में स्थित स्कूल और कॉलेज के पंजीकरण का नवीनीकरण नहीं करवाया गया है।

रेप केसः जांच में सहयोग करने को तैयार दाती महाराज, पीड़िता ने कहा- जबरन उसके कमरे में भेजती थी महिला अनुयायी

उन्होंने कहा कि जिला कलेक्टर को पंजीकरण, अनापत्ति प्रमाण पत्र और अन्य दस्तावेजों और अन्य प्रबंधों के बारे में जांच करने के निर्देश दिये गये है। उन्होंने बताया कि आयोग के सदस्यों ने आश्रम में रह नही जिन लड़कियों से बातचीत की वे डरी हुई थी और उनके बयानों में विरोधाभास था, इसलिये हमने पुलिस अधीक्षक से लड़कियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और आश्रम में पुलिसकर्मी तैनात करने को कहा है। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: rape case daati maharaj inquiries delhi police crime branch potency test

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे