पुणे पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 'ड्रग-फ्री पुणे' कैंपेन के तहत 2200 करोड़ रुपए के ड्रग को किया सीज

By आकाश चौरसिया | Published: February 21, 2024 03:13 PM2024-02-21T15:13:50+5:302024-02-21T15:41:20+5:30

पुणे पुलिस बीते कई दिनों से ड्रग मुक्त कैंपेन के तहत तालाशी कर रही है, क्योंकि देश ही नहीं प्रदेश की अलग-अलग जगहों पर ड्रग सप्लाई की खबरें सामने आ रही हैं। पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने इस बात की जड़ का पता लगाने के लिए 10 अफसरों की टीम भी गठित की।

Pune Police seizes drugs worth Rs 2200 crore under Drug Free Pune campaign | पुणे पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 'ड्रग-फ्री पुणे' कैंपेन के तहत 2200 करोड़ रुपए के ड्रग को किया सीज

पुणे पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 'ड्रग-फ्री पुणे' कैंपेन के तहत 2200 करोड़ रुपए के ड्रग को किया सीज

Highlightsपुणे पुलिस ने 2200 करोड़ रुपए के ड्रग को किया जब्त पुलिस एक ठिकाने पर पहुंचती की, फैक्ट्री से एक बड़ी खेप मेट्रो शहर के लिए रवाना कर दी गई थीपुणे पुलिस ने ड्रग-फ्री कैंपेन के तहत इसका भंडाफोड़ किया

मुंबई: पुणे पुलिस बीते कई दिनों से ड्रग मुक्त कैंपेन के तहत तालाशी कर रही है, क्योंकि देश ही नहीं प्रदेश की अलग-अलग जगहों पर ड्रग सप्लाई की खबरें सामने आ रही हैं। पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने इस बात की जड़ का पता लगाने के लिए 10 अफसरों की टीम भी गठित की और इसके लिए आम नागरिकों से भी मदद मांगी।

इन प्रयासों से पुलिस को मदद भी मिली और पुलिस ने नारकोटिक ड्रग 'एमडी' की बड़ी मात्रा में खेप जब्त की। पिछले तीन दिनों से पुणे पुलिस इससे जुड़े मुख्य आरोपी की तालाश कर रही है और एमडी की सप्लाई को लेकर पुणे, दिल्ली और सांगली में जगह-जगह छापे मार रही है। पुणे पुलिस अब तक 2200 करोड़ रुपए के ड्रग की धरपकड़ कर चुकी है। 

विश्रांतवादी, पुणे
क्राइम ब्रांच ने सोमवार को गैंगस्टर वैभव उर्फ पिंट्या माने और उससे जुड़े लोगों के पास से एमडी ड्रग को जब्त किया, जिसकी कीमत 3.5 पुलिस ने बताई है। पुलिस को मिली जानकारी के आधार पर  विश्रांतवादी के भावनगर में स्थित गोदाम में 55 किलो ड्रग होने की बात पता चली थी। इस दौरान पुलिस ने हैदर शेख, वैभव मानर और अजय करोसिया को कस्टडी में लिया है। इस गोदाम में रंगोली और नमक भी स्टोर के रूप में मौजूद थे। मेफीड्रोम भी मिला, जो एकदम सफेद क्रिसटल की तरह दिखता है, इसे छोटे पैकेट में पैक कर नमक के बड़े पैकेट में छुपा दिया गया था। 

कुरकुम्भ, पुणे
600 किलोग्राम एमडी ड्रग भी पुलिस ने सीज किया, जो पुणे की अर्थकेम फैक्ट्री में मिला, यह फैक्ट्री कुरकुम्भ एमआईडीसी पुणे में स्थित है। पुलिस ने बताया कि अभी तक इतनी बड़ी मात्रा में कभी भी जब्ती नहीं हुई। पुलिस ने संचालित हो रही कंपनी के मालिक अनिल साबले और केमिकल इंजीनियर को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया, इन्होंने एमडी के लिए एमडी फॉर्मूला तैयार किया था। जब तक पुलिस ने इस तरह की बड़ी खेप की जब्ती की, तब तक टीम ने कई राज्यों में एमडी की एक बड़ी खेप मेट्रो शहरों में पहुंचा दी। इन शहरों में पुणे, दिल्ली, मुंबई, मीरा-भायंदर, बेंगलुरु और हैदराबाद शामिल हैं।

दिल्ली
पुणे पुलिस ने दिल्ली में रेड मारकर करीब 400 करोड़ की कीमत के ड्रग को जब्त कर लिया है, यह कुछ मामले राज्य के बाहर से भी सामने आए हैं। 

सांगली
बुधवार को सांगली में भी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की। यहां से भी पुलिस ने 10 किलोग्राम के एमडी नमक के पैकेट को जब्त किया। इसे कोरियर से बाहर भेजने की तैयारी चल रही थी। पुलिस ने जांच में 50 किलोग्राम की एमडी ड्रग्स की धरपकड़ की। 

Web Title: Pune Police seizes drugs worth Rs 2200 crore under Drug Free Pune campaign

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे