नोरा फातेही से 200 करोड़ की ठगी के मामले में दिल्ली पुलिस ने की पूछताछ, जैकलीन की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 3, 2022 01:00 PM2022-09-03T13:00:57+5:302022-09-03T13:12:01+5:30

ऐसे में अगर नोरा फतेही की गवाही जैकलीन फर्नांडिस के खिलाफ गई तो अभिनेत्री जेल भी जा सकती है।

Nora Fatehi interrogated Delhi Police case cheating 200 crores Jacqueline fernandes troubles may increase money laundering | नोरा फातेही से 200 करोड़ की ठगी के मामले में दिल्ली पुलिस ने की पूछताछ, जैकलीन की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

नोरा फातेही से 200 करोड़ की ठगी के मामले में दिल्ली पुलिस ने की पूछताछ, जैकलीन की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Highlightsदिल्ली पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेत्री-डांसर नोरा फतेही से पूछताछ की है। यह पूछताछ महाठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में की गई है।ऐसे में आने वाले दिनों में जैकलीन फर्नांडिस की मुश्किलें बढ़ भी सकती है।

नई दिल्ली: 200 करोड़ की ठगी के बाद चर्चाओं में आए महाठग सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने बॉलीवुड अभिनेत्री और डांसर नोरा फतेही से पूछताछ की है। इस मामले में दिल्ली पुलिस 12 सिंतबर को जैकलीन फर्नांडीज से पूछताछ करेगी। आपतो बता दें कि ठगी के इस बेहद चर्चित मामले में सुकेश चंद्रशेखर के साथ बॉलीवुड अभिनेत्रियों जैकलीन फर्नांडीस और नोरा फतेही का नाम सामने आया था। 

खुद को आरोपी बनने पर जैकलीन ने उठाया था सवाल

नोरा फतेही इस मामले में सरकारी गवाह बनने को तैयार हो गई थीं। नोरा इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत अपना बयान भी दर्ज करा चुकी हैं। वहीं दूसरी तरफ ईडी ने जैकलीन फर्नांडिस को इस मामले में आरोपी बनाया है। खुद को आरोपी और नोरा को गवाह बनाने पर खफा जैकलीन ने ईडी पर बड़ा सवाल उठाते हुए कहा है कि जिसने सुकेश से गिफ्ट लिए उन्हें गवाह बनाया गया तो मुझे आरोपी क्यों बनाया गया? जाहिर सी बात है कि जैकलीन का इशारा नोरा इशारा की ओर है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल तिहाड़ में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह और मालविंदर सिंह को जेल से बाहर निकलवाने का झांसा देकर उनके घरवालों से 200 करोड़ रुपए से ज़्यादा की ठगी की थी। सुकेश के अपराधों का भांडा तो 2021 में ही फूट गया जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था। 

लेकिन इस केस में बड़ा ट्विस्ट तब आया जब ईडी की छानबीन में बॉलीवुड की दो अभिनेत्रियों जैकलीन और नोरा फतेही के नाम सामने आए। ईडी की जांच में पता चला कि सुकेश चंद्रशेखर ने  जैकलीन और नोरा दोनो को करोड़ो रूपए के महंगे गिफ्ट भी दिए थे जो इसी 200 करोड़ की ठगी से के पैसे से खरीदे गए थे। 

सुकेश ने भी जैकलीन को महंगे गिफ्ट्स देने की बात पूछताछ में कुबूल की है और जैकलीन ने भी ये बात मानी है कि उन्हें सुकेश से महंगे गिफ्ट मिले थे।

नोरा फतेही बन गई गवाह

हालांकि नोरा ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि वह किसी भी प्रकार की मनी लॉन्ड्रिंग की गतिविधि में संलिप्त नहीं है। खुद को पीड़ित बताते हुए नोरा इस मामले में सरकारी गवाह बन गईं।
जैसे-जैसे इस मामले की जांच आगे बढ़ती गई जैकलीन का मामला उलझता गया। 

जैकलीन को लेकर क्या हुआ खुलासा

जब ईडी ने जैकलीन से पहली बार पूछताछ की तब उन्होंने सुकेश चंद्रशेखर को जानने से ही इनकार कर दिया था। ईडी की दूसरी पूछताछ में जैकलीन ने खुद को बेगुनाह बताया और 8 दिसंबर को ईडी ने जैकलीन से जब तीसरी बार पूछताछ की तब उन्होंने खुद को ही पीड़ित बताकर बचने की कोशिश की।

अब ईडी की जांच में ये तो साफ हो ही गया है कि जैकलीन ने सुकेश से लगभग 10 करोड़ की कीमत के महंगे गिफ्ट लिए। यह भी सामने आ गया है कि दोनों लंबे समय से एक दूसरे के साथ कोर्टशिप में थे।

जैकलीन पर लटक रही है गिरफ्तारी की तलवार

ईडी के अधिकारियों को अब सिर्फ ये पता करना था कि जैकलीन ने ये गिफ्ट सुकेश की असलियत जानते-बूझते हुए उससे लिए थे या फिर धोखे में रह कर। ईडी ने अपनी छानबीन में पाया कि जैकलीन को सुकेश के बारे में सबकुछ पता था फिर भी उन्होंने महंगे तोहफे कबूल किए। अब 200 करोड़ की ठगी के मामले में दर्ज की गई चार्जशीट में ईडी ने जैकलीन को आरोपी की तरह पेश किया गया है और उन पर अब गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। 

अब तक की कार्रवाई में ईडी जैकलीन से 7 करोड़ 47 लाख की रकम जब्त कर चुकी है। अगर नोरा फतेही की गवाही जैकलीन के खिलाफ गई तो अभिनेत्री को जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है क्योंकि कानून के मुताबिक अगर जांच में ये बात साफ हो जाती है कि कोई लूट के रुपयों से ही जानबूछ कर गिफ़्ट्स लेता रहा है तो उस पर मजबूत केस बन सकता है।
 

Web Title: Nora Fatehi interrogated Delhi Police case cheating 200 crores Jacqueline fernandes troubles may increase money laundering

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे