पांच लाख के इनामी खालिस्तानी आतंकवादी कुलविंदरजीत सिंह अरेस्ट, 2019 से था फरार, कई मामले में वांछित

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 21, 2022 09:20 PM2022-11-21T21:20:08+5:302022-11-21T21:21:12+5:30

बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) और खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) जैसे आतंकवादी संगठनों से जुड़े रहे कुलविंदरजीत सिंह उर्फ ‘खानपुरिया’ को शुक्रवार को बैंकॉक से यहां पहुंचने के बाद इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया।

NIA arrests most-wanted Khalistani terrorist Kulwinderjit Singh carrying reward Rs 5 lakh from Delhi airport | पांच लाख के इनामी खालिस्तानी आतंकवादी कुलविंदरजीत सिंह अरेस्ट, 2019 से था फरार, कई मामले में वांछित

एनआईए ने उसके बारे में सूचना देने पर पांच लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी। 

Next
Highlightsपांच लाख रुपये के इनामी खालिस्तानी आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है।साजिश रचने समेत अनेक आतंकवादी मामलों में शामिल और वांछित था। एनआईए ने उसके बारे में सूचना देने पर पांच लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी। 

नई दिल्लीः राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि दिल्ली हवाई अड्डे से पांच लाख रुपये के इनामी खालिस्तानी आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) और खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) जैसे आतंकवादी संगठनों से जुड़े रहे कुलविंदरजीत सिंह उर्फ ‘खानपुरिया’ को शुक्रवार को बैंकॉक से यहां पहुंचने के बाद इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया।

खानपुरिया पंजाब में चुन-चुनकर हत्या के मामलों को अंजाम देने की साजिश रचने समेत अनेक आतंकवादी मामलों में शामिल और वांछित था। वह 2019 से फरार चल रहा था और एनआईए ने उसके बारे में सूचना देने पर पांच लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी। 

Web Title: NIA arrests most-wanted Khalistani terrorist Kulwinderjit Singh carrying reward Rs 5 lakh from Delhi airport

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे