गर्दन में 'आरपार' हुई चाकू...फिर खुद बाइक चलाकर अस्पताल पहुंचा शख्स! सगे भाई ने किया था हमला, जानिए हैरान करने वाली पूरी कहानी

By विनीत कुमार | Published: June 6, 2023 11:50 AM2023-06-06T11:50:59+5:302023-06-06T11:55:38+5:30

मुंबई से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। एक शख्स पर उसी के भाई ने चाकू से हमला किया। चाकू शख्स के गर्दन में चुभ गई। इसके बाद गर्दन में फंसे चाकू के साथ शख्स खुद बाइक चलाकर अस्पताल पहुंचा और आखिरकार उसकी जान बच गई।

Navi Mumbai: With Knife in neck, man reached hospital himself by riding bike, doctor saves his life | गर्दन में 'आरपार' हुई चाकू...फिर खुद बाइक चलाकर अस्पताल पहुंचा शख्स! सगे भाई ने किया था हमला, जानिए हैरान करने वाली पूरी कहानी

चाकू से हमले के बाद खुद बाइक चलाकर अस्पताल पहुंचा शख्स (प्रतिकात्मक तस्वीर)

नवी मुंबई: मुंबई के उपनगरीय इलाके संपदा से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक व्यवसायी पर उसी के सगे भाई ने चाकू से हमला कर दिया। घटना तीन जून की है। हमला उस समय किया गया जब शख्स सो रहा था। चाकू से वार शख्स के गर्दन पर किया गया था।

हालांकि, इस हालत में भी पीड़ित शख्स ने हिम्मत दिखाई और खुद बाइक चलाकर अस्पताल पहुंचा। इस दौरान चाकू उसके गर्दन में ही फंसा रहा। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने शख्स का ऑपरेशन किया और उसकी जान बच गई।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार एमपीसीटी अस्पताल (MPCT Hospital) में डॉक्टरों ने तेजस पाटिल की करीब चार घंटे सर्जरी की और उसके गर्दन से चाकू निकालने में कामयाब रहे। तेजस को सोमवार को एक नियमित कमरे में स्थानांतरित कर दिया गया। तेजस के लिए अच्छी बात ये रही कि चाकू की चोट उसके मस्तिष्क को रक्त पहुंचाने वाली कई प्रमुख रक्त वाहिकाओं (ब्लड वेसेल्स) पर नहीं लगी थी।

संपत्ति विवाद: 28 साल के भाई ने किया हत्या का प्रयास

संपदा के व्यवसायी तेजस पाटिल को 28 साल के उसके भाई मोनीश ने शनिवार को पारिवारिक विवाद को लेकर गर्दन में चाकू से हमला कर दिया था। तेजस ने अस्पताल के बिस्तर से बताया, 'मैं अभी भी सदमे में हूं कि मोनीश ने मुझे मारने की कोशिश की।' पाटिल ने आरोप लगाया कि मोनीश को पीने की समस्या रही है।

तेजस पाटिल ने बताया कि उन्होंने पहले मोनीश को अपने पानी के टैंकर आपूर्ति के व्यवसाय में भागीदार बनाया था। पाटिल ने कहा, 'वह बुरी संगत के कारण गंभीरता से काम नहीं करता था।' इस बीच सानपाड़ा पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता के तहत 'हत्या के प्रयास' के आरोप में एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया है और हमलावर की तलाश शुरू कर दी गई है।

डॉक्टरों ने की पाटिल के सूझ-बूझ की तारीफ

वहीं, एमपीसीटी अस्पताल में डॉक्टरों ने पाटिल की सूझ-बूझ और गर्दन में चुभे चाकू के साथ तत्काल अस्पताल पहुंचने के उनके फैसले की तारीफ की। पाटिल ने अपने ससुर भूपेंद्र सिंह को भी फोन कर चाकू मार जाने की सूचना दी। घटना के समय पाटिल की पत्नी उल्वे में अपने माता-पिता के घर पर थी, जहां वह गर्भावस्था संबंधी जांच के लिए कुछ दिनों पहले गई थी। बहरहाल, सामान्य वार्ड में स्थानांतरित किए जाने से पहले पाटिल को डॉक्टरों ने एक दिन के लिए मैकेनिकल वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा। डॉक्टरों के अनुसार अब वह खतरे से बाहर हैं और दो दिन बाद उन्हें छुट्टी मिल जाएगी।

Web Title: Navi Mumbai: With Knife in neck, man reached hospital himself by riding bike, doctor saves his life

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे