मुंबई: मुफ्ती दे रहा था 'नफरती भाषण', पुलिस ने गिरफ्तार किया तो हुआ जमकर बवाल, जानिए पूरा मामला

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 5, 2024 09:40 AM2024-02-05T09:40:50+5:302024-02-05T09:45:24+5:30

महाराष्ट्र और गुजरात पुलिस ने कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मुफ्ती सलमान अज़हरी को रविवार को मुंबई में गिरफ्तार किया।

Mumbai: Mufti was giving 'hate speech', when police arrested him there was a huge uproar, know the whole matter | मुंबई: मुफ्ती दे रहा था 'नफरती भाषण', पुलिस ने गिरफ्तार किया तो हुआ जमकर बवाल, जानिए पूरा मामला

मुंबई: मुफ्ती दे रहा था 'नफरती भाषण', पुलिस ने गिरफ्तार किया तो हुआ जमकर बवाल, जानिए पूरा मामला

Highlightsमहाराष्ट्र और गुजरात पुलिस ने 'नफरती भाषण' देने के आरोप में मुफ्ती को किया गिरफ्तारमुफ़्ती सलमान को घाटकोपर पुलिस स्टेशन ने हिरासत में लिया तो समर्थकों की लगी भारी भीड़मुफ्ती समर्थकों को थाने से हटाने के लिए पुलिस ने किया लाठीचार्ज

मुंबई: महाराष्ट्र और गुजरात पुलिस ने कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मुफ्ती सलमान अज़हरी को बीते रविवार को मुंबई में गिरफ्तार किया। जब मुफ़्ती सलमान को घाटकोपर पुलिस स्टेशन ने हिरासत में लिया तो उसके सैकड़ों समर्थक थाने के सामने इकट्ठा होकर उसकी तत्काल रिहाई के लिए दबाव बनाने लगे। जिसके कारण पूरे इलाके में स्थिति बेहद तनावपूर्ण हो गई।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार मुफ्ती समर्थकों के भारी जमावड़े के कारण पूरे इलाके में यातायात बाधित हो गया। जिसके कारण पुलिस ने मुफ्ती समर्थकों पर लाठीचार्ज करके उन्हें वहां से हटाया।

बताया जा रहा है कि मुफ्ती ने पुलिस स्टेशन के अंदर अपने समर्थकों को संबोधित किया और उनसे विरोध न करने को कहा। मुफ़्ती सलमान अज़हरी ने कहा, "न तो मैं अपराधी हूं, न ही मुझे अपराध करने के लिए यहां लाया गया है। वे आवश्यक जांच कर रहे हैं और मैं भी उनके साथ सहयोग कर रहा हूं। अगर यह मेरी नियति है तो मैं गिरफ्तार होने के लिए तैयार हूं।"

पुलिस ने गुजरात के जूनागढ़ में दिए मुफ्ती के एक आपत्तिजनक भाषण के ऑनलाइन प्रसारित होने के कुछ दिनों बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 153 बी (विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 505 (2) (एक समुदाय के खिलाफ अपराध भड़काने के लिए प्रसारित बयान) के तहत गिरफ्तार किया गया था।

मुफ्ती सलमान अजहरी के दो अन्य साथियों मोहम्मद यूसुफ मालेक और अजीम हबीब ओडेदरा को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार किया। इसके बाद गुजरात पुलिस ने मौलवी को गिरफ्तार करने के लिए महाराष्ट्र पुलिस से मदद मांगी।

इस संबंध में मुफ्ती के वकील ने कहा कि रविवार सुबह करीब 35 से 40 पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में उनके घर पहुंचे और गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा, "मौलाना मुफ़्ती सलमान अज़हरी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने कहा कि उसके खिलाफ पहले से गुजरात में 153 बी के तहत मामला दर्ज किया गया था।

मौलाना मुफ़्ती सलमान अज़हरी को वो गिरफ्तार करके पुलिस स्टेशन लाया गया। उससे पूछताछ हो रही है, लेकिन उसने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है।"

Web Title: Mumbai: Mufti was giving 'hate speech', when police arrested him there was a huge uproar, know the whole matter

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे