MP Ki Taja Khabar: उम्रकैद भुगत रहा 71 वर्षीय कैदी कोरोना वायरस संक्रमण को दिया मात, वापस जेल लौटा

By भाषा | Published: May 7, 2020 06:30 PM2020-05-07T18:30:10+5:302020-05-07T18:30:10+5:30

केंद्रीय जेल के उपाधीक्षक लक्ष्मण भदौरिया ने पीटीआई-भाषा को बताया कि शहर के एक निजी अस्पताल में इलाज के बाद कोविड-19 के संक्रमण से मुक्त हुए 71 वर्षीय कैदी को दोबारा जेल में बंद कर दिया गया है।

MP Ki Taja Khabar: 71-year-old prisoner suffering life imprisonment due to corona virus infection, returned to prison | MP Ki Taja Khabar: उम्रकैद भुगत रहा 71 वर्षीय कैदी कोरोना वायरस संक्रमण को दिया मात, वापस जेल लौटा

डेमो पिक

Highlights केंद्रीय जेल में अब तक कुल 32 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं जिनमें आठ जेल प्रहरी और 24 कैदी शामिल हैं। दोबारा जेल में बंद किए गए बुजुर्ग कैदी को वर्ष 2010 में बलात्कार के मामले में उम्रकैद सुनाई गई थी।

इंदौर: देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में 71 वर्षीय एक कैदी को इलाज के बाद कोविड-19 के संक्रमण से तो "रिहाई" मिल गई, लेकिन उम्रकैद की बाकी सजा के चलते उसे बृहस्पतिवार को केंद्रीय जेल में फिर से बंद कर दिया गया।

केंद्रीय जेल के उपाधीक्षक लक्ष्मण भदौरिया ने पीटीआई-भाषा को बताया कि शहर के एक निजी अस्पताल में इलाज के बाद कोविड-19 के संक्रमण से मुक्त हुए 71 वर्षीय कैदी को दोबारा जेल में बंद कर दिया गया है। हालांकि, सावधानी के तौर पर उसे अगले 14 दिन तक जेल में अन्य कैदियों से अलग रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि जेल की बैरक में एक विचाराधीन बंदी के साथ रहने के दौरान संक्रमित हुआ 71 वर्षीय कैदी 16 अप्रैल से अस्पताल में भर्ती था।

भदौरिया ने बताया कि दोबारा जेल में बंद किए गए बुजुर्ग कैदी को वर्ष 2010 में बलात्कार के मामले में उम्रकैद सुनाई गई थी और उसकी यह सजा अभी पूरी नहीं हुई है। यह घटना महू क्षेत्र में हुई थी। उपाधीक्षक ने बताया कि केंद्रीय जेल में अब तक कुल 32 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं जिनमें आठ जेल प्रहरी और 24 कैदी शामिल हैं।

हालांकि, इनमें से सात बंदी इलाज के बाद संक्रमणमुक्त हो चुके हैं जिनमें 71 वर्षीय कैदी भी शामिल है। उन्होंने बताया कि महामारी से उबरने वाले छह अन्य कैदी केंद्रीय जेल के मुख्य परिसर से दूर बनाए एक अस्थायी कारागार में हैं। जेल के एक सूत्र ने कहा, "हमें उम्मीद है कि संक्रमणमुक्त होने पर दोबारा जेल लाए गए 71 वर्षीय कैदी को इलाज के बाद स्वस्थ देखकर अन्य कैदियों में कोविड-19 को लेकर फैला डर दूर होगा।" 

Web Title: MP Ki Taja Khabar: 71-year-old prisoner suffering life imprisonment due to corona virus infection, returned to prison

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे