यूपी: शख्स ने दहेज के लिए सड़क पर पत्नी को दिया तीन तलाक, इतना मारा कि हुआ गर्भपात, जानिए पूरी वारदात

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 2, 2023 10:28 AM2023-08-02T10:28:13+5:302023-08-02T10:35:16+5:30

उत्तर प्रदेश के बांदा में एक शख्स ने अपनी पत्नी को महज इस कारण से सड़क पर तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसे कम दहेज मिला था।

Man gives triple talaq to wife on road for dowry in Uttar Pradesh's Banda | यूपी: शख्स ने दहेज के लिए सड़क पर पत्नी को दिया तीन तलाक, इतना मारा कि हुआ गर्भपात, जानिए पूरी वारदात

फाइल फोटो

Highlightsयूपी के बांदा में एक शख्स ने अपनी पत्नी को सड़क पर दिया तीन तलाक आरोपी अपनी पत्नी से और ससुराल के लगातार दहेज की मांग कर रहा था आरोपी ने गर्भवती होने के बावजूद दहेज के लिए पत्नी की पिटाई की, पत्नी का हुआ गर्भपात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बांदा में एक शख्स ने अपनी पत्नी को महज इस कारण से सड़क पर तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसे कम दहेज मिला था। इस पूरे पहली में सबसे दुखद स्थिति यह है कि जब आरोपी ने पीड़िता को तलाक दिया तो गर्भवती थी। इस संबंध में पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि आरोपी उसे गर्भवती होने के बावजूद दहेज के लिए मारता-पीटता था और प्रताड़ित करता था। इस कारण उसके अजन्मे बच्चे की मौत हो गई।

समाचार वेबसाइट इंडिया टुडे के अनुसार बांदा में हुई इस घटना से लोगों में बेहद गुस्सा व्याप्त है। संबंधित मामले के थाना प्रभारी मनोज कुमार शुक्ला ने कहा कि आरोपी व्यक्ति और उसके परिवार के छह सदस्यों के खिलाफ तीन तलाक अधिनियम, दहेज उत्पीड़न, हत्या के प्रयास और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार पीड़िता और आरोपी का निकाह नवंबर 2020 में हुई थी। पीड़ित महिला का कहना है कि उसके पिता ने आरोपी के साथ निकाह के वक्त ससुराल वालों को अपनी क्षमता से अधिक दहेज दिया था। हालांकि, निकाह के बाद वो जब ससुराल गई तो उसके पति और परिवार के लोग पैसे मांगते हैं।

पीड़िता ने बताया कि उसके पति, सास, ननद और अन्य लोगों ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। उसके बाद उसके पिता ने स्थिति को संभालने के लिए और विवाद को शांत करने के लिए बाद में कुछ और दहेज दिया। लेकिन बावजूद उसके ससुराल वाले उससे 2 लाख रुपये की और मांग करने लगे।

इसके साथ ही उसने आरोप लगाया कि उसके ससुराल वाले उसके पति का दूसरा निकाह कराना चाहते थे। उसने कहा कि ससुराल वालों ने दहेज के लिए उसे इस कदर शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया कि उसका गर्भापात हो गया। घटना के संबंध में पुलिस ने कहा कि पीड़िता की शिकायत पर आरोपी पति और ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और पुलिस केस की गंभीरता से जाच करते हुए आरोपियों के खिलाफ आवश्यक सबूत जुटा रही है।

Web Title: Man gives triple talaq to wife on road for dowry in Uttar Pradesh's Banda

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे