ऑटो और ट्रक में टक्कर, छह लोग मरे, पांच गंभीर रूप से घायल

By भाषा | Published: July 8, 2020 08:38 PM2020-07-08T20:38:49+5:302020-07-08T20:39:07+5:30

मध्य प्रदेश के कटनी में सवारी ऑटो और ट्रक की भिड़ंत में 6 लोगों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए। उधर, राजस्थान के बूंदी जिले में ट्रेन की चपेट में आने से बाप और बेटी की मौत हो गई।

Madhya Pradesh bhopal katni road accident crime Auto and truck collision six people dead five seriously injured | ऑटो और ट्रक में टक्कर, छह लोग मरे, पांच गंभीर रूप से घायल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख: व्यक्त करते हुए मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Highlightsझिर्री गांव के करीब 10-12 लोग एक सवारी ऑटो से खमतरा गांव के साप्ताहिक बाजार में जा रहे थे। ऑटो में क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि बुधवार दोपहर को ऑटो की सामने से आ रहे ट्रक से सीधी भिड़ंत हो गयी।छह लोगों की मौत हो गये और पांच लोग घायल हो गये। घायलों को प्राथमिक चिकित्सा के बाद कटनी के जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

कटनीः जिला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूर बुधवार को ढीमरखेडा के पास एक सवारी ऑटो और ट्रक की भिड़ंत में छह लोगों की मौत हो गई जबकि पांच लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये।

मृतकों में दो महिलाएं तथा एक बालिका शामिल है। पुलिस प्रवक्ता डॉ अवनीश कुमार ने बुधवार को बताया कि झिर्री गांव के करीब 10-12 लोग एक सवारी ऑटो से खमतरा गांव के साप्ताहिक बाजार में जा रहे थे। ऑटो में क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि बुधवार दोपहर को ऑटो की सामने से आ रहे ट्रक से सीधी भिड़ंत हो गयी।

इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गये और पांच लोग घायल हो गये। घायलों को प्राथमिक चिकित्सा के बाद कटनी के जिला अस्पताल रेफर किया गया है। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान ऑटो चालक अनिल यादव (26), श्याम बाई (60) बाल स्वरुप बैरागी (46) संत राम सिंह (25) सरिता सिंह (17) और जमुनिया बाई (50) के तौर पर हुई है।

सभी मृतक और घायल झिर्री और डुडहा गांव के रहने वाले हैं। कुमार ने बताया कि पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। इसबीच, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख: व्यक्त करते हुए मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। चौहान ने कहा कि उन्होंने पीड़ित परिवारों को सहायता के लिये जिला प्रशासन को निर्देश दिये हैं।

राजस्थानः ट्रेन की चपेट में आने से पिता-पुत्री की मौत

राजस्थान के बूंदी जिले में पटरियों को पार करने के दौरान यात्री ट्रेन की चपेट में आकर पिता-पुत्री की मौत हो गुई। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना कापरेन थाना-क्षेत्र के तहत आने वाले गरजानी फाटक पर मंगलवार देर रात घटित हुई। पुलिस ने बताया कि घासीलाल मीणा (60) और उनकी बेटी सुगना मीणा (18) बाइक पर सवार थे। वे बूंदी जिले के जरोदा गांव के रहने वाले थे।

कापरेन थाने के प्रभारी बुद्धिप्रकाश नामा ने बताया कि वे देर रात 12 बजकर करीब 40 मिनट पर मेवाड़ एक्सप्रेस की चपेट में आ गए। थानेदार ने बताया कि लॉको पायलट ने दुर्घटना के बाद सूचना भेजी जिसके बाद रात करीब एक बजे पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को बरामद किया।

नामा ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शवों को बुधवार सुबह परिवार को सौंप दिया गया। उन्होंने बताया कि गरजानी रेलवे फाटक शाम सात से सुबह सात बजे तक लोगों और यातायात के लिए बंद रहता है। रेलवे का एक गार्ड दिन में ड्यूटी पर रहता है। नामा ने बताया कि पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है और मामले की तहकीकात की जा रही है।

Web Title: Madhya Pradesh bhopal katni road accident crime Auto and truck collision six people dead five seriously injured

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे