छात्र की आपबीती- दीदी ने कहा, तुम मरोगे नहीं तो स्कूल में छुट्टी कैसे होगी, लखनऊ में भी रायन जैसी घटना

By पल्लवी कुमारी | Published: January 18, 2018 11:57 AM2018-01-18T11:57:29+5:302018-01-18T16:19:58+5:30

लखनऊ के अलीगंज के ब्राइटलैंड स्कूल में कक्षा एक का छात्र ऋतिक को सांतवी क्लास में पढ़ने वाली छात्रा ने बाथरूम में बंदकर चाकू घोंपा था।

Lucknow aliganj 7th class girl attacked knife class 1 student for holiday | छात्र की आपबीती- दीदी ने कहा, तुम मरोगे नहीं तो स्कूल में छुट्टी कैसे होगी, लखनऊ में भी रायन जैसी घटना

छात्र की आपबीती- दीदी ने कहा, तुम मरोगे नहीं तो स्कूल में छुट्टी कैसे होगी, लखनऊ में भी रायन जैसी घटना

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी रायन इंटरनेशनल स्कूल के प्रद्युम्न मर्डर केस जैसी घटना हुई है। लखनऊ के अलीगंज के ब्राइटलैंड स्कूल में मंगलवार को कक्षा एक का छात्र ऋतिक को सांतवी क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा ने बाथरूम में किडनैप कर चाकू से वार किया था। स्कूल के प्रिंसिपल रचित मानस की शिकायत पर अज्ञात छात्रा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से हमलावर छात्रा को तलाश रही है। पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल रचित मानस को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं, इस मामले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी बयान आ गया है। उन्होंने कहा है कि वह पीड़ित छात्र ऋतिक से मिलने लखनऊ केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर जाएंगे।

पीड़ित छात्र  ऋतिक ने जैसे ही सीसीटीवी फुटेज देखा उसने छात्रा की पहचान कर ली और छात्रा को देखते ही उसने पुलिस से कहा कि, हां यही वो दीदी है जिसने मुझे चाकू घोंपा था। उसने बताया कि सुबह साढ़े दस बजे प्रार्थना होनी थी। तभी एक दीदी (स्कूल की छात्रा) क्लास में आईं और साथ चलने को कहा। इसके बाद वह मुझे लड़को के बाथरूम में ले गई। जहां छात्रा ने पीड़ित का दोनों हाथ दुपट्टे से बांधकर उसपर चाकु से वार किया। ऋतिक ने जब चीखना शुरू किया तो आरोपी छात्रा ने मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और बाथरूम बंद करके भाग गई। ऋतिक स्कूल के बाथरूम में पड़ा मिला। गंभीर हालत में घायल ऋतिक को केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत में अब सुधार है। बुधवार को फरेंसिक टीम ने बाथरूम में छानबीन की। उसके बाद पुलिस ने वॉशरूम सील कर दिया है।

 बता दें कि पुलिस को घटना स्थल से सब्जी काटने वाली एक चाकू भी बरामद हुई है। ऋतिक और उसका भाई हितेश दोनों एक ही स्कूल  ब्राइटलैंड में पढ़ते हैं। ऋतिक के पिता राजेश कुमार सिंह त्रिवेणीनगर में रहते हैं और  हाई कोर्ट में काम करते हैं।  हितेश छठी और ऋतिक पहली का छात्र है। ऋतिक का बड़ा भाई हितेश पिछले छह महीने से स्कूल नहीं जा रहा है। उसके पिता राजेश ने बताया कि उसकी तबीयत खराब है, जिस वजह से वह स्कूल नहीं जा रहा है। फिलहाल ऋतिक की हालत में सुधार है। 

पुलिस के मुताबिक छात्रा ने इस घटना को अंजाम सिर्फ स्कूल से छुट्टी पाने के लिए किया था। छात्रा ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसे लगा कि ऐसा करने से कॉलेज में काफी दिनों के छुट्टी हो जाएगी। फिलहाल पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

Web Title: Lucknow aliganj 7th class girl attacked knife class 1 student for holiday

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे