लोकसभा चुनाव में विवादः पश्चिम बंगाल-अकोला में दो भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

By भाषा | Published: May 25, 2019 05:04 PM2019-05-25T17:04:02+5:302019-05-25T17:04:02+5:30

नदिया जिले में भाजपा के 23 वर्षीय एक कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। यह घटना चकदाहा कस्बे में शुक्रवार रात करीब दस बजे हुई। उन्होंने बताया कि चकदाहा कस्बे के तपवन क्षेत्र के रहनेवाले 23 वर्षीय संतु घोष को काफी नजदीक से उस समय गोली मार दी गई जब वह एक फोन कॉल के बाद घर से बाहर निकले थे।

lok sabha election 2019 BJP Worker Found Dead, one in West Bengal, one in akola. | लोकसभा चुनाव में विवादः पश्चिम बंगाल-अकोला में दो भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

पुलिस ने बताया कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्रीय बल को तैनात किया गया है। 

Highlightsअकोला जिले में भाजपा के एक कार्यकर्ता की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी।पुलिस अधिकारी ने बताया कि हत्या के बाद भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय राजमार्ग 34 को बाधित किया।

नदिया जिले में भाजपा के 23 वर्षीय एक कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

यह घटना चकदाहा कस्बे में शुक्रवार रात करीब दस बजे हुई। उन्होंने बताया कि चकदाहा कस्बे के तपवन क्षेत्र के रहनेवाले 23 वर्षीय संतु घोष को काफी नजदीक से उस समय गोली मार दी गई जब वह एक फोन कॉल के बाद घर से बाहर निकले थे। अधिकारी ने बताया कि घोष को चकदाहा के अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हत्या के बाद भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय राजमार्ग 34 को बाधित किया। उन्होंने शनिवार को इस हत्या के विरोध में जिले कई स्थानों पर रेल यातायात को भी बाधित किया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच शुरू कर दी गई है।

पुलिस ने मृतक व्यक्ति का मोबाइल फोन बरामद कर दो लोगों को हिरासत में ले लिया है। सूत्रों ने बताया का घोष लोकसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आ गए थे। भाजपा के नदिया समिति के महासचिव तारक सरकार ने बताया, ‘‘ तृणमूल कांग्रेस इस घटना के पीछे है।’’ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इस आरोप से इनकार कर दिया है।

पुलिस ने बताया कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्रीय बल को तैनात किया गया है। 

लोकसभा चुनाव पर विवाद के बाद अकोला में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

महाराष्ट्र के अकोला जिले में हाल में हुए लोकसभा चुनाव को लेकर एक बहस के बाद लोगों के एक समूह ने भाजपा के एक कार्यकर्ता की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, यह घटना मुंबई से करीब 580 किलोमीटर दूर जिले के मोहल्ला गांव में शुक्रवार शाम में हुई।

एक अधिकारी ने बताया कि पीड़ित भाजपा के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के एक कार्यकर्ता मतीन पटेल का अपने समुदाय के लोगों के एक समूह के साथ विवाद हो गया जो प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक दल से संबंध रखते थे। अधिकारी ने बताया, ‘‘हाल ही में संपन्न आम चुनाव को लेकर एक विवाद के बाद आठ से 10 लोगों के एक समूह ने उस पर हमला किया।

उन्होंने लोहे के एक पाइप और लाठियों से पटेल पर हमला किया जिसके कारण उसकी तत्काल मौत हो गई।’’ अधिकारी ने बताया, ‘‘हमले में 55 वर्षीय उसका भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। कांग्रेस नेता हिदायत पटेल सहित 10 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया।’’ उन्होंने बताया कि घटना से इलाके में तनाव व्याप्त हो गया। हालांकि, स्थिति नियंत्रण में है। 

Web Title: lok sabha election 2019 BJP Worker Found Dead, one in West Bengal, one in akola.