फीस जमा नहीं करने पर परीक्षा में नहीं दिया गया बैठने तो छात्रा ने किया सुसाइड, नोट में लिखा- सॉरी मां

By पल्लवी कुमारी | Published: February 2, 2018 05:27 PM2018-02-02T17:27:33+5:302018-02-02T17:31:03+5:30

हैदराबाद के एक प्राइवेट स्कूल ने कथित तौर पर फीस न जमा करा पाने पर एक 14 साल की छात्रा को ऐसे अपमानित किया है उसने सुसाइड कर लिया।

Hyderabad 14-year-old student commits suicide after school humiliates her for 2000 due fees | फीस जमा नहीं करने पर परीक्षा में नहीं दिया गया बैठने तो छात्रा ने किया सुसाइड, नोट में लिखा- सॉरी मां

फीस जमा नहीं करने पर परीक्षा में नहीं दिया गया बैठने तो छात्रा ने किया सुसाइड, नोट में लिखा- सॉरी मां

हैदराबाद के एक प्राइवेट स्कूल ने कथित तौर पर फीस न जमा करा पाने पर एक 14 साल की छात्रा को ऐसे अपमानित किया है उसने सुसाइड कर लिया। छात्रा का नाम साईदीप्ति है। उसका शव गुरुवार शाम घर में सीलिंग फैन से लटकता मिला। छात्रा 9वीं कक्षा में पढ़ती थी। छात्रा को स्कूल प्रबंधन ने परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया और क्लास के दूसरे बच्चों के सामने उसे काफी अपमानित किया गया। इतना ही नहीं उसे पूरे दिन क्लासरूम के बाहर खड़े होने की सजा भी दी गई। 


पुलिस को साईदीप्ति के शव के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। नोट में लिखा  है- सारी मां, मुझे स्कूल वालों ने परीक्षा में बैठने नहीं दिया। पुलिस के मुताबिक साईदीप्ति जेएलएस नगर के ज्योति मॉडल प्राइवेट स्कूल में पढ़ती थी। पिछले महीने 2000 रुपये फीस नहीं दे पाने के कारण स्कूल प्रिंसिपल ने उसे क्लास के बाहर खड़ा किया था। दूसरे बच्चों के सामने साईदीप्ति को परीक्षा में नहीं बैठने देने की धमकी दी गई थी। इस बेइज्जती से दुखी होकर साईदीप्ति ने सुसाइड कर ली।


पुलिस ने ज्योति मॉडल प्राइवेट स्कूल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। हैदराबाद के बाल अधिकार संगठन भी इस मामले से कापी आक्रोश में हैं और उन्होंने जल्द से जल्द इस मामले की जांच की मांग की है। उनका कहना है कि इस मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच होनी चाहिए। फिलहाल इस मामले में स्कूल प्रशासन कुछ भी कहने से बच रहा है। 
 

 

Web Title: Hyderabad 14-year-old student commits suicide after school humiliates her for 2000 due fees

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे