पति ने कहा, 'बेऔलाद नहीं रह सकता', बीवी से फोन पर कहा, 'तलाक... तलाक... तलाक', दर्ज हुआ केस, जानिए पूरा वाकया

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 18, 2022 10:17 PM2022-05-18T22:17:49+5:302022-05-18T22:22:43+5:30

छत्तीसगढ़ के जशपुर में ट्रिपल तलाक का मामला लेकर एक महिला सीधे कुनकुरी थाने पहुंची, जहां उसने अपने शौहर के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई कि उसके शौहर ने फोन पर उसे तीन बार तलाक कहकर उसे तलाक दे दिया है। पुलिस ने इस मामले में महिला के शौहर इश्तियाक आलम के खिलाफ मुस्लिम विवाह (महिला अधिकार संरक्षण ) एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Husband said, 'Can not remain childless', told wife on phone, 'Divorce ... divorce ... divorce', case registered, know the whole incident | पति ने कहा, 'बेऔलाद नहीं रह सकता', बीवी से फोन पर कहा, 'तलाक... तलाक... तलाक', दर्ज हुआ केस, जानिए पूरा वाकया

पति ने कहा, 'बेऔलाद नहीं रह सकता', बीवी से फोन पर कहा, 'तलाक... तलाक... तलाक', दर्ज हुआ केस, जानिए पूरा वाकया

Next
Highlightsशौहर ने फोन पर तलाक, तलाक, तलाक कहकर बीवी को अपनी जिंदगी से बेदखल कर दियापीड़िता ने तय कर लिया कि वो इस नापाक हरकत के लिए अपने शौहर के बख्शेगी नहींपुलिस ने महिला के शौहर के खिलाफ मुस्लिम विवाह (महिला अधिकार संरक्षण ) एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है

जशपुर: शरियत के तीन तलाक को गुनाह करार दे चुकी मोदी सरकार के इस फैसले की अवहेला छत्तीसगढ़ के जशपुर में हुई। जानकारी के मुताबिक जशपुर में एक मुस्लिम युवक ने अपनी बीवी को फोन पर तलाक, तलाक, तलाक कहकर उसे अपनी जिंदगी से निकाल दिया। लेकिन बीवी ने तय कर लिया कि वो इस नापाक हरकत के लिए अपने शौहर के बख्शेगी नहीं।

महिला इस नाइंसाफी के खिलाफ हिम्मत इकट्ठा करते हुए सीधे पहुंची कुनकुरी थाने और वहां उसने अपने शौहर के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई। जिसके आधार पर पुलिस ने महिला के शौहर इश्तियाक आलम के खिलाफ मुस्लिम विवाह (महिला अधिकार संरक्षण ) एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

इस मामले में कुनकुरी थाना प्रभारी भास्कर शर्मा ने कहा कि महिला की पूरी बात तफ्सील से सुनने के बाद उसके शौहर इश्तियाक आलम के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस टीम जल्द ही उसे गिरफ्तार करने के लिए भेजी जा रही है।

जानकारी के मुताबिक साल 2007 में कुनकुरी शहर की मुस्लिम युवती का निकाह झारखण्ड के बालूमात शहर के युवक इस्तियाक आलम के साथ हुआ था। निकाह के बाद दो-तीन साल बाद भी जब युवती मां नहीं बन पाई तो उसका पति इश्तेयाक उसे तरह-तरह के ताने देता और अक्सर कहता कि वो बेऔलाद नहीं रहना चाहता है। बेटे का ख्वाहिश ने इश्तियाक को इस कदर अंधा बना दिया था कि वो रोजाना अपनी बीवी पर जुल्म करने लगा।

वह रोज अपनी बीवी के साथ केवल इसलिए मार-पिटाई करता कि इससे आजीज आकर उसकी बीवी उसे छोड़कर अपने मायके चली जाए। धीरे-धीरे पति का जुल्म इतना बढ़ गया कि पीड़िता 3 अक्टूबर 2021 को इश्तेयाक को छोड़कर अपने मायके जशपुर के कुनकुरी आ गई।

हालांकि, महिला ने ये सोचा था कि पति एक न दिन अपने किये पछताएगा और उसके बाद वो ससुराल वापस लौट जाएगी लेकिन इश्तियाक तो यही चाहता था कि बीवी उसका घर छोड़कर चली जाए।

इसके बाद 19 अक्टूबर 2021 को इश्तियाक ने अपनी बीवी को फोन किया और कहा कि वो बिना औलाद के मरने के हाद दोजख में नहीं जाना चाहता है। बीवी ने उसे फोन पर बहुत समझाने की कोशिश की लेकिन इश्तियाक एक ही रट लगाये था कि वो बेऔलाद नहीं रह सकता है। इसके बाद इश्तेयाक ने फोन पर ही अपनी बीवी से कहा कि मैं तुम्हें तलाक दे रहा हूं। और उसके बाद उसने तलाक, तलाक, तलाक कहकर फोन काट दिया।

पति के ऐसे बर्ताव के कारण महिला एकदम सी बेहोश हो गई। होश में आने के बाद घरवालों ने समझाया कि वो खुद ससुराल जाकर इश्तियाक से बात करे। भाई के साथ जब महिला अपने ससुराल पहुंची तो इश्तियाक ने उसके साथ बहुत बुरा सलूक किया। इतना ही नहीं महिला को पता चला कि उसके शौहर ने उसे तलाक देने के बाद किसी और के साथ निकाह कर लिया है।

इसके बाद थक-हारकर पीड़िता वापस अपने मायके आई और उसके बाद सीधे पुलिस थाने पहुंची। जहां पीड़िता की लिखित शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस दर्ज एफआईआर के आधार पर आरोपी इश्तियाक की गिरफ्तारी में जुट गई है। 

Web Title: Husband said, 'Can not remain childless', told wife on phone, 'Divorce ... divorce ... divorce', case registered, know the whole incident

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे