Nafe Singh Rathee shot dead: हरियाणा इनेलो प्रमुख नफे सिंह राठी की बहादुरगढ़ में गोली मारकर हत्या

By रुस्तम राणा | Published: February 25, 2024 07:47 PM2024-02-25T19:47:36+5:302024-02-25T20:17:02+5:30

Nafe Singh Rathee shot dead: नफे सिंह राठी की एसयूवी में यात्रा करते समय अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली चलाने से मौत हो गई। हमले के बाद गोली लगने से घायल राठी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Haryana INLD chief Nafe Singh Rathee shot dead in Bahadurgarh | Nafe Singh Rathee shot dead: हरियाणा इनेलो प्रमुख नफे सिंह राठी की बहादुरगढ़ में गोली मारकर हत्या

Nafe Singh Rathee shot dead: हरियाणा इनेलो प्रमुख नफे सिंह राठी की बहादुरगढ़ में गोली मारकर हत्या

Highlightsपूर्व विधायक की एसयूवी में यात्रा करते समय अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली चलाने से मौत हो गईउनके साथ यात्रा कर रहे दो अन्य लोगों की भी मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गएराठी और उसके साथी वाहन के अंदर थे जब एक कार में आए लोगों ने गोलियां चला दीं

नई दिल्ली: हरियाणा इनेलो अध्यक्ष और पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की रविवार को झज्जर जिले के बहादुरगढ़ में गोली मारकर हत्या कर दी गई। पूर्व विधायक की एसयूवी में यात्रा करते समय अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली चलाने से मौत हो गई। उनके साथ यात्रा कर रहे दो अन्य लोगों की भी मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। राठी और उसके साथी वाहन के अंदर थे जब एक कार में आए लोगों ने गोलियां चला दीं।

हमले के बाद हमलावर मौके से भाग गए। हमले के बाद गोली लगने से घायल राठी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। घायलों को तुरंत इलाज के लिए नजदीकी ब्रह्म शक्ति संजीवनी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां पहुंचने पर पूर्व विधायक को मृत घोषित कर दिया गया। इनेलो के मीडिया सेल के प्रमुख राकेश सिहाग ने गोलीबारी में नफे सिंह राठी की मौत की पुष्टि की।

दिल दहला देने वाले हमले के बाद राज्य पुलिस अलर्ट पर है। कई टीमें तेजी से अपराध स्थल पर भेजी गई हैं और हमले के आसपास की परिस्थितियों का पता लगाने के लिए सबूत इकट्ठा कर रही हैं। अधिकारी हमलावर के आगमन के मार्ग और उसके बाद के भागने के मार्ग का निर्धारण करने के लिए आसपास के विभिन्न स्थानों के सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा कर रहे हैं।

नफे सिंह राठी की राजनीतिक पृष्ठभूमि प्रमुख है, वे हरियाणा विधानसभा में दो बार विधायक रह चुके हैं। वह हरियाणा पूर्व विधायक संघ के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे। राठी ने एक बार रोहतक निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ा था और राजनीतिक मामलों में सक्रिय रूप से शामिल रहे थे। वह दो बार बहादुरगढ़ नगर परिषद के चेयरमैन भी रहे।

उनका नाम पिछले साल तब सुर्खियों में आया जब हरियाणा के पूर्व मंत्री मांगे राम राठी के बेटे जगदीश राठी की आत्महत्या से मौत हो गई और नफे सिंह राठी के खिलाफ उकसाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया। आत्महत्या मामले में बाद में राठी और उसके भतीजे सोनू के खिलाफ उत्पीड़न के आरोप लगाए गए। राठी को 24 जनवरी 2023 को हाईकोर्ट ने अग्रिम जमानत दे दी थी।

Web Title: Haryana INLD chief Nafe Singh Rathee shot dead in Bahadurgarh

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे