हॉस्टल संचालक मूक-बधिर छात्राओं से करता था अश्लील हरकतें, यौन प्रताड़ना के भी लगे आरोप

By भाषा | Published: August 10, 2018 08:27 PM2018-08-10T20:27:11+5:302018-08-10T20:27:11+5:30

आदिवासी समुदाय की दोनों लड़कियां कुछ महीनों पहले भोपाल में आईटीआई में अध्ययनरत थीं। तब वे शर्मा के छात्रावास में ही रहती थीं।

girl molested by hostel warden and arrested in madhya pradesh indore | हॉस्टल संचालक मूक-बधिर छात्राओं से करता था अश्लील हरकतें, यौन प्रताड़ना के भी लगे आरोप

हॉस्टल संचालक मूक-बधिर छात्राओं से करता था अश्लील हरकतें, यौन प्रताड़ना के भी लगे आरोप

इंदौर, 10 अगस्त: मूक-बधिर आदिवासी युवती से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार भोपाल के छात्रावास संचालक के खिलाफ दो सगी मूक बधिर बहनों ने यहां यौन प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है। इंदौर के हीरा नगर पुलिस थाने के प्रभारी महेंद्र सिंह भदौरिया ने शुक्रवार को बताया कि मूक-बधिर बहनों ने प्राथमिकी दर्ज कराई है कि भोपाल के छात्रावास में करीब डेढ़ साल पहले रहने के दौरान इसके संचालक अश्विनी शर्मा ने उनसे कथित तौर पर अश्लील हरकतें कर उन्हें प्रताड़ित किया था।

उन्होंने बताया कि आदिवासी समुदाय की दोनों लड़कियां कुछ महीनों पहले भोपाल में आईटीआई में अध्ययनरत थीं। तब वे शर्मा के छात्रावास में ही रहती थीं।

भदौरिया ने बताया कि यौन प्रताड़ना की कथित घटना के वक्त इनमें से एक मूक-बधिर छात्रा नाबालिग थी। फिलहाल दोनों छात्राएं वयस्क हो चुकी हैं और इंदौर में मूक-बधिर विद्यार्थियों के लिए चलाए जाने वाले एक शैक्षणिक संस्थान में पढ़ रही हैं। वे मूलत: पड़ोसी धार जिले की रहने वाली हैं।

थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों बहनों की शिकायत पर शर्मा के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 354 (स्त्री की लज्जा भंग करने की नीयत से उस पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) के साथ पॉक्सो अधिनियम और अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम की सम्बद्ध धाराओं के तहत कल प्राथमिकी दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि मामले को आगामी जांच के लिये भोपाल पुलिस को भेज दिया गया है।

शर्मा को एक अन्य मामले में मूक-बधिर आदिवासी युवती से दुष्कर्म के आरोप में कल भोपाल में गिरफ्तार किया गया था। छात्रावास संचालक के खिलाफ इंदौर के पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने में मूक-बधिर बहनों की मदद करने वाले सांकेतिक भाषा विशेषज्ञ ज्ञानेंद्र पुरोहित ने बताया, "दोनों छात्राओं ने इशारों की जुबान में मुझे यह भी बताया कि भोपाल के छात्रावास में जब दिव्यांग लड़कियां शर्मा की यौन प्रताड़ना का विरोध करती थीं, तो उन्हें पीटा जाता था।" उन्होंने कहा कि मामले की अच्छी तरह जांच की जाये, तो भोपाल के छात्रावास में इसके संचालक की यौन प्रताड़ना की शिकार अन्य लड़कियों के बारे में भी पता चल सकता है।

हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Web Title: girl molested by hostel warden and arrested in madhya pradesh indore

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे