Delhi Crime News: दिल्ली में हमला, पति, पत्नी और बहन को पीटा, वीडियो वायरल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 3, 2023 07:45 AM2023-12-03T07:45:21+5:302023-12-03T07:46:06+5:30

Delhi Crime News: पुलिस ने कहा कि पीड़ितों ने पहले बताया था कि वे मेइती समुदाय से हैं और उन्हें संदेह है कि उनके ‘‘विरोधी समूह’’ के लोगों ने उन पर हमला किया।

Delhi Crime News Attack in Delhi, husband, wife and sister beaten, video goes viral | Delhi Crime News: दिल्ली में हमला, पति, पत्नी और बहन को पीटा, वीडियो वायरल

सांकेतिक फोटो

Highlightsआरोपियों की पहचान कर ली गई है।घटना किसी आदिवासी या जातीय संघर्ष का नतीजा नहीं है।पीड़ित मेइती समुदाय से हैं, जबकि संदिग्ध लोग पौमई समुदाय से हैं।

Delhi Crime News: दक्षिण-पूर्वी दिल्ली की सनलाइट कॉलोनी इलाके में मणिपुर के एक व्यक्ति, उनकी पत्नी और बहन पर उसी राज्य के लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर हमला कर दिया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि पीड़ितों ने पहले बताया था कि वे मेइती समुदाय से हैं और उन्हें संदेह है कि उनके ‘‘विरोधी समूह’’ के लोगों ने उन पर हमला किया।

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आरोपियों की पहचान कर ली गई है और इस बात की भी पुष्टि हो चुकी है कि यह घटना किसी आदिवासी या जातीय संघर्ष का नतीजा नहीं है। अधिकारी ने बताया कि पीड़ित मेइती समुदाय से हैं, जबकि संदिग्ध लोग पौमई समुदाय से हैं।

पुलिस ने बताया कि दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाया कि दूसरे पक्ष ने उनके साथ आई महिलाओं का ‘‘अपमान’’ किया, जिसके बाद यह विवाद बढ़ गया। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें झड़प में शामिल लोग एक- दूसरे पर हमला करते नजर आ रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि वीडियो में नजर आ रही दो महिलाओं की पहचान कर ली गई है, तथा अन्य आरोपी विएल्सिएलो, मारिजा, एलेक्स और जेम्स हैं। उन्होंने विएल्सिलो के आवास पर एक पार्टी आयोजित की थी। पुलिस को घटना की जांच के दौरान पता चला कि पीड़ित, उसकी पत्नी और उसकी बहन बृहस्पतिवार एवं शुक्रवार की दरमियानी रात एक दोस्त को उसके घर पहुंचा रहे थे, जिस दौरान यह घटना हुई।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘रास्ते में एक महिला सहित तीन अज्ञात लोग उन्हें मिले और उन्होंने पीड़ितों से मुनिरका के लिए टैक्सी बुक करने में मदद करने के कहा क्योंकि उनके मोबाइल फोन की बैटरी खत्म हो गई थी।’’ उन्होंने बताया कि इस दौरान एक आरोपी, पीड़ित से अपशब्द कहने लगा और उनका अपमान करना शुरू कर दिया तथा उनकी पत्नी तथा बहन पर हमला कर दिया।

पुलिस के अनुसार, पीड़ित ने कहा कि आरोपी ने उनकी बहन और पत्नी पर अभद्र टिप्पणी भी की, जिसका उन्होंने विरोध किया। इस पर, आरोपी क्रोधित हो गया और उसने कुछ और लोगों को वहां बुला लिया। इसके बाद पीड़ित, उनकी पत्नी और बहन पर हमला किया गया।

पुलिस उपायुक्त राजेश देव ने कहा कि सनलाइट कॉलोनी पुलिस थाने में, चोट पहुंचाने, दंगा करने और महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है। मणिपुर में मई से मेइती और आदिवासी कुकी समुदायों के बीच जातीय संघर्ष हो रहा है, जिसके परिणामस्वरूप 180 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। पूर्वोत्तर राज्य में हिंसा भड़कने के बाद दिल्ली पुलिस ने अलर्ट जारी किया था। 

Web Title: Delhi Crime News Attack in Delhi, husband, wife and sister beaten, video goes viral

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे