DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और उनके परिवार को मिल रही जान से मारने की धमकी, दिल्ली पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

By पल्लवी कुमारी | Published: September 27, 2019 05:14 PM2019-09-27T17:14:02+5:302019-09-27T17:14:02+5:30

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस की सुरक्षा की पेशकश को ठुकरा दिया था। आयोग की अध्यक्षा और उनके परिवार को मिल रही धमकियों के मामले में की गई शिकायत पर अभी तक एफआईआर दर्ज ने करने पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है।

DCW Swati maliwal slam delhi police over threatening her and family by spa owners | DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और उनके परिवार को मिल रही जान से मारने की धमकी, दिल्ली पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और उनके परिवार को मिल रही जान से मारने की धमकी, दिल्ली पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

Highlightsस्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया कि वो अपना काम सही से नहीं कर रहे हैं। पिछले महीने दिल्ली के कई इलाकों में डीसीडब्ल्यू ने सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया है।

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) पिछले कुछ महीनों ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर सैक्स रैकेट के भड़ाफोड़ कर रही हैं। पिछले महीने दिल्ली के कई इलाकों में डीसीडब्ल्यू ने सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया है। जिसको लेकर डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को हर दिन धमकी भरे फोन कॉल और मैसेज आ रहे हैं। स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने इसकी सूचना दिल्ली पुलिस को पहले ही दी है। लेकिन उन्होंने अभी कर इस मामले में किसी तरह का कोई एक्शन और एफआईआर दर्ज नहीं किया है। 

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए स्वाति मालीवाल ने कहा है, 'हम दिल्ली में सेक्स रैकेट चलने नहीं दे सकते हैं। हमने कई स्पा सेंटर और सैलून पर छापेमारी की है। कई स्पा सेंटर बंद करवा दिए हैं। इसकी वजह से स्पा सेंटर के मालिक गुस्से में हैं और मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। मैंने इस मामले में सारे कॉल रिकॉर्ड और मैसेजे पुलिस कमिश्नर को एक हफ्ते पहले ही भेज दिया था लेकिन अभी तक अधिकारिक तौर पर कोई एक्शन नहीं लिया गया। एक हफ्ते बाद भी पुलिस ने ना तो केस दर्ज किया है और ना मामले की जांच कर रही है।'

स्वाती मालीवाल ने कुछ दिनों पहले ही दिल्ली पुलिस से मिल रही सुरक्षा को लेने से मना कर दिया था। इस मामले पर स्वाति मालीवाल ने कहा है कि उन्हें सुरक्षा वहीं कार्रवाई की जरूरत है।

बुराड़ी स्पा में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़  

11 सितंबर 2019 को ही दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस के साथ मिलकर उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी क्षेत्र में एक स्पा सेंटर में चल रहे कथित सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था। डीसीडब्ल्यू को एक वेबसाइट के बारे में एक शिकायत मिली थी। शिकायत में कहा गया था कि बुराड़ी के स्पा में देह व्यापार करने वालों का एक गिरोह काम कर रहा है।

पांच सितंबर 2019 को भी दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने कहा कि उसने राष्ट्रीय राजधानी के नवादा और मधु विहार इलाकों में स्पा और मसाज पार्लरों की आड़ में चलाए जा रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने कहा कि कुछ महिलाओं ने डीसीडब्ल्यू सदस्यों के खिलाफ कथित रूप से उन्हें परेशान करने और उनके परिसर में जबरन घुसने के लिए शिकायत दर्ज कराई थी। आयोग ने कहा कि डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने अपने सहयोगी किरण नेगी और पैनल के अन्य कर्मियों के साथ नवादा में दो स्पा का औचक निरीक्षण किया था। 

Web Title: DCW Swati maliwal slam delhi police over threatening her and family by spa owners

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे