ड्रग्स केस: एनसीबी ने आर्यन खान को पूछताछ के लिए बुलाया, नहीं पहुंचे, एसआईटी के समक्ष पेश हुए सुनील पाटिल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 7, 2021 09:57 PM2021-11-07T21:57:45+5:302021-11-07T21:59:08+5:30

Cruise drugs case: एनसीबी ने पिछले महीने क्रूज पोत से कथित तौर पर मादक पदार्थ बरामद होने के मामले में आर्यन खान और कम से कम 19 अन्य को गिरफ्तार किया था।

Cruise drugs case Aryan Khan skips NCB SIT’s summons citing fever Sunil Patil appeared  | ड्रग्स केस: एनसीबी ने आर्यन खान को पूछताछ के लिए बुलाया, नहीं पहुंचे, एसआईटी के समक्ष पेश हुए सुनील पाटिल

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के विशेष जांच दल (एसआईटी) के समक्ष पेश नहीं हुए।

Highlights आर्यन खान 30 अक्टूबर को जमानत पर रिहा हुए थे।क्रूज मादक पदार्थ मामले सहित छह मामलों की जांच उसे सौंप दी।सुनील पाटिल पर क्रूज मादक पदार्थ प्रकरण का मास्टरमाइंड होने का आरोप लगाया है।

मुंबईः क्रूज पोत से कथित तौर पर मादक पदार्थ बरामद होने के मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान रविवार को बुखार को कारण बताते हुए स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के विशेष जांच दल (एसआईटी) के समक्ष पेश नहीं हुए।

एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि एसआईटी ने आर्यन से आज अपने समक्ष पेश होने को कहा था, लेकिन वह बुखार को कारण बताकर पेश नहीं हुए। एनसीबी के वरिष्ठ अधिकारी संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में एसआईटी शनिवार को मुंबई पहुंची थी, जिसके एक दिन बाद एजेंसी ने विवादास्पद क्रूज मादक पदार्थ मामले सहित छह मामलों की जांच उसे सौंप दी।

एनसीबी ने पिछले महीने क्रूज पोत से कथित तौर पर मादक पदार्थ बरामद होने के मामले में आर्यन खान और कम से कम 19 अन्य को गिरफ्तार किया था। एजेंसी के मुंबई क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े को विभागीय सतर्कता जांच का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि इस मामले में एक स्वतंत्र गवाह ने जांच में शामिल लोगों पर वसूली किए जाने के प्रयास का आरोप लगाया है। आर्यन 30 अक्टूबर को जमानत पर रिहा हुए थे।

क्रूज मादक पदार्थ मामला: सुनील पाटिल बयान दर्ज कराने के लिए मुंबई एसआईटी के समक्ष पेश हुए

 क्रूज मादक पदार्थ मामले के संबंध में सुनील पाटिल अपना बयान दर्ज कराने के लिए रविवार शाम मुंबई पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) के समक्ष पेश हुए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मुंबई की भाजपा युवा इकाई के पूर्व अध्यक्ष मोहित भारतीय ने सुनील पाटिल पर क्रूज मादक पदार्थ प्रकरण का मास्टरमाइंड होने का आरोप लगाया है।

अधिकारी ने बताया कि पाटिल एक निजी कैब में आजाद मैदान थाने पहुंचे और बाद में दक्षिण मुंबई स्थित एसआईटी कार्यालय गए। उन्होंने कहा कि पाटिल ने रविवार शाम लगभग छह बजकर 15 मिनट पर एसआईटी कार्यालय में प्रवेश किया जिनका बयान एसआईटी का नेतृत्व कर रहे सहायक पुलिस आयुक्त मिलिंद खेतले पाटिल दर्ज करेंगे।

मुंबई तट के पास पिछले महीने क्रूज पोत पर कथित मादक पदार्थ जब्ती मामले में स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारियों पर लगे धन वसूली के प्रयासों के आरोपों की जांच के लिए मुंबई पुलिस ने एसआईटी गठित की है। इस मामले में एनसीबी ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन को गिरफ्तार किया था। अधिकारी ने बताया कि एसआईटी पहले ही एनसीबी के स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सैल का बयान दर्ज कर चुकी है। 

Web Title: Cruise drugs case Aryan Khan skips NCB SIT’s summons citing fever Sunil Patil appeared 

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे