Maharashtra ki khabar: कोरोना के कारण बीड में बुजुर्ग व्यक्ति ने की आत्महत्या, शव पेड़ से लटकता मिला, सुसाइड नोट में लिखा

By भाषा | Published: June 5, 2020 01:50 PM2020-06-05T13:50:04+5:302020-06-05T13:50:50+5:30

कोरोना वायरस के कारण कई लोगों ने आत्महत्या कर ली है। इस बीच महाराष्ट्र के बीड में एक बुजुर्ग शख्स ने जान दे दी। मरने से पहले उन्होंने सुसाइड नोट में इसका जिक्र भी किया है।

Coronavirus lockdown Maharashtra Elderly person commits suicide fear corona, body found hanging tree, written suicide note | Maharashtra ki khabar: कोरोना के कारण बीड में बुजुर्ग व्यक्ति ने की आत्महत्या, शव पेड़ से लटकता मिला, सुसाइड नोट में लिखा

कोविड-19 संक्रमण के डर की वजह से यह कदम उठा रहे हैं और कोई भी उनकी मौत का जिम्मेदार नहीं है।

Highlightsघटना पटोदा के मंगेवाड़ी में हुई। एक राहगीर को आसाराम पोटे का शव उनके खेत में पेड़ से लटकता हुआ मिला। इस संबंध में दुर्घटनावश हुई मौत का मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है।

मुंबईःमहाराष्ट्र के बीड जिले में 65 वर्षीय एक व्यक्ति ने कोविड-19 के संक्रमण के डर से कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि यह घटना पटोदा के मंगेवाड़ी में हुई। एक राहगीर को आसाराम पोटे का शव उनके खेत में पेड़ से लटकता हुआ मिला।

उन्होंने बताया कि पुलिस को इस संबंध में तुरंत सूचना दी गयी और मृतक के रिश्तेदारों की मौजूदगी में शव को पेड़ से उतारा गया। अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति के पास से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें लिखा है कि वह कोविड-19 संक्रमण के डर की वजह से यह कदम उठा रहे हैं और कोई भी उनकी मौत का जिम्मेदार नहीं है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में दुर्घटनावश हुई मौत का मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है।

मुजफ्फरनगर में किसान ने की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में एक किसान का शव पेड़ से लटका मिला और अधिकारियों को संदेह है कि किसान ने आत्महत्या की है। किसान कोरोना वायरस महामारी के बीच लागू बंद की वजह से अपने गन्ने की फसल नहीं बेच सका था।

पुलिस के अनुसार भोराकलां पुलिस थाने में पड़ने वाले सिसोली गांव का रहने वाला ओमपाल सिंह बृहस्पतिवार को अपने खेत में गया था और शाम में उसका शव पेड़ से लटका हुआ मिला। किसान के परिवार ने पुलिस को बताया कि वह महामारी की वजह से लागू बंद के कारण गन्ने की फसल नहीं बेच पाया था जिसकी वजह से वह अवसाद में चला गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच शुरू कर दी है।

ब्राजील के नागरिक ने दी जान

उत्तराखंड में टिहरी जिले के मुनि की रेती में ब्राजील के एक नागरिक ने अपनी प्रेमिका की बेरुखी के चलते बृहस्पतिवार को कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मुनि की रेती पुलिस थाना प्रभारी निरीक्षक राम किशोर सकलानी ने बताया कि कैलाश गेट में शीशमझाडी स्थित दयानन्द आश्रम में हुई इस घटना की जानकारी ब्राजील के दिल्ली स्थित दूतावास को दे दी गयी है। उन्होंने बताया कि रियो डी जेनेरियो के रहने वाले लींड्रो कैपिबाराइब प्राता का शव आश्रम के एक कमरे में मिला।

लींडो ब्रितानी महिला (34) के साथ आश्रम के एक कमरे में 17 मार्च से रह रहा था। दयानन्द आश्रम के स्टाफ ने पुलिस को बताया कि लींड्रो के साथ रहने वाली महिला पिछले तीन दिन से अलग कमरे में योगाभ्यास कर रही थी। घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद टिहरी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उत्तम सिंह नेगी ने बताया कि मृतक के कमरे से बरामद फोन से पता लगा है कि वह महिला की बेरुखी से अवसाद में था और संभवत: इसी के चलते उसने कथित रूप से आत्महत्या की ।

Web Title: Coronavirus lockdown Maharashtra Elderly person commits suicide fear corona, body found hanging tree, written suicide note

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे