VIDEO: कानपुर के करौली सरकार और उनके सहायकों के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज, आरोप- सवाल पूछने पर बाबा के बाउंसरों ने की जमकर पिटाई

By आजाद खान | Published: March 21, 2023 04:48 PM2023-03-21T16:48:12+5:302023-03-21T17:00:19+5:30

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बाबा को लेकर यह दावा किया जाता है कि वे अपनी चमत्कारी शक्तियों का उपयोग करके लोगों को 'इलाज' करते हैं। ऐसे में कथित तौर पर इन्हीं चमत्करों को देखने के लिए डॉक्टर वहां पहुंचा था।

Case filed against Kanpur controversial spiritual leade Karauli sarkar assistants Baba bouncers thrashed man asking questions video | VIDEO: कानपुर के करौली सरकार और उनके सहायकों के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज, आरोप- सवाल पूछने पर बाबा के बाउंसरों ने की जमकर पिटाई

फोटो सोर्स: Twitter @dileepsinghlive/ @sanjayjourno

Highlightsकानपुर के करौली सरकार और उनके सहायकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। आरोप है कि बाबा से सवाल करने पर एक डॉक्टर की पिटाई की गई थी। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें डॉक्टर बाबा से कथित तौर पर सवाल करते हुए नजर आ रहा है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर में विवादास्पद आध्यात्मिक गुरु करौली सरकार बाबा उर्फ संतोष सिंह भदौरिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। यह आरोप नोएडा के एक डॉक्टर ने लगाया और कहा है कि बाबा के बाउंसर व सहायकों ने उसके साथ मारपीट की है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप भी सामने आया है जिसमें कथित तौर पर यह देखा गया है कि डॉक्टर के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। 

मीडिया रिपोर्ट की अगर माने तो यह डॉक्टर इसी साल फरवरी में बाबा के यहां गया था और उनसे चमत्कार दिखाने को कहा था। रिपोर्ट के अनुसार, ऐसे में बाबा से मिलने के बाद डॉक्टर की कथित तौर पर पिटाई की गई है जिसमें वह गंभीर रूप से घायल है। 

क्या है पूरा मामला

वायरल हो रहे वीडियो और मीडिया रिपोर्ट के हवाले से यह जानकारी दी गई है कि नोएडा निवासी सिद्धार्थ चौधरी फरवरी के महीने में आध्यात्मिक गुरु से मुलाकात करने गया था। ऐसे में सिद्धार्थ ने बाबा के दरबार में पहुंचने के बाद उनसे चमत्कार दिखाने की बात कही है और कहा कि वह यहां अपने दोस्तों के कहने पर आया है। इस बीच दोनों के बीच बात आगे बढ़ी और इतने में बाबा ने कहा कि क्या तुम मुझे चैलेंज कर रहे हो। 

जारी वीडियो में यह सिद्धार्थ को यह कहते हुए सुना गया है कि हां मैं आपको चैलेंज करता हूं। इसके बाद दोनों के बीच हल्की कहासुनी हुई थी और फिर दरबार से सिद्धार्थ चला गया था। द क्विंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बाबा से सवाल जवाब के बाद सिद्धार्थ को बाबा के बाउंसरों ने एक कमरे में ले गए और वहां उसके साथ मारपीट की थी। आरोप है कि बाउंसरों ने सिद्धार्थ की लोहे की रड से पिटाई की है। 

पुलिस ने दर्ज की है शिकायत

द क्विंट की रिपोर्ट में यह कहा गया है कि घटना के बाद सिद्धार्थ के सिर में काफी चोटें भी आई है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना के बाद बाबा और उनके सहायकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504 और 325 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि बाबा को लेकर यह दावा किया जाता है कि वे अपनी चमत्कारी शक्तियों का उपयोग करके लोगों को 'इलाज' करते हैं और उसी से वे लोगों के जादू को ठीक भी करते है। 
 

Web Title: Case filed against Kanpur controversial spiritual leade Karauli sarkar assistants Baba bouncers thrashed man asking questions video

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे