Bpsc Paper Leak: मामले में सुर्खियों में आए IAS अधिकारी ने अपने फेसबुक प्रोफाइल और पेज को अचानक किया डिलीट, चर्चाओं का बाजार गर्म

By एस पी सिन्हा | Published: May 19, 2022 05:27 PM2022-05-19T17:27:30+5:302022-05-19T17:30:54+5:30

इस घटना के बाद जांच से जुड़े अधिकारी भी हैरान हैं। फेसबुक प्रोफाइल में कोचिंग संस्थान से जुड़ी जानकारियां और ढेर सारी तस्वीरें थी। अचानक इसे डिलीट किए जाने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म है।

Bpsc Paper Leak IAS officer delets his fb account and page | Bpsc Paper Leak: मामले में सुर्खियों में आए IAS अधिकारी ने अपने फेसबुक प्रोफाइल और पेज को अचानक किया डिलीट, चर्चाओं का बाजार गर्म

Bpsc Paper Leak: मामले में सुर्खियों में आए IAS अधिकारी ने अपने फेसबुक प्रोफाइल और पेज को अचानक किया डिलीट, चर्चाओं का बाजार गर्म

Highlightsइस घटना के बाद जांच से जुड़े अधिकारी भी हैरान इओयू उनसे दो बार पूछताछ कर चुकी है गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों में दो को रिमांड पर लिया गया

पटना:बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) पेपर लीक मामला धीरे-धीरे तूल पकड़ता जा रहा है। पेपर लीक मामले में सुर्खियों में आए आईएएस अधिकारी रंजीत कुमार सिंह ने अपने फेसबुक प्रोफाइल और पेज को अचानक डिलीट कर दिया है। इसमें कोचिंग समेत इससे जुड़ी अन्य चीजों के तमाम फोटो को भी डिलीट कर दिया गया है। हालांकि, अब तक जांच में उनकी किसी तरह की संलिप्तता नहीं पाई गई है। इओयू उनसे दो बार पूछताछ कर चुकी है और आगे भी जांच जारी है।

इस घटना के बाद जांच से जुड़े अधिकारी भी हैरान हैं। फेसबुक प्रोफाइल में कोचिंग संस्थान से जुड़ी जानकारियां और ढेर सारी तस्वीरें थी। अचानक इसे डिलीट किए जाने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म है। एसआईटी ने उनसे लंबी पूछताछ की थी, जिसमें वायरल प्रश्न-पत्र उन्हें कहां से मिला? जिस शख्स ने भेजा उससे आपके क्या संबंध हैं? जैसे कई सवाल दागे गए थे। 

प्रशासनिक पदों की तैयारी कराने वाले एक कोचिंग संस्थान से सीधे तौर पर जुड़े आईएएस अधिकारी रंजीत कुमार सिंह द्वारा अचानक फेसबुक प्रोफाइल के साथ पेज को डिलीट कर दिए जाने से तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। रंजीत कुमार सिंह अक्सर सोशल मीडिया पर अपने वेरिफाइड अकाउंट से मोटिवेशनल पोस्ट करते थे। 

सूत्रों के अनुसार अधिकारी से पूछताछ तब की गई जब जांच में पाया गया कि अधिकारी ने पीटी परीक्षा के ठीक पहले बीपीएसएसी के परीक्षा नियंत्रक को वो प्रश्न-पत्र व्हाट्सएप पर भेजा था जो पेपर वायरल होने के बाद से विवाद का कारण बना। वहीं जांच के दौरान अधिकारी ने ईओयू को बताया था कि वो प्रश्न-पत्र देखकर हैरान थे और जांच के उद्देश्य से जानकारी के तौर पर कंट्रोलर को भेजे थे।

बता दें कि इधर पूछताछ और जांच जारी रही है, लेकिन आइएएस अधिकारी ने फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से अपनी गतिविधि कम नहीं की थी। वो लगातार छात्रों से जुड़े पोस्ट करते दिखे थे। मॉक इंटरव्यू लेते हुए भी वीडियो वो जारी करते रहे, लेकिन अचानक अब उनका फेसबुक पेज दिखना बंद हो गया है। 

इस बीच बीपीएससी प्रश्न-पत्र लीक मामले में एसआईटी द्वारा गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों में दो को रिमांड पर लिया गया है। दोनों अभियुक्तों की रिमांड मिलने के बाद देर शाम उन्हें पूछताछ के लिए ईओयू के कार्यालय लाया गया। माना जा रहा है प्रश्न-पत्र लीक मामले में इनके साथ अन्य लोगों की भूमिका को लेकर पूछताछ की जाएगी। पेपर लीक की जांच आगे बढ़ने के साथ कई संदिग्ध रडार पर आए हैं। ऐसे ही एक संदिग्ध को पटना पुलिस की मदद से हिरासत में लिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक लंगर टोली से हिरासत में लिए गए शख्स द्वारा पेपर लीक मामले में इसकी भूमिका संदिग्ध पाई गई है। इस पर आरोप है कि इसने कुछ अभ्यर्थियों को अलग-अलग स्थानों पर ठहराया था। इससे जुड़े तमाम पहलुओं पर पूछताछ की जा रही है। हालांकि, इस बारे में आधिकारिक तौर पर किसी तरह की सूचना नहीं दी गई है। इस युवक के पूरे प्रकरण में शामिल लोगों और इससे जुड़े अन्य तथ्यों के बारे में पूछताछ चल रही है। वहीं एक गिरोह का भी खुलासा हुआ है जो पैसे लेकर सेटिंग कराते थे।

Web Title: Bpsc Paper Leak IAS officer delets his fb account and page

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे