#BoysLockerRoom: हिरासत में लिए गए 15 वर्षीय लड़के ने किए कई खुलासे, दिल्ली पुलिस ने की इंस्टाग्राम ग्रुप के सभी 22 सदस्यों की पहचान

By सुमित राय | Published: May 5, 2020 02:12 PM2020-05-05T14:12:39+5:302020-05-05T14:19:03+5:30

इंस्टाग्राम पर बॉयज लॉकर रूम को लेकर मचे बवाल में दिल्ली पुलिस ने ग्रुप से कभी 22 लड़को की पहचान कर ली है और सभी से पूछताछ की जा सकती है।

Boys Locker Room: Teen detained, 22 others identified by Delhi Police | #BoysLockerRoom: हिरासत में लिए गए 15 वर्षीय लड़के ने किए कई खुलासे, दिल्ली पुलिस ने की इंस्टाग्राम ग्रुप के सभी 22 सदस्यों की पहचान

दिल्ली पुलिस ने बॉयज लॉकर ग्रुप के सभी 22 लड़कों की पहचान कर ली है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsदिल्ली पुलिस ने 15 वर्षीय एक लड़के को हिरासत में लिया है।हिरासत में लिए जाने के बाद से ही पुलिस लड़के से पूछताछ कर रही है।लड़के ने इस मामले से जुड़े कई और लड़को के नाम और पते पुलिस को बताए हैं।

इंस्टाग्राम पर दो दिनों से 'बॉयज लॉकर रूम' को लेकर मचे बवाल में दिल्ली पुलिस ने 15 वर्षीय एक लड़के को हिरासत में लिया है और साइबर से पूछताछ में जुटी है। दिल्ली पुलिस साइबर सेल ने ग्रुप के सभी 22 लड़कों की पहचान कर ली है और इस बाबत सभी छात्रों से पूछताछ की जाएगी।

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी नाबालिग है, इसलिए उसकी पहचान गुप्त रखी जा सकती है। हिरासत में लिए जाने के बाद से ही पुलिस पूछताछ कर रही है और कई जानकारियां पुलिस के हाथ लगी हैं। हिरासत में लिए गए लड़के से एक फोन भी मिला है और दिल्ली पुलिस के एक्सपर्ट इससे डाटा निकालने में जुड़े हैं। लड़के ने इस मामले से जुड़े कई और लड़को के भी नाम और पते पुलिस को बताए हैं।

ग्रुप में करते थे अश्लील चैट

दरअसल, सोमवार (4 मई) सुबह #boyslockerroom ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था। यह इंस्टाग्राम पर बनाए गए एक एकाउंट का नाम है। इस पर कुछ स्कूली छात्र अश्लील चैट कर रहे थे और लड़कियों की फोटो डालकर गैंगरेप करने की बात तक कर रहे थे। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब एक ट्विटर यूजर ने ग्रुप के स्क्रीन शॉट लेकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया।

दिल्ली पुलिस ने लिया स्वत: संज्ञान

इसके बाद दिल्ली पुलिस के साइबर क्राइम सेल ने स्वतः संज्ञान लेते हुए इसकी जांच शुरू कर दी थी। सोशल मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर यह मामला दर्ज किया गया है। साइबर सेल ने इस मामले में आईपीसी की धारा 465, 471, 469 और 509 के तहत कल ही एफआईआर दर्ज की थी।

एक्शन में दिल्ली महिला आयोग

इस बाबत दिल्ली महिला आयोग ने भी मामले के सामने आने पर इंस्टाग्राम के साथ दिल्ली पुलिस को भी नोटिस जारी किया है। इंस्टाग्राम को कुछ डिटेल 8 मई तक मुहैया करवाने का आदेश भी दिया गया है। वहीं, पुलिस से सख्त कार्रवाई करने की बात कहते हुए मामले में शामिल आरोपितों के खिलाफ एफआईआर की डिटेल भी 8 मई तक मांगी गई है।

Web Title: Boys Locker Room: Teen detained, 22 others identified by Delhi Police

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे