बीजेपी की युवा नेता पामेला गोस्वामी को राहत, कलकत्ता हाई कोर्ट ने ड्रग्स मामले में बरी किया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 23, 2023 08:03 PM2023-03-23T20:03:47+5:302023-03-23T20:04:21+5:30

कोलकाता पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान पामेला गोस्वामी के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला और जांच में पता चला कि राकेश सिंह ने निजी दुश्मनी के चलते कोकीन प्लांट किया था। 

BJP youth leader Pamela Goswami Calcutta High Court discharges Pamela Goswami in drugs case | बीजेपी की युवा नेता पामेला गोस्वामी को राहत, कलकत्ता हाई कोर्ट ने ड्रग्स मामले में बरी किया

भाजपा युवा नेता के खिलाफ धारा 21(बी)/29 के तहत एनडीपीएस का मामला दर्ज किया गया था। 

Highlightsकार से 76 ग्राम वजन के कोकीन की बरामदगी के बाद दो अन्य व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था। भाजपा युवा नेता के खिलाफ धारा 21(बी)/29 के तहत एनडीपीएस का मामला दर्ज किया गया था। 

कोलकाताः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की युवा शाखा की नेता पामेला गोस्वामी को कलकत्ता उच्च न्यायालय ने एक ड्रग्स मामले में बरी कर दिया। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के दौरान गोस्वामी पर कोकीन तस्करी का मामला दर्ज किया गया था।

उन्हें 29 फरवरी 2021 को अवैध मादक पदार्थ, कोकीन रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। एनडीपीएस मामले से बरी होने के बाद पामेला गोस्वामी ने कहा, "मैं हमेशा सच्चाई के साथ थी, मैं यह साबित करने में सफल रही कि मुझे फंसाया गया था। मेरे जीवन के दो साल लग गए, लेकिन एक लंबी कानूनी लड़ाई के बाद अब मैं अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से मुक्त हूं, सच्चाई की हमेशा जीत होती है।"

एक अन्य भाजपा नेता राकेश सिंह और उनके सहयोगियों को इसी मामले में राज्य के जासूसी विभाग ने गिरफ्तार किया था। कोलकाता पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान पामेला गोस्वामी के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला और जांच में पता चला कि राकेश सिंह ने निजी दुश्मनी के चलते कोकीन प्लांट किया था। 

न्यू अलीपुर पुलिस स्टेशन ने अभियान चलाया और गोस्वामी और उनकी कार से 76 ग्राम वजन के कोकीन की बरामदगी के बाद दो अन्य व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था। कोकीन को आगे की सीट के पीछे के जिप कवर से और चालक की सीट के नीचे से जब्त किया गया था। भाजपा युवा नेता के खिलाफ धारा 21(बी)/29 के तहत एनडीपीएस का मामला दर्ज किया गया था। 

गोस्वामी को फरवरी 2021 में 76 ग्राम की कोकीन के साथ पकड़ा गया था, जिसकी कीमत तकरीबन दस लाख रुपये थी। पुलिस को कोकीन पामेला की गाड़ी से मिली थी। जांच में सामने आया की पामेला को फंसाने के लिए ये सारी साजिश राकेश सिंह द्वारा रची गई थी।

राकेश सिंह ने ही एक महिला और दो अन्य पैडलर्स के जरिए से कोकीन खरीदी थी और अमृत राज सिंह की मदद से गोस्वामी की गाड़ी में रखवा दी थी। इसके पीछे की वजह पामेला द्वारा राकेश का एक अश्लील प्रस्ताव ठुकराया जाना था। गोस्वामी ने कहा कि यह पूरी साजिश चुनाव के दौरान मेरी और पार्टी की छवि धूमिल करने के लिए रची गई थी।

यह मेरे जीवन का बेहद ज्ञानवर्धक सफर रहा है। इस दौरान मैंने मनुष्य के व्यवहार के बारे में बहुत कुछ सीखा। इस स्थिति ने मुझे मजबूत बना दिया है और मेरे सबसे अच्छा वर्जन सामने लाने में मदद की। यह मामला 100% न्यायिक प्रणाली और पुलिस विभाग के लिए एक आंख खोलने वाला है, जिसमें कहीं न कहीं खामियां हैं, जिससे निर्दोष लोग साजिश में फंसते हैं।

किसी भी व्यक्ति या आम नागरिक की ऐसी कठिनाई भरी स्थिति का अकेले सामना करने के बारे में कल्पना भी नहीं कर सकती हूं। मेरे लिए यह इसलिए मुमकिन हो पाया क्योंकि इन झूठे आरोपों के खिलाफ यह लड़ाई मैंने अकेले नहीं लड़ी बल्कि मेरे साथ कार्यकर्ताओं का साथ, शीर्ष नेतृत्व का विश्वास और जनता का भरपूर सपोर्ट मिला।

बिना इनके सपोर्ट के मेरी ये लड़ाई काफी मुश्किल हो जाती, इस मुश्किल वक्त में सभी का मेरे साथ बने रहने के लिए मैं तहे दिल से आभारी हूं। पामेला गोस्वामी ने कहा कि दो साल तक चले इस मामले में पूरे समय मैं काफी तनाव में रही।

यह निश्चित रूप से मेरे लिए एक दर्दनाक स्थिति थी क्योंकि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कभी ड्रग्स लेने की साजिश का शिकार हो सकती हूं। अब जब कोर्ट ने मुझे बरी कर दिया है तो मुझे मानसिक रूप से काफी राहत मिली हैं और न्याय प्रणाली पर विश्वास और बढ़ गया है।

Web Title: BJP youth leader Pamela Goswami Calcutta High Court discharges Pamela Goswami in drugs case

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे