Bihar:teacher molestation girl student | बिहार: आठवीं कक्षा की छात्रा से शिक्षक ने की छेड़खानी, आधा दर्जन छात्राओं ने भी लगाए आरोप

पटना,13 जुलाई: बिहार के दरभंगा में अभी पिछले हीं दिनों एक निजी स्कूल में छात्रा को स्कूल के शिक्षक के द्वारा अश्लील फिल्म दिखाये जाने का आया मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि एक सरकारी स्कूल में भी एक शिक्षक के द्वारा छात्राओं से छेड़छाड़ करने की आई घटना ने लोगों को आंदोलित होने पर मजबूर कर दिया। कादिराबाद स्थित एक मध्य विद्यालय में छात्राओं के साथ शिक्षक के द्वारा छेड़खानी का मामला सामने आने पर अभिभावकों ने जम कर बवाल मचाया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मामला जिले के विश्वविद्यालय थाना अंतर्गत रुहेलगंज राधा रानी कन्या मध्य विद्यालय का है।

यहां आठवीं में पढने वाली एक छात्रा ने अपने स्कूल के एक टीचर पर छेड़खानी करने की शिकायत अपने परिजनों से की। परिजनों ने स्कूल पर पहुंच कर हंगामा शुरू कर दिया। उग्र लोगों ने कादिराबाद-शिवधारा एवं बालूघाट पथ को जाम कर यातायात बाधित कर दिया। स्कूल को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है। घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को नहीं दिये जाने के जुर्म में महिला प्रिंसिपल, आरोपित शिक्षक और एक शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है।

बाकी तीन शिक्षकों का स्कूल बदल दिया गया है। बताया जाता है कि छात्रा के गुस्साए परिजन जब तक स्कूल पहुंचते, उससे पहले आरोपी शिक्षक मौके से फरार हो गया। गुस्साए परिजनों ने जब स्कूल में हंगामा शुरू किया तो इलाके के लोग भी इसमें शामिल हो गए। आक्रोशित लोगों ने स्कूल के प्रिंसिपल सहित सभी शिक्षक को स्कूल में ही बंधक बना लिया। साथ ही सड़कों पर टायर में आग लगाकर सडक जाम कर आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। स्थिति बिगडता देख मौके पर दंगा नियंत्रण फोर्स के साथ कई थाने की पुलिस पहुंची और हंगामा कर रहे लोगों पर जमकर लाठी भांजी और भीड को तीतर-बीतर करने के बाद बंधक बने स्कूल के सभी शिक्षकों को पुलिस थाने ले गई।

बिहार में एक और शिक्षक बना हैवान,10 साल की छात्रा से कई दिनों तक करता रहा यौन शोषण

वहीं, एक के बाद एक करीब आधे दर्जन छात्राओं ने शिक्षक पर छेड़खानी करने का आरोप लगाया। सभी पीडित छात्रा ने बताया कि आरोपी शिक्षक उनके साथ हमेशा छेड़छाड़ किया करते थे। कभी होमवर्क चेक करने के नाम पर अपने पास बुलाकर तो कभी परीक्षा में ज्यादा नंबर देने के नाम पर यह छेड़खानी किया करते थे। पर शर्म के कारण ये लोग अपनी जुबान नहीं खोली पर आज जब एक छात्र ने हिम्मत दिखाई तो बाकी पीडित छात्रा को भी हिम्मत मिला और वह भी शिक्षक के खिलाफ आवाज बुलंद करने पहुंच गई। पीडित छात्राओं के बयान पर पुलिस ने स्कूल के महिला प्रिंसिपल और आरोपी शिक्षक सतेंद्र सिंह पर प्राथमिकी दर्ज कर प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया है।

बुराड़ी कांड को नया मोड़ देने वाली कौन हैं तांत्रिक ‘गीता’, पुलिस ने की पूछताछ

फरार आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी महेश प्रसाद भी मौके पर पहुंच अपने स्तर से स्कूल के प्रिंसिपल और आरोपी शिक्षक को निलंबित कर विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!