अर्नब गोस्वामी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए बिहार प्रदेश कांग्रेस के नेता ने दिया आवेदन, गिरफ्तारी की मांग की

By एस पी सिन्हा | Published: April 23, 2020 03:25 PM2020-04-23T15:25:04+5:302020-04-23T15:25:04+5:30

इस मामले में कांग्रेस नेता कौकब कादरी ने कहा कि मैंने अर्णब गोस्वामी पर गर्दनीबाग थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

Bihar Pradesh Congress leader filed an application to register an FIR against Arnab Goswami, demanding his arrest | अर्नब गोस्वामी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए बिहार प्रदेश कांग्रेस के नेता ने दिया आवेदन, गिरफ्तारी की मांग की

अर्नब गोस्वामी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए बिहार प्रदेश कांग्रेस के नेता ने दिया आवेदन, गिरफ्तारी की मांग की

Highlightsथानाध्यक्ष ने आवेदन प्राप्त करने की पुष्टि की है.थानाध्यक्ष ने कहा कि इस संबंध में वह वरीय पदाधिकारियों से मार्गदर्शन प्राप्त कर रहे हैं.

पटना:बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने टीवी चैनल के पत्रकार और रिपब्लिक भारत के संपादक अर्णब गोस्वामी के खिलाफ गर्दनीबाग थाने में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है. अपने दिये आवेदन में कौकब कादरी ने अर्णव गोस्वामी के खिलाफ देश में नफरत फैलाने, देश का माहौल खराब करने तथा कांग्रेस नेता सोनिया गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए आपराधिक मामला दर्ज करने का आवेदन दिया है. साथ ही उन्होंने पत्रकार अर्णब गोस्वामी की गिरफ्तारी की मांग की है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार कौकब कादरी बुधवार को देर रात गर्दनीबाग थाने पहुंचे. उन्होंने थानाध्यक्ष कुमार अरविंद गौतम से मिलकर दिए गए आवेदन में कहा कि देश में सभी भाषा और धर्म के लोग आपदा से निकलने का प्रयास कर रहे हैं, देश के प्रधानमंत्री सभी जाति धर्म के लोगों से एकजुट होकर इस महामारी से लडने की अपील कर रहे हैं. 

ऐसी स्थिति में उनके द्वारा देश में धर्म के नाम पर नफरत फैला जा रहा है. थाने को दिये अपने आवेदन में उन्होंने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र के पालघर में दो संतों की हत्या को लेकर टीवी चैनल पर प्रसारित कार्यक्रम में संपादक सह एंकर अर्णब गोस्वामी ने अमर्यादित और उन्मादी भाषा का प्रयोग किया है.

इस संबंध में कांग्रेस नेता कौकब कादरी ने कहा कि मैंने अर्णब गोस्वामी पर गर्दनीबाग थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. पत्रकारिता को कलंकित करने के साथ ही अर्णब ने महिला सम्मान, देश, संविधान व समाज के सम्मान को धूमिल करने का अपराध किया है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी लड़ाई के लिए थाने में मामला दर्ज कराने को आवेदन दिया है. संविधान के तहत ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. 

थानाध्यक्ष ने आवेदन प्राप्त करने की पुष्टि की है. लेकिन अभी तक प्राथमिकी दर्ज नही की गई है. थानाध्यक्ष ने कहा कि इस संबंध में वह वरीय पदाधिकारियों से मार्गदर्शन प्राप्त कर रहे हैं. तत्पश्चात उचित कार्रवाई की जायेगी. यहां बता दें कि समाचार चैनल पर संपादक अर्नब गोस्वामी ने मंगलवार को महाराष्ट्र के पालघर में संत की भीड़ द्वारा हत्या कर दिए जाने पर ‘पूछता है भारत' डिबेट कार्यक्रम किया था, जिसमें कई लोगों ने हिस्सा लिया था. इस कार्यक्रम में अर्णब गोस्वामी ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी पर टिप्पणी की थी. 

साथ ही धर्म विशेष को लेकर भी कई टिप्पणियां की थीं. इस टिप्पणी को लेकर सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर बहस हो रही है. कुछ लोग अर्णब गोस्वामी का समर्थन कर रहे हैं तो ज्यादातर लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं. अब समाचार चैनल के संपादक अर्णब गोस्वामी पर आरोप है कि उन्होंने अपने वक्तव्य से देश की जनता के सद्भाव को समुदाय के आधार पर भड़काया. साथ ही देश के विभिन्न समुदायों के बीच नफरत का वातावरण बनाया गया है. अब कांग्रेस नेताओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.
 

Web Title: Bihar Pradesh Congress leader filed an application to register an FIR against Arnab Goswami, demanding his arrest

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे