बिहारः जहरीली शराब पीने से सीवान और बेतिया में 5 लोगों की मौत, प्रशासन ने कहा-रिपोर्ट आने के बाद बात करेंगे

By एस पी सिन्हा | Published: March 9, 2022 07:28 PM2022-03-09T19:28:40+5:302022-03-09T19:30:16+5:30

बिहार के सीवान जिले में परिजनों ने दो मृतकों का अंतिम संस्कार भी आनन-फानन में कर दिया है. यह घटना सीवान जिले के दरौंदा प्रखंड के ढेबर गांव की हैं.

Bihar drinking poisonous liquor 5 people died in Siwan and Bettiah due to , the administration said - will talk after the report comes | बिहारः जहरीली शराब पीने से सीवान और बेतिया में 5 लोगों की मौत, प्रशासन ने कहा-रिपोर्ट आने के बाद बात करेंगे

मृतक में कमलेश मांझी (38), नूर मियां (50) एवं अवधकिशोर मांझी (70) शामिल हैं.

Highlightsबेतिया जिले में दो लोगों की हुई मौत के बाद गांव में कोहराम मच गया है.गांव के एक खेत से देशी शराब की एक थैली भी बरामद की गई है.मृतक की पत्‍नी ने कुछ लोगों पर जबरन जहरीली शराब पिलाने का आरोप लगाया है.

पटनाः बिहार में होली के पहले एक बार फिर से जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत की खबर है. राज्य के सीवान और बेतिया जिले में संदेहास्पद स्थिति में मौत होने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. इसमें सीवान जिले में जहां तीन लोगों की मौत हुई है, वहीं बेतिया जिले में दो लोगों की हुई मौत के बाद गांव में कोहराम मच गया है.

सामूहिक मौत की इस घटना का कारण स्थानीय लोग जहरीली शराब हालांकि प्रशासन ने अभी तक मौत की वजह स्पष्ट नहीं किया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार सीवान जिले में परिजनों ने दो मृतकों का अंतिम संस्कार भी आनन-फानन में कर दिया है. यह घटना सीवान जिले के दरौंदा प्रखंड के ढेबर गांव की हैं. मौत की इस घटना के बाद गांव के एक खेत से देशी शराब की एक थैली भी बरामद की गई है.

इससे आशंका लगाई जा रही है कि मरने वाले लोगों की मौत जहरीली शराब पीने के कारण हुई है. कहा जा रहा है कि शराब पीने की वजह से ही तीनों की तबीयत बिगड़ी और इलाज के दौरान उनकी मौत भी हो गई. ग्रामीणों ने दबी जुबान से मौत का कारण शराब सेवन बताया है. एक मृतक की पत्‍नी ने कुछ लोगों पर जबरन जहरीली शराब पिलाने का आरोप लगाया है.

मृतक में कमलेश मांझी (38), नूर मियां (50) एवं अवधकिशोर मांझी (70) शामिल हैं. इस पूरे मामले में जिला प्रशासन फिलहाल कुछ भी बोलने से बच रहा है और मामले की जांच में जुटा हुई. मृतक कमलेश मांझी की पत्‍नी चंपा देवी ने बताया कि गांव के कुछ लोग उसके पति को जबरन घर से ले गए. रोका भी ले‍किन वे लोग नहीं मानें. जबरन उन्‍हें ले गए. इसके बाद उन्‍हें शराब पिला दी.

जब पति लौटकर आए तो उन्‍हें खाने को कहा. लेकिन थोड़ा खाते ही उन्‍होंने कहा कि तबियत खराब लग रही है. उनके पेट में तेज दर्द होने लगी. कुछ देर बाद उल्ट‍ियां भी शुरू हो गई. इसके बाद उन्‍हें गांव के एक चि‍कित्‍सक के पास ले गए. डाक्‍टर ने चिंताजनक स्‍थि‍ति बताते हुए रेफर कर दिया. तब उन्‍हें एक निजी अस्‍पताल ले गए, वहां डाक्‍टर ने मृत घो‍षित कर दिया.

चंपा देवी ने पडोस के कुछ लोगों पर शराब बेचने का आरोप लगाया है. वहीं दूसरी तरफ बेतिया में भी दो लोगों की संदिग्ध मौत हो गई है. घटना बेतिया अनुमंडल के नौतन थाना क्षेत्र के नौतन खाप टोला की है. बताया जा रहा है की दोनों की मौत शराब पीने से हुई है. लेकिन प्रशासन के तरफ से इसकी पुष्टि नही की जा रही है. ग्रामीण भी कुछ बोलने इनकार कर रहे हैं. पुलिस-प्रशासन मामले की जांच में जुट गई है.

Web Title: Bihar drinking poisonous liquor 5 people died in Siwan and Bettiah due to , the administration said - will talk after the report comes

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे