J-K में बढ़ रहे टारगेट किलिंग के मामले, अब आतंकियों ने हिंदू बैंक मैनेजर को उतारा मौत के घाट

By सुरेश एस डुग्गर | Published: June 2, 2022 12:31 PM2022-06-02T12:31:07+5:302022-06-02T12:34:42+5:30

आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के आरेह इलाके में अब एक बैंक मैनेजर को निशाना बनाया है। कुलगाम में इलाकाई देहाती बैंक शाखा के बैंक प्रबंधक पर आज सुबह आरेह इलाके में आतंकियों ने गोली चला दी। इस हमले में बैंक मैनेजर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया परंतु इलाज के दौरान उसे दम तोड़ दिया।

Bank manager from Rajasthan shot dead by terrorists in Jammu Kashmir Kulgam | J-K में बढ़ रहे टारगेट किलिंग के मामले, अब आतंकियों ने हिंदू बैंक मैनेजर को उतारा मौत के घाट

J-K में बढ़ रहे टारगेट किलिंग के मामले, अब आतंकियों ने हिंदू बैंक मैनेजर को उतारा मौत के घाट

Highlightsमृतक की पहचान विजय कुमार के तौर पर हुई है। वह हनुमानगढ़ राजस्थान का रहने वाला था।

जम्मू: कश्मीर में आतंकी हिंसा और अप्रवासी नागरिकों के अतिरिक्त अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर हमले रुक नहीं रहे। गुरुवार को आतंकियों ने एक बैंक मैनेजर की हत्या कर दी। वह राजस्थान का निवासी था। सुबह एक वाहन में हुए विस्फोट में तीन जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उनकी हालत नाजुक है। कल रात को भी एक नागरिक को गोली मार जख्मी कर दिया गया था।

बैंक मैनेजर की हत्या 

आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के आरेह इलाके में अब एक बैंक मैनेजर को निशाना बनाया है। कुलगाम में इलाकाई देहाती बैंक शाखा के बैंक प्रबंधक पर आज सुबह आरेह इलाके में आतंकियों ने गोली चला दी। इस हमले में बैंक मैनेजर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया परंतु इलाज के दौरान उसे दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान विजय कुमार के तौर पर हुई है। वह हनुमानगढ़ राजस्थान का रहने वाला था।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि कुलगाम में मोहनपोरा ब्रांच में मैनेजर के तौर पर नियुक्त विजय कुमार जब अपने घर से निकले तो अचानक से कुछ संदिग्ध हमलावरों ने उन पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी। इससे पहले कि लोग वहां इकट्ठा होते आतंकी वहां से फरार हो गए। आरेह इलाकेे के लोगों ने तुरंत घायल विजय कुमार को उठाया और पुलिस की मदद से उन्हें जिला अस्पताल कुलगाम पहुंचाया। इससे पहले की डाक्टर उनका इलाज शुरू करते, बैंक मैनेजर ने दम तोड़ दिया।

वाहन में विस्फोट से 3 जवान जख्मी 

शोपियां के सेडो इलाके में किराए के एक निजी वाहन में विस्फोट हो गया। इससे तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आईजीपी कश्मीर का कहना है कि हादसा हथगोले के कारण या फिर वाहन के अंदर पहले से लगाए गए आइइडी से या फिर बैटरी की खराबी की वजह से हुआ, इसकी जांच की जा रही है। जो जानकारी सामने आएगी, वह साझा किया जाएगा।

दरअसल खुफिया जानकारी के आधार पर सेना का एक दल सर्च अभियान चलाने के लिए जिला शोपियां के पातितोहलान इलाके की ओर रवाना हुआ। सेडो से लगभग एक किमी की दूरी पर सेना द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे निजी वाहन में एक जोरदार विस्फोट हुआ। विस्फोट में वाहन के आगे के परखचे उड़ गए। इस विस्फोट में सेना के तीन जवान घायल हो गए। आशंका जताई जा रही है कि विस्फोट या तो आईईडी या ग्रेनेड या फिर गाड़ी में लगी बैटरी खराब होने से हुआ है।

नागरिक को गोली मारी 

कल रात भी आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां में एक ग्रामीण युवक को गोली मार दी और फरार हो गए। गोली उसकी टांग पर लगी है और उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। शोपियां के गांव रक्ख ए चिदरन में बुधवार रात करीब आठ बजे स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों का एक दल दाखिल हुआ।

गांव में घुस उन्होंने फारुक अहमद शेख का पता पूछा। आतंकियों को आता देख घर के बाहर खड़े फारुक ने कथित तौर पर भागकर जान बचाने का प्रयास किया। उसे भागते देख आतंकियों ने उस पर फायरिंग कर दी। गोली लगते ही फारुक जमीन पर गिर पड़ा और आतंकी उसे मरा समझ फरार हो गए।

Web Title: Bank manager from Rajasthan shot dead by terrorists in Jammu Kashmir Kulgam

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे