राजस्थान: ट्रैक्टर चोर समझकर 15-20 लोगों ने सब्जी बेचने वाले को जमकर पीटा, ले ली जान, 7 आरोपी गिरफ्तार

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 17, 2022 07:21 AM2022-08-17T07:21:35+5:302022-08-17T07:30:59+5:30

मामले में बोलते हुए अधिकारियों ने बताया कि केवल इस बात के शक पर कि उसने ट्रैक्टर चोरी की है, भीड़ ने उसकी मॉब लिंचिंग कर दी है। सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

alwar case Considering tractor thieves 15 20 people beat up vegetable sellers dead Rajasthan police 7 accused arrested | राजस्थान: ट्रैक्टर चोर समझकर 15-20 लोगों ने सब्जी बेचने वाले को जमकर पीटा, ले ली जान, 7 आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान: ट्रैक्टर चोर समझकर 15-20 लोगों ने सब्जी बेचने वाले को जमकर पीटा, ले ली जान, 7 आरोपी गिरफ्तार

Highlightsराजस्थान के अलवर जिले में ट्रैक्टर चोरी के शक एक सब्जी वाले की भीड़ द्वारा जान ली गई है। पुलिस ने इस आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। यह घटना तब हुई है जब राज्य में एक दलित लड़के की हत्या को लेकर पहले ही हंगामा चल रहा है।

जयपुर:राजस्थान के अलवर जिले के गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र में कुछ लोगों ने ट्रैक्टर चोरी के संदेह में एक सब्जी विक्रेता की बुरी तरह पिटाई कर दी, जिसके कारण बाद में उपचार के दौरान मौत उसकी हो गई। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी है। 

पुलिस के अनुसार, पीट-पीट कर हत्या के इस मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त वाहन जब्त क‍िया गया है। सब्जी विक्रेता को पीटने की घटना रविवार की है जबकि पीड़ित की सोमवार को मौत हुई है। 

राजस्‍थान में यह घटना ऐसे समय में हुई है जब जालौर में नौ वर्षीय दलित छात्र इंद्र कुमार को कथित तौर पर स्कूल में पानी के घड़े को छूने के आरोप में एक शिक्षक ने पीटा था। छात्र की 13 अगस्‍त को अहमदाबाद के एक अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई है। 

क्या है पूरा मामला

प्राप्त तहरीर के आधार पर अलवर की पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया, ‘‘घटना रविवार की है। रामबास निवासी चिरंजी लाल सैनी 14 अगस्त की सुबह करीब 4:30 बजे पास के खेत में शौच करने गए थे। जहां एक ट्रैक्टर, स्कॉर्पियो व पिकअप में विक्रम खान और उसके 15- 20 साथी हाथों में लाठी, फर्सी व सरिया लेकर आए और आते ही उसके पिता के साथ मारपीट करने लगे। शोर सुनकर वह और उसका भाई हरीश व शिवलाल भाग कर पहुंचे तो उन्हें देख आरोपी भाग गए।’’ 

उन्होंने बताया, ‘‘गंभीर हालत में चिरंजीलाल को गोविंदगढ़ अस्पताल ले जाया गया। जहां से उसे अलवर और फिर जयपुर रेफर कर दिया गया। एसएमएस अस्पताल में उसकी 15 अगस्त को इलाज के दौरान मौत हो गई।’’ गौतम ने बताया कि पुलिस ने चिरंजीलाल का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया और शव रात करीब 12 बजे अंतिम संस्कार हेतु परिजनों को सौंपी। 

सब्जी वाले की मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा

अंतिम संस्कार नहीं होने की चेतावनी देकर 16 अगस्त को मृतक के परिजन, रिश्तेदार तथा कस्बा रामगढ़ व गोविंदगढ़ के सैकड़ों लोग एवं अलवर के हिंदुत्व संगठन से जुड़े लोगों ने मांग पत्र पेश किया मांगों पर सहमति नहीं बनने पर सड़क मार्ग अवरुद्ध कर दिया था। 

7 लोग हुए गिरफ्तार

अधिकारियों ने बताया कि प्राथमिकी में दर्ज नामजद अभियुक्तों में से सात को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा सड़क मार्ग अवरुद्ध कर बैठे लोगों के प्रतिनिधि मंडल को अलग से समझाइश कर अंतिम संस्कार के लिए मना मृतक के शव का अंतिम संस्कार करवा रास्ता चालू करवाया गया। 

ट्रैक्टर चोरी के शक सब्जी बेचने वाले की ली गई है जान

इससे पहले थानाधिकारी शिवशंकर ने मंगलवार को बताया कि चिरंजीलाल (45) की कुछ लोगों ने ट्रैक्टर चोरी के शक में पिटाई की। घटना में शामिल आरोपियों असद खान मेव, स्याबू , साहून खान, तलीम खान, कासम, पोला उर्फ ताफिक व विक्रम खान को गिरफ्तार किया गया है। 
 

Web Title: alwar case Considering tractor thieves 15 20 people beat up vegetable sellers dead Rajasthan police 7 accused arrested

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे