वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी का दूसरा कोरोना टेस्ट भी आया पॉजिटिव

Wriddhiman Saha returns positive COVID-19: भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

By अमित कुमार | Published: May 14, 2021 04:05 PM2021-05-14T16:05:41+5:302021-05-14T16:05:41+5:30

Wriddhiman Saha returns positive COVID-19 result for the second time | वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी का दूसरा कोरोना टेस्ट भी आया पॉजिटिव

भारतीय टेस्ट टीम। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsवर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की टीम में ऋद्धिमान साहा को टीम में रखा गया है।बीसीसीआई को उम्मीद है कि इस दौरे से पहले साहा ठीक हो जाएंगे।लेकिन शुक्रवार को इस खिलाड़ी के पॉजिटिव होने की खबर ने टीम की परेशानी बढ़ा दी है।

Wriddhiman Saha returns positive COVID-19: सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा का कोविड-19 के लिये किया गया परीक्षण दोबारा पॉजिटिव आया है। साहा इससे पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद मुंबई के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला नहीं हो पाया था। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले साहा की टीम में वापसी की उम्मीद की जा रही थी। 

साहा के कोरोना होने की खबर ने भारतीय टीम की चिंताओं को बढ़ा दिया है। वहीं फिटनेस समस्याओं से पार पा चुके हरफनमौला रविंद्र जडेजा और बल्लेबाज हनुमा विहारी ने अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के लिये भारत की 20 सदस्यीय टेस्ट टीम में वापसी की है । चयनकर्ताओं ने अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्जन नगवासवाला को भी स्टैंडबाय के तौर पर टीम में रखा है । 

अपेंडिक्स का आपरेशन कराने वाले के एल राहुल और कोरोना संक्रमित साहा को टीम में रखा गया है बशर्ते वे पूरी तरह फिट हो जायें । जडेजा और विहारी को आस्ट्रेलिया दौरे पर चोट लगी थी । खराब फॉर्म से जूझ रहे स्पिनर कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को अपेक्षा के अनुरूप टीम से बाहर कर दिया गया है । न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून को साउथम्पटन में खेला जायेगा जबकि इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला चार अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगी । 

भारतीय टीम : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शारदुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिट होने पर), रिधिमान साहा (फिट होने पर)। स्टैंडबाय : अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान , अर्जन नगवासवाला ।

Open in app