World Cup 2019: कप्तान विराट कोहली बोले- थकान का नहीं किसी गेंदबाज पर असर

World Cup 2019:आईपीएल में कुलदीप यादव लय में नहीं दिखे, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह विश्व कप में इस चाइनामैन गेंदबाज के प्रदर्शन को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं क्योंकि वह और युजवेंद्र चहल गेंदबाजी आक्रमण की रीढ़ होंगे। 

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 21, 2019 05:11 PM2019-05-21T17:11:04+5:302019-05-21T17:11:04+5:30

World Cup 2019: We expect to play the best cricket we can, says Kohli | World Cup 2019: कप्तान विराट कोहली बोले- थकान का नहीं किसी गेंदबाज पर असर

World Cup 2019: कप्तान विराट कोहली बोले- थकान का नहीं किसी गेंदबाज पर असर

googleNewsNext

विश्व कप-2019 को लेकर टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है। कोहली एंड कंपनी बुधवार (22 मई) को इंग्लैंड रवाना होगी। इससे पहले मंगलवार को कप्तान विराट कोहली ने हेड कोच रवि शास्त्री के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

आईपीएल के बाद फैंस के मन में ये सवाल थे कि खिलाड़ी थके हुए होंगे। इस पर कोहली ने कहा, "विश्व कप में सबसे जरूरी होता है कि आप दबाव को कैसे हैंडल करते हैं, ना कि कंडीशन्स को। हमारे सभी गेंदबाज फ्रेश हैं और कोई भी थका हुआ नजर नहीं आ रहा है।"

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कुलदीप यादव लय में नहीं दिखे लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह विश्व कप में इस चाइनामैन गेंदबाज के प्रदर्शन को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं क्योंकि वह और युजवेंद्र चहल गेंदबाजी आक्रमण की रीढ़ होंगे। 

कुलदीप को खराब फॉर्म के कारण आईपीएल के दौरान कोलकाता नाइटराइडर्स ने आखिरी मैचों में अंतिम एकादश में जगह नहीं दी लेकिन कोहली को लगता है कि 24 साल के इस गेंदबाज के लिए यह खुद को परखने का मौका था। कोहली ने कहा, ‘‘इसका दूसरा पहलू यह है कि कुलदीप की तरह सफल गेंदबाज के लिए ऐसा समय देखना जरूरी था जहां चीजें उसके मुताबिक नहीं हो। यह अच्छा है कि ऐसा आईपीएल के दौरान हुआ, विश्व कप में नहीं।’’ 

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘उनके पास खुद को सुधारने का समय है और वह विश्व कप में और मजबूत होकर वापसी करेंगे। हमें पता है कि चहल के साथ उसके पास ऐसा करने का कौशल है। वे दोनों हमारी गेंदबाजी के स्तंभ है।’’ 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2017 में टीम में आने के बाद चहल और युजवेंद्र ने सीमित ओवर के क्रिकेट में टीम की सफलता में बड़ा योगदान दिया है। चहल ने 41 मैचों में 24.61 की औसत से 72 जबकि कुलदीप ने 44 मैचों में 21.74 की औसत से 87 विकेट चटकाए है। कलाई के इन दो स्पिनरों के साथ जसप्रीत बुमराह, मुहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार की तेज गेंदबाजों की तिकड़ी की मौजूदगी से भारत के विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण में से एक है।

Open in app