when Ravichandran Ashwin’s wife delivers baby, delays announcement by 5 days | जब पिता बन चुके थे रविचंद्रन अश्विन, पत्नी ने 5 दिनों तक छिपाए रखी खुशखबरी
जब पिता बन चुके थे रविचंद्रन अश्विन, पत्नी ने 5 दिनों तक छिपाए रखी खुशखबरी

Highlights 17 सितंबर 1986 को चेन्नई में हुआ था रविचंद्रन अश्विन का जन्म।साल 2010 में खेला था पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच।इंजीनियरिंग कॉलेज में साथ-साथ पढ़े थे अश्विन और प्रीति।

भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का जन्म 17 सितंबर 1986 को चेन्नई में हुआ था। अश्विन ने 13 नवंबर 2011 को प्रीति नारायण से शादी की थी, लेकिन शायद ही कभी उनकी पत्नी स्टेडियम में दिखी हों।

प्रीति लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं। अश्विन और प्रीति एक ही इंजीनियरिंग कॉलेज से पढ़े हैं। जब दोनों की दोस्ती प्यार में बदली, तो परिवार ने शादी के लिए हामी भर दी।

अश्विन ने प्रीति से 13 नवंबर 2011 को शादी रचाई। इस कपल के यहां 11 जुलाई 2015 को एक बच्ची का जन्म हुआ, जिसका नाम रखा गया अकीरा, लेकिन जब 21 दिसंबर 2016 को उनकी दूसरी बेटी का जन्म हुआ, तो प्रीति ने 5 दिनों तक ये बात किसी को नहीं बताई।

दरअसल प्रीति ने ये खुशखबरी इसलिए नहीं दी क्योंकि ठीक उसी वक्त अश्विन आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द इयर और टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द इयर बने थे। प्रीति नहीं चाहती थी कि क्रिकेटर ऑफ द इयर बनने की खबर स्पॉटलाइट से हटे।

उस वक्त प्रीति ने एक संदेश में लिखा था- "मैंने 21 तारीख को दूसरे बच्‍चे को जन्‍म दिया। उसने(बच्‍ची) चक्रवात के चलते राज्‍य के बंद और चेपॉक में टेस्‍ट क्रिकेट के पांच दिनों के गुजर जाने का इंतजार किया। जब हमने मैच जीता उस समय मुझे ख्‍याल आया कि चेपॉक में ही कहीं मुझे बच्‍चा ना हो जाए। ऐसा होता तो वह कोई कहानी होती। वह (बच्‍ची) अगले दिन आई। हम अप्‍पा (अश्विन) के क्रिकेटर ऑफ द ईयर बनने के पलों को चुराना नहीं चाहते थे इसलिए आप लोगों को अब बता रही हूं।"

जून 2010 से अंतर्राष्ट्रीय करियर का आगाज करने वाले रविचंद्रन अश्विन 65 टेस्ट में 342 शिकार कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 26 बार 5 या उससे अधिक शिकार किए हैं। बात अगर 111 वनडे मैच की करें, तो उन्होंने 150 बार खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा है। इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25/4 रहा। वहीं 46 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में अश्विन 52 विकेट झटक चुके हैं।


Web Title: when Ravichandran Ashwin’s wife delivers baby, delays announcement by 5 days
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे