west indies batsman evin lewis withdraw from india tour for personal reasons | IND Vs WI: वनडे सीरीज से पहले वेस्टइंडीज को बड़ा झटका, यह दमदार खिलाड़ी भारत दौरे से हटा
ईविन लुइस (फोटो- ट्विटर)

गुवाहाटी, 17 अक्टूबर: परेशानियों से जूझ रही वेस्टइंडीज को बुधवार को करारा झटका लगा जब सलामी बल्लेबाज ईविन लुइस ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए भारत दौरे के सीमित ओवर चरण से हटने का फैसला किया। 

लुइस ने हाल में क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा पेश किये गये केंद्रीय अनुबंध को लेने से इनकार कर दिया था जिससे उन्होंने दुनिया में चल रही विभिन्न लीगों के लिये अपनी उपलब्धता जता दी। वह क्रिस गेल और अन्य स्टार खिलाड़ियों के नक्शेकदमों पर चल रहे हैं। 

गेल ने पहले ही भारत में पांच वनडे और तीन वनडे के लिये अपनी अनुपलब्धता के बारे में बता दिया था, वह इस समय शारजाह में अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। लुइस भारत में टीम के लिये फायदेमंद साबित हो सकते थे, वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिये खेल चुके हैं। उनके 35 मैचों में दो वनडे शतक और टी20 में महज 17 मैचों में भी इतने ही शतक हैं। 

कीरन पॉवेल वनडे में लुइस की जगह खेलेंगे और निकोलस पूरन टी20 में उनकी जगह होंगे। अनकैप्ड तेज गेंदबाज ओबेद मैकॉय को भी दोनों टीमों में शामिल किया गया है। 

क्रिकेट वेस्टइंडीज के बयान के अनुसार, 'पॉवेल और पूरन को क्रमश: वनडे और टी20 टीम में इविन लुइस की जगह शामिल करने के लिये कहा गया है। वहीं मैकॉय अलजारी जोसेफ की जगह लेंगे।' 

भारत के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला 21 अक्टूबर से गुवाहाटी में शुरू होगी। 

संशोधित वेस्टइंडीज वनडे इस प्रकार है: 

जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियन एलेन, सुनील एम्ब्रिस, देवेंद्र बिशू, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप, ओबेद मैकॉय, एशले नर्स, कीमो पॉल, कीरन पॉवेल, रोवमैन पॉवेल, केमार रोच, मार्लोन सैमुअल्स और ओशाने थॉमस। 

टी20 टीम इस प्रकार है: 

कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), फैबियन एलेन, डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमेयर, ओबेद मैकॉय, एशले नर्स, कीमो पॉल, खारी पियरे, कीरोन पोलार्ड, निकोलस पूरन, रोवमैन पावेल, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, शेरफाने रदरफोर्ड और ओशाने थॉमस।


Web Title: west indies batsman evin lewis withdraw from india tour for personal reasons
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे