WATCH: विश्व कप में पाकिस्तान के फ्लॉप शो के बाद बाबर आजम लाहौर पहुंचे, पीसीबी वनडे कप्तानी पर करेगा फैसला

सुरक्षाकर्मियों से घिरे, निराश बाबर को अपने प्रशंसकों की ओर हाथ हिलाते देखा गया जब पाकिस्तान के कप्तान का लाहौर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया।  

By रुस्तम राणा | Published: November 13, 2023 08:02 PM2023-11-13T20:02:20+5:302023-11-13T20:06:44+5:30

Watch: Babar Azam arrives in Lahore after Pakistan's flop show at World Cup, PCB to take call on ODI captaincy | WATCH: विश्व कप में पाकिस्तान के फ्लॉप शो के बाद बाबर आजम लाहौर पहुंचे, पीसीबी वनडे कप्तानी पर करेगा फैसला

WATCH: विश्व कप में पाकिस्तान के फ्लॉप शो के बाद बाबर आजम लाहौर पहुंचे, पीसीबी वनडे कप्तानी पर करेगा फैसला

googleNewsNext
Highlightsक्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के फ्लॉप शो के बाद बाबर सोमवार को लाहौर पहुंचेपाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान के परिवार के सदस्यों ने उनका स्वागत कियाबाबर इस हफ्ते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख जका अशरफ से मुलाकात करेंगे

CWC 2023: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम सोमवार को भारत में एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) विश्व कप में निराशाजनक अभियान के बाद स्वदेश लौट आए। गत चैंपियन इंग्लैंड ने शनिवार को कोलकाता में आईसीसी विश्व कप 2023 के अपने अंतिम ग्रुप गेम में बाबर की पाकिस्तान टीम को हरा दिया। सुपरस्टार बेन स्टोक्स ने शानदार पारी खेलकर 1992 के विश्व चैंपियन पर जीत के साथ इंग्लैंड की खिताब की रक्षा की दयनीय स्थिति को समाप्त किया।

आईसीसी विश्व कप में लगातार दूसरी बार, पाकिस्तान आईसीसी आयोजन के व्यावसायिक अंत में प्रवेश करने में विफल रहा। ईडन गार्डन्स में इंग्लैंड से 93 रन की हार के बाद बाबर की टीम आईसीसी विश्व कप अंक तालिका में पांचवें स्थान पर रही। भारत में पाकिस्तान के फ्लॉप शो के बाद बाबर सोमवार को लाहौर पहुंचे, जहां उनके परिवार के सदस्यों ने उनका स्वागत किया। सुरक्षाकर्मियों से घिरे, निराश बाबर को अपने प्रशंसकों की ओर हाथ हिलाते देखा गया जब पाकिस्तान के कप्तान का लाहौर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया।    

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के कप्तान बाबर इस हफ्ते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख जका अशरफ से मुलाकात करेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि पीसीबी बैठक के बाद पाकिस्तानी टीम के कप्तान के रूप में बाबर के भविष्य पर फैसला करेगा। बाबर के नेतृत्व में, पाकिस्तान भारत में वनडे विश्व कप में अपने नौ में से पांच मैच हार गया। बाबर ने वनडे विश्व कप के दौरान भारतीय सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल से आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में अपना नंबर एक स्थान खो दिया।

पूर्व विश्व नंबर 1 बल्लेबाज को 2019 में पाकिस्तान के सफेद गेंद के कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था। इसके बाद बाबर 2021 में पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान बने। बाबर ने दो एशिया कप, दो टी20 विश्व कप और एक वनडे विश्व कप में पाकिस्तान की कप्तानी की है। बाबर के नेतृत्व में, पाकिस्तान ने 2021 में विश्व कप क्रिकेट में भारत के खिलाफ अपनी हार का सिलसिला समाप्त कर दिया। उन्होंने पाकिस्तान को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के फाइनल में भी पहुंचाया।

Open in app