कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली पुलिस के सपोर्ट में उतरे विराट कोहली, वीडियो शेयर कर की ये खास अपील

Virat Kohli Covid protocols video twitter: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ने लोगों से पुलिस का साथ देकर इस महामारी से लड़ने की अपील की है।

By अमित कुमार | Published: April 20, 2021 05:51 PM2021-04-20T17:51:50+5:302021-04-20T17:53:23+5:30

Virat Kohli urges countrymen to follow Covid protocols cooperate with police personnel | कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली पुलिस के सपोर्ट में उतरे विराट कोहली, वीडियो शेयर कर की ये खास अपील

विराट कोहली। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsकोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर देश की चिंताएं बढ़ा दी है।कोरोना के नए मामलों के रोजाना नए रिकॉर्ड सामने आ रहे हैं।कोरोना को लेकर विराट कोहली ने लोगों से एक खास अपील की है।

Virat Kohli Covid protocols video twitter:विराट कोहली इन दिनों आईपीएल में व्यस्त है। इस सीजन विराट कोहली की टीम आरसीबी का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है। विराट कोहली ने देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर चिंता जाहिर की है। इसके साथ ही उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर लोगों से अपनी दिल की बात भी कही है। दिल्ली पुलिस ने विराट कोहली का एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया। 

विराट कोहली ने इस वीडियो में कहा कि मेरी आपसे ये गुजारिश है कि जब भी जरूरी काम के लिए निकलें, तो मास्क पहनें, सामाजिक दूरी का पालन करें, हाथों को सैनिटाइज करें। अगर इस महामारी से हमें दोबारा दृढ़ता से लड़ना है, तो इसमें हमें अपने पुलिस वाले भाईयों और बहनों का साथ देना होगा। अगर आप सुरक्षित तो देश सुरक्षित। इसलिए जिम्मेदारी समझें और नियमों का पालन करें। 

देश में सामने आए कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों के 77.67 प्रतिशत मामले महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत 10 राज्यों में सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि देश में लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर लगातार बढ़ रही है और यह इस समय 15.99 प्रतिशत है। नए मामलों के 77.67 प्रतिशत मामले जिन 10 राज्यों में सामने आए हैं, उनमें कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान शामिल हैं। 

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,59,170 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,53,21,089 हो गई, जिनमें से 20 लाख से अधिक लोग उपचाराधीन हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार सुबह आठ बजे के अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, 1,761 और लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 1,80,530 हो गई। महाराष्ट्र में सर्वाधिक दैनिक मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में 58,924 नए मामले सामने आए हैं। 

Open in app