राहुल द्रविड़ बनेंगे टीम इंडिया के अगले कोच! पत्रकारों ने पूछा सवाल तो कोहली बोले- 'नहीं मालूम क्या हो रहा है'

विराट कोहली ने कहा है कि राहुल द्रविड़ को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम का कोच बनाए जाने संबंधि विषय के बारे में जानकारी नहीं है।

By विनीत कुमार | Published: October 17, 2021 07:42 AM2021-10-17T07:42:56+5:302021-10-17T07:53:33+5:30

Virat Kohli on Rahul Dravid being next coach says no idea exactly what is happening | राहुल द्रविड़ बनेंगे टीम इंडिया के अगले कोच! पत्रकारों ने पूछा सवाल तो कोहली बोले- 'नहीं मालूम क्या हो रहा है'

द्रविड़ को कोच बनाने के संबंध में जानकारी नहीं: कोहली (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsकुछ रिपोर्ट के अनुसार सौरव गांगुली और जय शाह ने राहुल द्रविड़ को कोच बनने के लिए राजी कर लिया है।विराट कोहली ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री का बतौर कोच कार्यकाल खत्म हो जाएगा।

दुबई: विराट कोहली ने राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का मुख्य कोच बनाए जाने की अटकलों पर कहा है कि इस संबंध में क्या हो रहा है, इसे लेकर उन्हें ठीक से जानकारी नहीं है। कोहली ने कहा कि द्रविड़ को रवि शास्त्री की जगह कोच बनाए जाने को लेकर अभी तक उन्होंने बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के साथ कोई चर्चा नहीं की है।

कोहली की ये टिप्पणी उस समय सामने आई है जब राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का अगला कोच बनाए जाने की चर्चा जोरो पर है। रिपोर्ट्स के अनुसार द्रविड़ ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह के साथ बैठक भी की है। बताया जा रहा है इसमें दोनों ने द्रविड़ को मुख्य कोच की भूमिका निभाने के लिए राजी भी कर लिया।

रिपोर्ट के अनुसार द्रविड़ को कथित तौर पर 2 साल का अनुबंध सौंपा गया है जो 2023 विश्व कप के बाद समाप्त हो जाएगा। बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात में भारत के आईसीसी टी20 विश्व कप अभियान के बाद मुख्य कोच के रूप में शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

क्या हो रहा है...कोहली को जानकारी नहीं 

द्रविड़ की संभावित नियुक्ति के बारे में पूछे जाने पर कोहली ने कहा, 'इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि इस संबंध में क्या हो रहा है। अभी किसी से विस्तृत चर्चा नहीं हुई है।'

भारती टीम के कप्तान कोहली ने संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में रविवार से शुरू हो रहे टी 20 विश्व कप के पहले दौर के मैचों से पहले मीडिया से बात करते हुए ये बात कही।

48 साल के द्रविड़ पिछले छह वर्षों में राष्ट्रीय 'ए' और अंडर -19 टीम के कोच रहे हैं। इस दौरान ऋषभ पंत, अवेश खान, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी और शुभमन गिल जैसे कई खिलाड़ी उन्हीं की कोचिंग और तैयार किए गए सिस्टम के बीच भारतीय टीम में शामिल हुए। द्रविड़ वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख हैं।

द्रविड़ अगर मुख्य कोच बनते हैं तो अपने भरोसेमंद सहयोगी और भारत के पूर्व तेज गेंदबाज पारस म्हाम्ब्रे को लेकर आ सकते है जो भरत अरुण की जगह लेंगे। हालांकि, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के सीनियर टीम के साथ अभी बने रहने की संभावना है।

 

Open in app