Virat Kohli 100th Test: सचिन तेंदुलकर ने याद किया वो पल जब पहली बार विराट कोहली के बारे में सुना था, जानिए क्या कहा

Virat Kohli 100th Test: सचिन तेंदुलकर समेत कई दिग्गज भारतीय पूर्व खिलाड़ी विराट कोहली को बधाई दे रहे हैं। कोहली अपना 100वां टेस्ट श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही सीरीज में खेलेंगे।

By विनीत कुमार | Published: March 3, 2022 12:46 PM2022-03-03T12:46:56+5:302022-03-03T12:46:56+5:30

Virat Kohli 100th Test Sachin Tendulkar shares special message recalls when he first met him | Virat Kohli 100th Test: सचिन तेंदुलकर ने याद किया वो पल जब पहली बार विराट कोहली के बारे में सुना था, जानिए क्या कहा

सचिन तेंदुलकर ने याद किया वो पल जब पहली बार विराट कोहली के बारे में सुना था (फोटो- वीडियो ग्रैब)

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली के नाम 99 टेस्ट में 7962 रन हैं, इसमें 27 शतक और 28 अर्धशतक है।कोहली श्रीलंका के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही सीरीज में खेलेंगे 100वां टेस्ट।

मोहाली: भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचो की सीरीज टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए भी खास होने जा रही है। पहला टेस्ट मैच मोहाली में खेला जाना है। विराट कोहली का यह 100वां अंतरराष्ट्रीय टेस्ट होगा। ऐसे में अभी से उन्हें बधाइयां मिल रही हैं। पूर्व भारतीय खिलाड़ी और 'मास्टर ब्लास्टर' कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी इस मौके पर कोहली के लिए एक खास संदेश साझा किया है।

तेंदुलकर का कोहली के लिए ये खास संदेश बीसीसीआई की ओर से सोशल मीडिया पर साझा किए गए बधाई संदेशों का एक हिस्सा है। इस वीडियो में 100 टेस्ट खेल चुके अन्य भारतीय खिलाड़ियों ने भी कोहली के लिए संदेश दिए हैं। इसमें भारतीय टीम के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़, बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली और पूर्व भारतीय बल्लेबाद वीरेंद्र सहवाग जैसे नाम शामिल हैं।

सचिन ने बताया, कब सुना था पहली बार कोहली के बारे में

सचिन तेंदुलकर ने इस वीडियो में कोहली के बारे में बात करते हुए कहा, 'मैंने पहली बार आपके बारे में उस समय सुना था जब हम 2007 में ऑस्ट्रेलिया में थे। आपलोग मलेशिया में अंडर -19 विश्व कप खेल रहे थे। तभी टीम में कुछ खिलाड़ी थे जो आपके बारे में चर्चा कर रहे थे कि यह एक खिलाड़ी है जिसे देखना चाहिए...अच्छी बैटिंग करता है।'

द्रविड़ ने भी कोहली की प्रतिभा की जमकर तारीफ की और भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान से इस दिन का लुत्फ उठाने को कहा। द्रविड़ ने कहा, 'एक मैच खेलना महान चीज है। 100 खेलना एक शानदार उपलब्धि है। यह एक उपलब्धि है जिस पर विराट कोहली को बहुत गर्व हो सकता है। शुभकामनाएं, दिन का आनंद लें, इस अवसर का आनंद लें, यह बहुत गर्व महसूस करने वाली बात है।'

बता दें कि कोहली 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 71वें क्रिकेटर होंगे। साथ ही कोहली इस मुकाम तक पहुंचने वाले 12वें भारतीय क्रिकेटर भी बन जाएंगे।

Open in app